खबरे BIG NEWS: एनजीओ के वेतन को रोकने कि मांग को लेकर पार्षदो ने सीएमओ को पत्र सौंपा,पढे शब्बीर बोहरा कि खबर VIDEO: ये है कमलनाथ के मंत्री, जिनको ये ही नही पता किस सरकार ने बढा पेट्रोल-डीजल के दाम, सुनिए आप भी, देखे विडियों न्‍यूज NEWS: ग्राम देवरान के भील समाज के लोगो ने कलेक्टनर से कि राहत मुआवजा देने कि मांग,पढे खबर MNORANJAN: चंदेल दम्पती सहित 11सदस्य दल ने केबीसी11के सेट पर अमिताभ बच्चन से मुलाकात की, पढें खबर POLITICS: सहकारिता मंत्री आंजना के नेतृत्व में कांग्रेस जनों ने किया पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह का स्वागत-अभिनन्दन, पढें खबर BIG NEWS: सीएमओ ने पूर्व नगरपालिका उपाध्यक्ष के भाई को नोटिस भेजा, क्यों न स्कीम नंबर 18 के भूखंड क्रमांक 14 की लीज को निरस्त् कर दिया जाए,10 दिन में मांगा जवाब,पढे खबर BIG NEWS: दिग्‍गी राजा ने बोला शिवराज पर हमला, बोले शिवराज के मन से सीएम पद की लालसा नही हुई खत्‍म, इस लिये बैठ रहे है धरने पर, दिग्‍गी राजा बाढ पिडितो को देगें एक माह का वेतन, पढें श्‍याम गुर्जर के साथ दीपक खताबिया की खबर NEWS: भारत विकास परिषद द्वारा भारत को जानो प्रतियोगिता आयोजित, पढें खबर NEWS: शासकीय कन्या महाविद्यालय तीन दिवसीय इंडक्शन प्रोग्राम का आज हुआ समापन, पढें सिंगरौली उपेन्द्र दुबे की खबर APRADH: सीएचपी रोलर की चोरी करने वाले आरोपी चढ़े मोरवा पुलिस के हत्थे, पढें सिंगरौली उपेन्द्र दुबे की खबर VIDEO: जिसका कोई नही उसका है विजया मित्र मंडल, लावारिस अस्थियों को ले जाकर करते है तर्पण, देखे दीपक खताबिया की खास खबर NEWS: धरने पर बैठे पुर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान, बाढ प्रभावितो को राहत दिलवाने हेतु पूर्व मुख्यमंत्री सहित मल्हारगढ़ गरोठ मन्दसौर विधायक भी शामिल,पढे खबर NEWS: स्व सहायता समूह की महिलाओं द्वारा गाँव गाँव मे लोकचित्र कला के माध्यम से आमजनो को किया जा रहा है जागरूक,दीवारों पर पेटिंग कर समझाया जाएगा स्वच्छता का महत्व,पढे बद्रीलाल गंर्जर की खबर APRADH: बंड पिपलिया में घर से चोरी के बाद बैंक खाते से राशि निकालने के मामले में फरियादी का चचेरा भाई निकला आरोपी, मश्रुका व नकदी जब्त, रिमाण्ड अवधि के बाद आरोपी को भेजा जेल, पढें खबर

NEWS: इस बार भी चुनाव में छात्राएं रहेंगी किंग मेकर, पढें खबर

Image not avalible

NEWS: इस बार भी चुनाव में छात्राएं रहेंगी किंग मेकर, पढें खबर

प्रतापगढ़़ :-

प्रतापगढ़. जिले के सबसे बड़े महाविद्यालय राजकीय पीजी कॉलेज में भी सोमवार को अंतिम मतदाता सूची का प्रकाशन किया गया। इसके तहत कॉलेज में कुल 3969 विद्यार्थी मतदाता हैं। गत वर्ष की तरह इस बार भी छात्राओं की संख्या छात्रों की तुलना में ज्यादा हैं, यानि छात्रसंघ अध्यक्ष चुनने में इस बार भी उनकी भूमिका महत्वपूर्ण रहेगी। मंगलवार को महाविद्यालय में सुबह दस से एक बजे तक मतदाता सूचियों पर आपत्तियां ली गई। इसके बाद दोपहर पांच बजे तक अंतिम मतदाता सूची का प्रकाशन छात्रसंघ चुनाव निर्वाचन मंडल ने किया। इसमें अब कुल विद्यार्थी 3976 विद्यार्थी मतदान कर पाएंगे। 

महाविद्यालय में हर वर्ष छात्र से ज्यादा छात्राओं की संख्या छात्र से ज्यादा रहती है। इस वर्ष भी महाविद्यालय में छात्राओं की संख्या छात्रों से कई ज्यादा हैं। वर्ष 2019-20 में 3976 विद्यार्थी है जिनमें से 1648 छात्र व 2328 छात्राएं है।

किसी छात्र संगठन ने घोषित नहीं किए अपने प्रत्याशी, नामांकन भरने का अंतिम दिन कल-

कॉलेज छात्रसंघ चुनाव के लिए सभी छात्र संगठन चाक चौबंद हो गए है। 27 अगस्त को होने वाले छात्रसंघ चुनाव के लिए गुरुवार को सुबह 10 से 3 बजे तक प्रतापगढ़, छोटीसादड़ी व धरियावद महाविद्यालयों में नामांकन पत्र दाखिल किए जाएंगे। गुरुवार को ही दोपहर 3 से 5 बजे तक उम्मीदवारों के नामांकनों की जांच की जाएगी एवं आपत्तियां मांगी जाएगी। वहीं वैध सूची का प्रकाशन 23 अगस्त सुबह 10 बजे किया जाएगा। चुनाव की तिथियों की घोषणा होने के बाद से महाविद्यालयों में विद्यार्थी अपने पहचान पत्र बनवाने में लगे हुए है। महाविद्यालय में बड़ी संख्या में कॉलेज के विद्यार्थी अपने पहचान पत्र बनवाने के लिए आ रहे है। 

अब आपत्तियों पर नहीं होगी सुनवाई- 

राज्य सरकार के निर्देशानुसार राजकीय महाविद्यालय में 27 अगस्त को होने वाले छात्रसंघ चुनाव के लिए मंगलवार को मतदाता सूचियां प्रकाशित की गई। मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रो. बनवारी लाल मीणा ने बताया कि विद्यार्थियों से मंगलवार को सुबह 10 से 1 बजे तक अपनी आपत्तियां आमंत्रित की गई थी। इसके बाद इसमें संशोधन कर दिया गया। प्रत्याशी अपने नामांकन प्रपत्र 22 अगस्त को सुबह 10 से 3 बजे तक महाविद्यालय में प्रस्तुत कर सकेंगे। नामांकन पत्रों की जांच एवं आपत्ति 3 से 5 तक की जाएगी। वैध नामांकन सूची का प्रकाशन 23 अगस्त को सुबह 10 बजे किया जाएगा। 23 अगस्त को 11 से 2 बजे तक उम्मीदवारों की ओर से नाम वापसी के लिए आवेदन किया जा सकेगा। अंतिम नामांकन सूची का प्रकाशन 23 अगस्त को ही 2 से 5 बजे तक किया जाएगा। 

छोटीसादड़ी कॉलेज में भी छात्राओं की संख्या ज्यादा, 544 विद्यार्थी चुनेंगे अपनी सरकार-

छोटीसादड़ी. यहां राजकीय महाविद्यालय में सोमवार को मतदाता सूचियों का अंतिम प्रकाशन किया गया। ये सूचियां कॉलेज के नोटिस बोर्ड पर चस्पा कर दी गई है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी सावन कुमार जांगिड़ ने बताया कि मतदाता सूचियों का अंतिम प्रकाशन कर दिया है। कार्यक्रम के अनुसार सभी संस्थाओं में मंगलवार को अंतरिम मतदाता सूची लगाई गई थी। सूची लगते ही विद्यार्थी ढूंढने में व्यस्त हो गए। कई विद्यार्थियों ने नोटिस बोर्ड पर लगी सूची और दोस्तों के साथ सेल्फी भी ली।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि छात्रसंघ चुनाव की अधिसूचना जारी होने के साथ ही आचार संहिता भी लागू हो गई है। इसके साथ ही कॉलेज में सख्ती शुरू हो गई। अंतिम सूची में में 118 छात्र व 356 छात्राएं है। कुल 544 विद्यार्थी शामिल हैं। यह मतदाता विद्यार्थी 27 अगस्त को चुनाव में मतदान कर सकेंगे। 28 अगस्त को परिणाम घोषित होगा।

एबीवीपी से श्रवण जणवा अध्यक्ष पद के उम्मीदवार घोषित-

छोटीसादड़ी. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की बैठक सोमवार शाम को हुई। जिसमें निंबाहेड़ा एवं चित्तौडगढ़़ विभाग के पदाधिकारियों से चर्चा करते हुए छोटीसादड़ी इकाई की सर्व सहमति से छोटीसादड़ी राजकीय महाविद्यालय में होने वाले छात्रसंघ चुनाव के लिए अध्यक्ष पद के उम्मीदवार के लिए श्रवण जणवा की घोषणा जिला सहसंयोजक कैलाश गुर्जर ने की। जल्द ही बाकी तीन उम्मीदवारों की छात्र संघ उपाध्यक्षए छात्र संघ महासचिव और छात्र संघ संयुक्त सचिव की घोषणा भी सभी कार्यकर्ताओं की सहमति से की जाएगी। इस दौरान नगर उपाध्यक्ष गोपाल उपाध्याय, नगर मंत्री जतिन दक, पूर्व जिला समिति सदस्य खुशवंत सिंह सोनगरा, पुष्कर गुर्जर, नगर उपाध्यक्ष सूरज गुर्जर, महेश गुर्जर, ग्रामीण क्षेत्र के नगर मंत्री महेश गुर्जर, विनोद धाकड़ सहित एबीवीपी के कई कार्यकर्ता मौजूद थे।

छात्राएं चुनेंगी अपना छात्र नेता-

महाविद्यालय में हर वर्ष छात्र से ज्यादा छात्राओं की संख्या छात्र से ज्यादा रहती है। इस वर्ष भी महाविद्यालय में छात्राओं की संख्या छात्रों से कई ज्यादा हैं। वर्ष 2019-20 में 3976 विद्यार्थी महाविद्यालय में है जिनमें से 1648 छात्र व 2328 छात्राएं है। पिछले कुछ सालों से लगातार छात्राओं की संख्या छात्रों की तुलना में ज्यादा रहती आई है।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.