खबरे CORONA UPDATE: गुरूवार को नीमच जिलें पर गुरू की कृपा, 83 सेंपल में से महज 1 पॉजिटिव मरीज, 2 रिजेक्ट, अन्‍य की रिपोर्ट आई नेगेटिव, पढें खबर BIG NEWS: शहर में दिनों दिन बढ़ते जा रहें कोरोना संक्रमित मरीजों के आंकड़े, स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर कैट ने जिला कलेक्‍टर को सौंपा ज्ञापन, दीपक खरें की खबर VIDEO NEWS: राजस्थान में घमासान जारी, बीजेपी लायेगी अविश्वास प्रस्ताव, गहलोत-पायलट की मुलाकात आज, बता रही है न्यूज रूम से एंकर योगिता प्लास VIDEO NEWS: रियल स्टेट एसोसिएशन के अध्यक्ष ने दिया नीमच के प्रॉपर्टी कारोबार को लेकर ये चौकाने वाला बयान, देखिये मुश्ताक अली शाह की ये ख़ास रिपोर्ट BIG REPORT: देश के 4 हजार विधायकों में से चुने गए 50 श्रेष्ठ विधायक, सर्वे के आधार पर किया गया चयन, मनासा विधायक माधव मारू का नाम भी शामिल, पढें खबर POLITICS: कांग्रेस में ही है सोनिया बनाम राहुल का झगड़ा, कौन बने नया पार्टी अध्यक्ष, पढें खबर KRISHNA JANMASHTAMI: नागदा मेनारिया समाजजनों ने धुमधाम से मनाया श्रीकृष्‍ण जन्‍माष्‍टमी पर्व, की पूजा-अर्चना, पढें खबर BIG BREAKING: फिल्‍टर प्‍लांट पर बिजली बंद, आज 6 से ज्‍यादा कॉलोनियों में नहीं होगी नल की सप्‍लाई, टीचर कॉलोनी और बघाना सहित शहर की कई बड़ी कॉलोनिया शामिल, पढें अंडरकवर रिपोर्टर की खबर VIDEO NEWS: जुए-सट्टे के ठिकानों पर पुलिस की दबिश, अवैध कारोबार संचालिक करनें वाला मौके से फरार, पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों का निकाला जुलूस, किया न्‍यायालय में पेश, देखे राजेश पंवार की रिपोर्ट BIG NEWS: पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 1 लाख के ईनामी डकैती गौरी यादव गैंग के 2 डकैतों को किया गिरफ्तार, पढें दीपक खरें की खबर BIG NEWS: कोरोना काल में व्‍यवसाय ठप्‍प, टेंट लाइट एसोसिएशन की आवश्‍यक बैठक सम्‍पन्‍न, मांगो को लेकर मुख्‍यमंत्री के नाम सौंपेंगे ज्ञापन, पढें खबर VIDEO NEWS: देवरी खवासा में राधा कृष्ण मंदिर में बड़े धूमधाम से मनाया कृष्ण जन्मोत्सव, देखे बद्रीलाल गुर्जर की रिपोर्ट CORONA BREAKING: सतना में हैरान कर देने वाला कोरोना ब्‍लास्‍ट, खाद्य, सराफा और मिठाई दुकान संचालक कोरोना पॉजिटिव, 4 लोग एक ही परिवार के, कुल 14 पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि, प्रशासन ने मचा हड़कंप, पढें दीपक खरे की खबर CORONA BREAKING: निम्‍बाहेड़ा शहर में फिर कोरोना ब्‍लास्‍ट, 9 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि, प्रशासन जुटा हिस्‍ट्री खंगालनें में, पढें दिनेश मेनारिया की खबर BIG NEWS: नहीं रहें मशहूर उद्योगपति यदुपति सिंघानिया, लंबी बीमारी के चलतें उपचार के दौरान सिंगापुर में हुआ निधन, पढें दिनेश मेनारिया की खबर

WOW: सीएम ने बजट में नहीं की घोषणा, फिर भी यहां खुलेगा मेडिकल कॉलेज, पढें खबर

Image not avalible

WOW: सीएम ने बजट में नहीं की घोषणा, फिर भी यहां खुलेगा मेडिकल कॉलेज, पढें खबर

चित्तौडग़ढ़ :-

चित्तौडग़ढ़. चित्तौडग़ढ़ में एक बार फिर मेडिकल कॉलेज खुलने की आस जग गई है। चिकित्सा विभाग की तीन सदस्यीय टीम ने मेडिकल कॉलेज को लेकर यहां सर्वे किया है।

प्रदेश में पिछली कांग्रेस सरकार ने अपने कार्यकाल के अंतिम साल में चित्तौडग़ढ़ सहित प्रदेश के कई जिलों में मेडिकल कॉलेज खोलने की घोषणा की थी, लेकिन इस संबंध में कार्रवाई आगे नहीं बढ़ पाई थी।

मेडिकल कॉलेज खोलने की घोषणा उस समय मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बजट भाषण में की थी। अब सरकार बदलने के बाद एक बार फिर प्रदेश में चित्तौडगढ़़ सहित छह स्थानों पर मेडिकल कॉलेज खोलने को लेकर केंद्र सरकार से स्वीकृति लेने के लिए राज्य सरकार कि ओर से रिपोर्ट तैयार करवाई जा रही है। इस संबंध में चिकित्सा विभाग की तीन सदस्यीय टीम यहां सांवलियाजी राजकीय सामान्य चिकिसालय पहुंची।

टीम ने सांवलियाजी अस्पताल व महिला एवं बाल चिकित्सालय का निरीक्षण कर पीएमओ डॉ. दिनेश वैष्णव से जानकारी ली। मेडिकल कॉलेज शिक्षा निदेशक डॉ. मुकेश चतुर्वेदी, डॉ. मनोज गर्ग सहित तीन सदस्यीय टीम ने यहां प्रतिदिन आने वाले मरीजों की संख्या, होने वाले ऑपरेशन, प्रसव के बारे तथा अस्पताल भवन के बारे में जानकारी जुटाते हुए रिकार्ड लिया। सर्वे टीम के साथ पीएमओ डॉ. दिनेश वैष्णव, हेल्थ मैनेजर विकास शर्मा, मनोज गोयल सहित अस्पताल प्रशासन मौजूद रहा। 

मापदंडों पर खरा उतर रहा हमारा अस्पताल- 

जानकारी के अनुसार मेडिकल कॉलेज खुलने के लिए जो मापदंड बने हुए उसके अनुसार जिला अस्पताल लगभग पूरी तरह खरा उतरा है। जिले में पिछले दो चुनाव से ही मेडिकल कॉलेज का मुद्दा भी उठने लगा है। दोनों ही प्रमुख राजनीतिक दलों का यहां पर मेडिकल कॉलेज का मुद्दा प्रमुखता से रहता है।

यह होगा फायदा- 

चित्तौडग़ढ़ में मेडिकल कॉलेज खुलता है तो मरीजों को चिकित्सा के क्षेत्र में बेहतर सुविधाएं मिल सकेगी। साथ ही गंभीर रोगों के उपचार के लिए सुपर स्पेशलिस्ट मिलेंगे, जिससे लोगों को इलाज कराने के लिए जयपुर, उदयपुर, अहमदाबाद नहीं जाना पड़ेगा। डॉक्टरों के साथ-साथ यहां पर कई जांच सुविधाएं भी उपलब्ध हो सकेगी।

चुनावी घोषणा पत्र में था मुद्दा- 

वर्ष 2013 में तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने अपने अंतिम बजट में चित्तौडग़ढ़ में मेडिकल कॉलेज की घोषणा थी, लेकिन उसके बाद हुए चुनाव में भाजपा सरकार बनी। मेडिकल कॉलेज का प्रस्ताव फाइल में रह गया, पिछले वर्ष नवंबर में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने यहां मेडिकल कॉलेज खोलने के वादे को चुनावी घोषणा पत्र में भी शामिल किया।

पूर्व में कांग्रेस शासन में मेडिकल कॉलेज की घोषणा सिर्फ दिखावा थी। इसके लिए जमीनी स्तर पर कोई कार्रवाई नहीं हुई थी। हाल ही केन्द्र से टीम यहां आई है। राज्य सरकार की ओर से चित्तौडग़ढ़ में मेडिकल कॉलेज के लिए प्रस्ताव केन्द्र सरकार को भिजवाने पर केन्द्र सरकार से प्रस्ताव स्वीकृत करवाकर हम लाएंगे।- चन्द्रभानसिंह आक्या, विधायक चित्तौडग़ढ़

चित्तौडगढ़़ में मेडिकल कॉलेज खोलने के लिए 2013 में बजट में घोषणा की गई थी, लेकिन हमारी सरकार नहीं बनी और जो सरकार बनी उसने प्रयास नहीं किए। इस बार चुनाव प्रचार के दौरान भी मैंने वर्तमान सीएम के समक्ष मेडिकल कॉलेज खोलने की मांग रखी थी। भले ही मैं चुनाव हार गया लेकिन चित्तौड़ में मेडिकल कॉलेज खुलवाना मेरी जिम्मेदारी है और इसके लिए हर सम्भव प्रयास करूंगा।- सुरेंद्रसिंह जाड़ावत, पूर्व विधायक चित्तौडगढ़़


SHARE ON:-

image not found image not found

लोकप्रिय

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.