खबरे WOW: एंबुलेंस चालक ने मंदसौर की मासूम की बचाई जान, रातो-रात मंदसौर से इंदौर किया शिफ्ट, पढें रवि पोरवाल की खबर NEWS: 4 वर्ष से फरार धोखाधड़ी के स्थाई वारंटी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, पढें खबर NEWS: नगर में धुमधाम से मनाया गया महाशिवरात्र‍ि पर्व, भक्‍तों ने की सुख-समृध्दि की कामना, पढें रतन पंडित की खबर HAPPY BIRTHDAY: सिंगोली में कार्यकर्ताओं ने धुमधाम से मनाया कांग्रेस नेता अहीर का जन्‍मदिन, पढें मेहबूब मेव की खबर BIG NEWS: उज्जैन एसएससी सचिन अतुलकर शिवस्तुति के समय शिवलिंग से दूरी पर था उनका पैर, पढें बद्रीलाल गुर्जर की खबर BIG REPORT: अज्ञात वाहन ने बाइक सवार युवकों को मारी टक्‍कर, एक की दर्दनाक मौत, दो गंभीर, पुलिस जांच में जुटी, पढें बद्रीलाल गुर्जर की खबर BIG NEWS: युवक की संदिग्‍ध परिस्थितियों में मौत का मामला, की एसपी रॉय से मुलाकात, की जांच की मांग, पढें खबर BIG NEWS: मीडिया महोत्सव की शुरूआत, चित्रकारी एवं फोटोग्राफी प्रदर्शनी आयोजित, बड़ी संख्या में पहुंचे कलाप्रेमी, पढें खबर #BIG #BREKING VIDEO: #IAS #अफसरों के #तबादले, #कमिश्नर #उज्जैन बदले गये, सुनिए कौन बन सकता है कलेक्टर नीमच BIG BREAKING: जीएसटी के विरोध में जिला कर सलाहकार उतरें सडकों पर, निकाली जा रही रैली, पढें खबर BIG BREAKING: सिवर लाईन के गड्डें में गिरा युवक, हुई मौत, परिजनों में आक्रोश, किया चक्‍का जाम, पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर, पढें खबर COMMODITY MARKET: सोयाबीन के वायदा भाव में आ सकता है उछाल BUSINESS: यहा क्लिक करेगें तो जानेगें नीमच सर्राफा भाव

JANMASHATHAMI SPECIAL: आलकी के पालकी जय कन्हैयालाल की जयघोष की रही गुंज, युवाओं ने मटकी फौड में लगाया दम, पढें खबर

Image not avalible

JANMASHATHAMI SPECIAL: आलकी के पालकी जय कन्हैयालाल की जयघोष की रही गुंज, युवाओं ने मटकी फौड में लगाया दम, पढें खबर

मंदसौर :-

मंदसौर, जिलेभर के कृष्ण मंदिरों सहित अन्य मंदिरों में शुक्रवार को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की धूम रही। मंदिरों के पट सुबह ४ बजे से ही खुल गए। दिनभर पूजा-अर्चना व भजन-कीर्तन का दौर चलता रहा। हर और श्रीकृष्ण की भक्ति के गीतों की गुंज रही। कृष्णमय माहौल में हर किसी ने भगवान के जन्म की खुशिया मनाई। जन्माष्टमी को लेकर श्ुाक्रवार को हर और कृष्ण भक्ति का दौर छाया। दिनभर के बाद शाम को मंदिरों पर अधिक भीड़ रही। शहर के साथ जिले में शुक्रवार को नंद के घर आंनद भयो जय हो कान्हा लाल की, आलकी के पालकी जय कन्हैयालाल की, श्रीकृष्ण गोविन्द हरे मुरारी, हे

नाथ नारायण वासुदेवाय के जयकारों के साथ भजनों की गुंज रही। कृष्ण मंदिरों में फूलों से साज-सज्जा की गई। रात्रि में मंदिर विद्युत रोशनी से जगमगाते रहे। जिले में कहीं मटकी फोड़ प्रतियोगिता तो कहीं शोभायात्राएं निकाली गई। शहर में ग्वाला गवली समाज और विश्व ***** परिषद ने चल समारोह निकाला तो रात को मटकी फोड़ स्पर्धा हुई। वहीं जिले में कई जगहों पर मटकी फोड़ स्पर्धाओं के आयोजन हुए। इस बार दो दिन जन्माष्टमी मनाई गई। शुक्रवार के अलावा शनिवार को ीाी शहर व जिले में कई जगहों पर जन्माष्टमी मनाई जाएगी।

विश्व परिषद द्वारा गांधी चौराहें पर शाम को मटकी फोड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें करीब २५ से ३० फीट की ऊंचाई तक बांधी गई मटकी गोविंदाओं की टोली ने फोड़ी। गल्यिाखेड़ी के युवाओं ने मटकी फोड़ी। इसमें योगेश माली गोविंदा के रुप में बनाए गए पिरामिड में सबसे ऊपर था। मटकी फोड़ स्पर्घा के दौरान चौथे प्रयास मे ही मटकी फोड़ दी गई। इसके पहले विहिप की धर्मसभा हुई।

इसमें अतिथियों द्वारा श्रीराम, भारतमाता और लड्डू गोपाल के चित्र पर दीप प्रज्जवलित करते हुए माल्यार्पण किया। धर्मसभा में दिगंबर जैन मुनि सर्वांथसागर, संत जगदीशदास मुरारी बापू,, जिलाध्यक्ष प्रदीप चौधरी के साथ ही विहिप के अन्य पदाधिकारियों के साथ कार्यकर्ता मौजूद थे। कार्यक्रम के दौरान पदाधिकारियों ने अखाड़ो के उस्तादों का सम्मान किया। इसके बाद मटकी फोड़ स्पर्धा का आयोजन हुआ था।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.