खबरे BIG NEWS: जिलें में दर्दनाक हादसा, पलभर की खुशियां हुई मातम में तब्‍दील, बहन की शादी के बीच हुई भाई की मौत, पढें खबर BIG REPORT: पंचायत चुनाव 2020, आधे घंटे में आ गया सरपंच का चुनाव परिणाम, कलेक्टर का दावा, सबसे पहले चित्तौड़ ने दिए रिजल्ट, पढें खबर OMG ! घर में घुसकर बुजुर्ग को बताया डायन, की मारपीट, गांव से बाहर निकालने की दी धमकी, पुलिस ने की कर्रवाही, 4 आरोपियों को किया गिरफ्तार, पढें खबर OMG ! MP में सुरक्षित नहीं है 'भविष्य', 16 लड़कियों समेत हर रोज 22 बच्चों का हो रहा है अपहरण, पढें खबर BIG REPORT: CCA का विरोध करने वाले BJP विधायक के समर्थन में उतरे कमलनाथ के मंत्री, जानिए पूरा मामला, पढें खबर BIG REPORT: गुजरात दंगा, 15 दोषियों को मिली सशर्त जमानत, इंदौर-जबलपुर में रहकर करेंगे समाज सेवा, पढें खबर TOP NEWS: जहरीले सांपों का फन पकड़ने वाले मशहूर सर्प विशेषज्ञ सलीम खान जुआ खेलते गिरफ्तार, पढें खबर WOW: संकेत और दूरसंचार विभाग रेल मंडल में तेजी से कर रहा बडा बदलाव, आरआरआई की जगह बन रहा है एसएसआई, पढें खबर BIG NEWS: बेरोजगार है, तो मिस कॉल कर कराए पंजीयन, युवा कांग्रेस ने शुरू किया अभियान, जारी किया टोल फ्री नंबर, पढें खबर OMG ! जेल में कैदियों के पास मिली बीड़ी और तम्बाकू, जब्त करने पर कैदियों ने जेल प्रहरियों पर किया हमला, पढें खबर WOW: एमपी बिरला सीमेंट ने शुरू की "एक्सपर्ट ऑन व्हील्स", निर्माण कार्य में मिलेगी आधुनिक तकनीकी सहायता, पढें खबर BIG NEWS: ग्रामीणों नें बाइक चुरातें युवकों को धरदबौचा, की पिटाई, फिर किया पुलिस के सुपूर्द, पढें खबर NEWS: सरस्वती के सम्मुख झुकतें है सभी देवी देवता, कृष्ण की बाल लीलाओं के प्रसंगों ने भक्तों को किया मोहित, पढें खबर

NEWS: अखिल भारतीय मेवाडा गायरी महासभा व युवा महासभा के पदाधिकारियों की आवश्‍यक बैठक सम्‍पन्‍न, पढें खबर

Image not avalible

NEWS: अखिल भारतीय मेवाडा गायरी महासभा व युवा महासभा के पदाधिकारियों की आवश्‍यक बैठक सम्‍पन्‍न, पढें खबर

नीमच :-

नीमच, सर्व प्रथम देवनारायण भगवान ऐवं अमराभगत जी व मंगलदास जी महाराज के जयकारे के साथ समस्त समाजजन नें अपना -अपना परिचय दिया।

वरिष्ठ जिलाध्यक्ष नीमच ऐवं पुर्व सरपंचश्री बाबुलाल जी गायरी जमुनियाकलां नें बताया की 24 तारीख जन्माअष्ठमी के दीन बस स्टेंड नीमच पर संत श्री १००८ अमराभगत जी महाराज की विशाल वाहन रैली का विशाल स्वागत किया जायेगा। आगे बताया की नीमच का ऐक ओर स्वागत रामपुरा व मनासा तहसिल के द्वारा भी किया जायेगा।।

अखिल भारतीय मेवाड़ा गायरी महासभा के राष्ट्रीय महासचिव श्री घनश्याम जी गायरी सचिव महुडिया ने बताया की संत श्री १००८ अमराभगत जी महाराज की विशाल वाहन रैली की शुरुवात 2016 सोनकच्छ जिला देवास से हुई थी जो बड़ते -बड़ते 2019 में निम्न राज्यों से रैली आ रही है :-  बोम्बे, गोवा, गुजरात, ईन्दौर, धार, झाबुआ,उज्जैन, रतलाम, मन्दसौर, नीमच, चित्तोड़गढ़  ओर राजस्थान के अनेक क्षेत्र से रैलीयां संत श्री १००८ अमराभगत जी महाराज नरबदीया जिला चित्तोड़गढ़ जन्माअष्ठमी के पावन अवसर पर पहुंचेगी।

ईन्दौर महासभा के जिलाध्यक्ष श्री बद्रीलाल जी चौधरी ने बताया की जो गायरी समाज का महासभा बैनर है  वही रहेगा। अखिल भारतीय मेवाड़ा गायरी महासभा। कोई बदलाव नही हुआ है। सिर्फ निर्णय लिया गया था की अपने अपने क्षेत्र में जो नाम लिखते है वह लिखे। जैसे :- गुर्जर,धनगर,चौधरी,भारुड़, भारवाड़, लेकिन जो गायरी समाज बेनर है उसमें किसी भी प्रकार का कोई बदलाव नही हुआ है। अगर बदलाव होगा तो समस्त गायरी के निर्णय से सम्भव होगा।

अखिल भारतीय मेवाड़ा गायरी महासभा प्रदेश अध्यक्ष श्री मेहरबान सिंह जी चौधरी सोनकच्छ जिला देवास ने बताया की समाज को ऐक मोतीयों की माला में पिरौना है  तो समाज को ऐक होकर समाज के हर कार्यक्रम में ओर अमराभगत जी के पावन जन्मोत्सव को पावन तन मन धन से अपने को मनाना है।

युवा राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री भगवती जी चौधरी ने बताया की  हम गायरी समाज के थे गायरी समाज के है ओर गायरी समाज के रहेंगे। क्षेत्र के अनुसार नाम के आगे गुर्जर,धनगर,चौधरी लिख सकते है। मगर है हम सभी गायरी ईस बात को हमे स्विकारना पड़ेगी।

अखिल भारतीय मेवाड़ा गायरी युवा महासभा के प्रदेश महासचिव वॉईस ऑफ राईट्स न्युज चेनल मन्दसौर ब्युरो चिफ समरथ जी धनगर पत्रकार जोगीखेड़ा ने बताया की समाज के ईस पावन कार्य को करने में हमे कोई राग द्वेश ओर राजनितीक ओर किसी के व्यक्तिगत का यह काम नही है यह गायरी समाज का काम है अपना सभी का काम है हम सभी को मिलकर संत श्री १००८ अमराभगत जी महाराज की विशाल वाहन रैली को सफल बनाना है।

प्रदेश सचिव अखिल भारतीय मेवाड़ा गायरी युवा महासभा श्री रामदयाल जी धनगर गायरी खेड़ा ने बताया की हम सभी गायरी समाज को यह निर्णय लेना ही होगा की अगर समाज की बात आ गई है तो हमे समाज के हर कार्यक्रम को भव्यता प्रदान करनी है। नीमच युवा जिलाध्यक्ष श्री रामचन्द्र जी धनगर ने कहा की गायरी  समाज को गुर्जर  समाज ने हमेशा पिछे छोड़ने की कौशिश की है भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी से पुछ लेना गुर्जर कोन है बता देंगे मगर गायरी समाज का पुछेंगे तो ईंकार करेंगे। ईसलिये गायरी समाज ऐक हो कर समाज के हर कार्यक्रम को भव्यता प्रदान कर। 

नीमच पुर्व वरिष्ठ जिलाध्यक्ष श्री रामेश्वर जी चैनपुरा ने हास्यमय तरिके से सबको हंसाकर समाज के हर कार्य को सफल बनाने के तरिके को शॉर्ट कट में बताया। युवा महासभा नीमच के जिला प्रभारी श्री लाला भाई बामनी ने बताया की रैली को हम भव्यता प्रदान करने में कोई कमि नही छोड़ेंगे। वही समाज के बहुत सारे युवाओं नें अपने अपने क्षेत्र से सो, दो सो, पांचसो बाईक लाने का विचार व्यक्त किया।।

किसान संग जिलाध्यक्ष नीमच  श्री राधेश्याम जी धनगर कनावटी ने बताया की भारत देश में गायरी समाज अपनी अलग पहचान बनाये उसके लिये हमे हर सम्भव प्रयत्न ओर प्रयास करना होगा। श्री मदनलाल जी धनगर नीमच  ने आभार प्रकट करते हुये कहा की समाज ऐक हो नेक हो हमेशा तरक्की की ओर अग्रसर रहे। समाज के समस्त पदाधीकारीगण ने जो बात रखी उसपर हमे खरा उतरना है। रैली मै प्रशासनिक व्यवस्थाओं का ध्यान रखते हुये हमें वाहन नियंत्रीत गती में चलाकर समाज की समझदारी का परिचय दे।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.