खबरे POLITICS: मालवा मेवाड में चंबल का कहर, मंदसौर-चित्‍तौड सांसद ने उठाई बाढ पिडितो की आवाज, गृह मंत्री अमित शाह से मिलकर क्षेत्र की प्राकृतिक आपदाओं से कराया अवगत, पढें खबर VIDEO: सामने आई ढोंगी बाबा की हैवानियत का शिकार हुई एक नाबालिग, डेम दिखाने के बाहने किया दुष्‍कर्म, देखे विडियेां न्‍यूज VIDEO: रेवली देवली में एटीएम मे लूट की कोशिश, मशीन में की तोडफोड, ग्रामीणो के आने से भाग चोर, देखे दीपक खताबिया के साथ मोहन नागदा की विडियों न्‍यूज VIDEO: नीमच-मंदसौर में चंबल का कहर, प्रभारी मंत्री के बिगडे बोल, बाढ पिडितो को बोले मै मुआवजा मांगने आया हूं दूध नही, देखे विडियों न्‍यूज NMH MANDI: एक क्लिक में पढें नीमच मंडी भाव, जाने महेन्द्र अहीर के साथ किस धान में आया उछाल OMG: पिपलियामंडी में दर्दनाक सडक हादसा, सर के उड गये चितडे, पढें रवि पोरवाल की खबर NEWS: मंदसौर जिले मे 88 मार्ग, 7 पुल, 112 पुलियाएं क्षतिग्रस्त, 3099 लाख की हुई क्षति, पढें खबर NEWS: भाजपा पार्षद गिरफ्तार, धारा 144 का उल्लंघन करने का मामला, आरोपी न्यायालय पेश, पढें खबर  BIG BREAKING : नीमच में 12 वर्षीय नाबालिग के साथ दुष्‍कर्म, घसुण्‍डी जागीर के जंगल मे मिली घायल अवस्‍था में नाबालिग, ग्रामीण पहुंचे थाने, पढें खबर NEWS: नीमच कलेक्टर से मिली जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती अवन्तिका जाट, मौजूद रहे उपाध्यक्ष व सदस्य, पढें खबर NEWS: मंदसौर पहुंचे सयुक्‍त सचिव आपदा प्रबंधन संदीप पुण्डरीक, एसपी कलेक्‍टर ने किया स्‍वगागत, पढें खबर VIDEO: बाढ के बाद इन 9 किसान परिवारो न दी आत्‍महत्‍या की चेतावनी, सफेद पोश नेता व प्रशासन होगा जिम्‍मेदार NEWS: संगठन के आगे झुके शिवराज सिंह चौहान, अब 22 के बजाए 20 को ही करेंगे प्रदर्शन, पढें खबर NEWS: 15 वर्षीय नाबालिग से बलात्कार के आरोपी की दुसरी बार भी जमानत खारीज, पढें खबर

JANMASHATHAMI SPECIAL: राष्‍ट्र सेविका समिति द्वारा कृष्‍ण मेले का आयोजन, कृष्ण की छवि में सज-धज कर आए बच्चे, पढें खबर

Image not avalible

JANMASHATHAMI SPECIAL: राष्‍ट्र सेविका समिति द्वारा कृष्‍ण मेले का आयोजन, कृष्ण की छवि में सज-धज कर आए बच्चे, पढें खबर

निम्बाहेड़ा :-

निम्बाहेड़ा. भगवान श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में आदर्श कॉलोनी स्थित कम्यूनिटी हॉल में गुरुवार रात्रि को राष्ट्र सेविका समिति द्वारा कृष्ण मेला राष्ट्र सेविका संघ क्षेत्रिय कार्यवाहिका केन्द्र जयपुर की प्रमिला शर्मा, गंठेडी के शहीद सैनिक की पत्नी लीलाकुंवर एवं बाल कल्याण समिति की अध्यक्ष सुशीला लढ्ढा चित्तौडग़ढ़ के आतिथ्य में आयोजित किया गया। अतिथियों ने भगवान श्रीकृृष्ण के चित्र पर माल्यार्पण के साथ दीप प्रज्जवलित कर किया। इस अवसर पर कृष्ण बनो प्रतियोगिता आयोजित की गई। क्षेत्रीय कार्यवाहिका शर्मा ने राष्ट्र सेविका संस्था के उदे्श्यों व गतिविधियों पर प्रकाश डाला। बाल कल्याण समिति अध्यक्ष लढ्ढा ने भगवान श्रीकृष्ण के जीवन वृत पर प्रकाश डाला। 

सांवलियाजी बहुउदे्शीय दिव्यांग संस्था चन्देरिया व मुक बधिर संस्था नीमच के बच्चो ने रंगारंग देश भक्ति एवं राजस्थानी सास्कृतिक पर आधारित एकल व सामूहिक प्रस्तुतियां देकर समा बांध दिया। वही पिरामिड बनाकर माखन लीला की प्रस्तुति के साथ मटकी फोड़ रोमांचित कर दिया। दिव्यांग बच्चो ने अपने द्वारा बनाए चित्रो की प्रदर्शनी भी लगाई।

कृष्ण बनो प्रतियोगिता में बाल स्वरूप कृष्ण के रूप में सजे धजे बच्चों ने मन मोह लिया। दो वर्गो में हुई प्रतियोगिता में 180 बालक बालिकाओं ने भाग लिया। बड़ी संख्या में माता बहने प्रथम वर्ग में 0 से 5 वर्ष तक के बालक बालिकाओं को भगवान कृष्ण के विभिन्न छवि में श्रंगार कर कार्यक्रम स्थल पर पहुंची तो द्वितीय वर्ग में 6 से 10 वर्ष के बालक बालिकाओं ने विभिन्न मुद्राओं में भगवान श्रीकृष्ण के स्वरूपो की प्रस्तुति कर दिल जीत लिया। प्रतियोगिता के निर्णायक राजकीय महाविद्यालय की रीना सालोदिया, जेके स्कूल के प्रहलाद वैष्णव व कृष्णा संस्कार वेली की किरण तलेसरा ने परिणाम घोषित किये। दोनो वर्गो में प्रथम द्वितीय व तृतीय स्थान पर विजेताओं के साथ सभी प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया। बड़ी संख्या में महिलाएं व बालवृद उपस्थित थे।

गंगरार. बोरदा के चारभुजानाथ मंदिर के संरक्षक धनश्याम जोशी ने बताया कि शनिवार को मनाए जाने वाले जन्माष्टमी के लिए मंदिर की साफ सफाई एवं रंग रोगन पूरा हो चुका है। चारभुजानाथ मंदिर, लक्ष्मीनाथ मंदिर, हरि मंदिर, माली समाज के मंदिर, कुंरांतियां के सांवरियाजी मंदिर में शनिवार को महोत्सव मनाया जोगा। 

राशमी. कस्बे सहित क्षेत्र में शनिवार को जन्माष्टमी पर्व धूमधाम से मनाया जाएगा। जन्माष्टमी पर्व पर श्रद्धालु व्रत उपवास रखेंगे। लक्ष्मी नारायण मंदिर कमेटी अध्यक्ष राकेश कुमार स्वर्णकार ने बताया कि इस मौके पर शनिवार रात्रि को भजनों की शानदार प्रस्तुति दी जाएगी। इस दौरान भगवान लक्ष्मी नारायण का विशेष श्रृंगार भी किया जाएगा। रात 12 बजे ठाकुर जी को भोग लगाकर सभी भक्तों को प्रसाद वितरित किया जाएगा।

पहुंना. क्षेत्र में शनिवार को कृष्ण जन्माष्टमी पर्व मनाया जाएगा। जन्माष्टमी पर बड़े मन्दिर, छीपों के मन्दिर, माहेश्वरी मन्दिर एवं गली मोहल्लो में झांकियां बनाई जाएंगी। मध्यरात्रि आरती के बाद प्रसाद वितरण होगा। चारभुजा मंडल की ओर से बडे मन्दिर पर १५० किलो दूध की खीर का भगवान के भोग लगाया जाएगा।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.