खबरे POLITICS: मालवा मेवाड में चंबल का कहर, मंदसौर-चित्‍तौड सांसद ने उठाई बाढ पिडितो की आवाज, गृह मंत्री अमित शाह से मिलकर क्षेत्र की प्राकृतिक आपदाओं से कराया अवगत, पढें खबर VIDEO: सामने आई ढोंगी बाबा की हैवानियत का शिकार हुई एक नाबालिग, डेम दिखाने के बाहने किया दुष्‍कर्म, देखे विडियेां न्‍यूज VIDEO: रेवली देवली में एटीएम मे लूट की कोशिश, मशीन में की तोडफोड, ग्रामीणो के आने से भाग चोर, देखे दीपक खताबिया के साथ मोहन नागदा की विडियों न्‍यूज VIDEO: नीमच-मंदसौर में चंबल का कहर, प्रभारी मंत्री के बिगडे बोल, बाढ पिडितो को बोले मै मुआवजा मांगने आया हूं दूध नही, देखे विडियों न्‍यूज NMH MANDI: एक क्लिक में पढें नीमच मंडी भाव, जाने महेन्द्र अहीर के साथ किस धान में आया उछाल OMG: पिपलियामंडी में दर्दनाक सडक हादसा, सर के उड गये चितडे, पढें रवि पोरवाल की खबर NEWS: मंदसौर जिले मे 88 मार्ग, 7 पुल, 112 पुलियाएं क्षतिग्रस्त, 3099 लाख की हुई क्षति, पढें खबर NEWS: भाजपा पार्षद गिरफ्तार, धारा 144 का उल्लंघन करने का मामला, आरोपी न्यायालय पेश, पढें खबर  BIG BREAKING : नीमच में 12 वर्षीय नाबालिग के साथ दुष्‍कर्म, घसुण्‍डी जागीर के जंगल मे मिली घायल अवस्‍था में नाबालिग, ग्रामीण पहुंचे थाने, पढें खबर NEWS: नीमच कलेक्टर से मिली जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती अवन्तिका जाट, मौजूद रहे उपाध्यक्ष व सदस्य, पढें खबर NEWS: मंदसौर पहुंचे सयुक्‍त सचिव आपदा प्रबंधन संदीप पुण्डरीक, एसपी कलेक्‍टर ने किया स्‍वगागत, पढें खबर VIDEO: बाढ के बाद इन 9 किसान परिवारो न दी आत्‍महत्‍या की चेतावनी, सफेद पोश नेता व प्रशासन होगा जिम्‍मेदार NEWS: संगठन के आगे झुके शिवराज सिंह चौहान, अब 22 के बजाए 20 को ही करेंगे प्रदर्शन, पढें खबर NEWS: 15 वर्षीय नाबालिग से बलात्कार के आरोपी की दुसरी बार भी जमानत खारीज, पढें खबर

NEWS: द्धारकाधीश मे भागवत कथा में भगवान भोलेनाथ हुए प्रकट, उमडा जनसैलाब, पढें आशिष बैरागी की खबर

Image not avalible

NEWS: द्धारकाधीश मे भागवत कथा में भगवान भोलेनाथ हुए प्रकट, उमडा जनसैलाब, पढें आशिष बैरागी की खबर

नीमच :-

द्धारकधीश, जब जब धरती पर असुरों का अत्याचार बड़ा मानव मात्र त्राहि-त्राहि करने लगा तब भगवान धर्म की रक्षा हेतु अवतरित हुए ओर पाप का अंत किया। मथुरा में भी कंस के हत्याचार का अंत करने के लिए भगवान को अवतरित होकर जमीन पर आना पड़ा। मनुष्य को सदेव परमात्मा पर विश्वास रखना चाहिए क्योंकि विश्वासम फलदायकम भावो ही विद्यते देवाः।भगवान हमारे विश्वास और भावना में ही बसते हैं। 

यह बात मध्यप्रदेश के नीमच जिले से लगभग 1350 किलो मीटर दुर तीर्थ नगरी द्धारकाधीश गुजरात में व्यास पीठ पर विद्धान पंडित कथा वाचक श्री अशोक भारद्धाज जावद ने कहा आपने आगे बताया है की भागवत कथा द्धारका जेसी पुरी में सुनने का अलग महत्व है। द्धारका पुरी में कथा सुनने से मन में शांति के साथ साथ मोक्ष की प्राप्ति होती है। गौमाता की पुजा अर्चना निरंतर करना चाहिए गौ माता में 56 करोड देवी देवता विराजमान है। कथा में  वासुदेव जी कन्हैया को पालने में लेकर आए तो कथा स्थल हाथी घोड़ा पालकी जय कन्हैया लाल की... नंद के आनंद भयो जय कन्हैया लाल की ध्वनिमंद के साथ पूरा पंडाल गूंज उठा ऐसा लग रहा था एक क्षण के लिए द्वारिकापुरी गोकुलधाम में बदल गई। 

कथा में  संगीत व्यास पर विराजित रामप्रकाश दुबे ने एक से बडकर एक भजनो की शानदार प्रस्तुति दी मुख्यरुप से गोविंद गोकुल आयो सारे मोहल्ले में हल्ला हो गया मैया यशोदा के लल्ला हो गया...सांवली सूरत पे मोहन दिल दीवाना हो गया... धरती पर बढ़ गया अत्याचार प्रभु जी अब तो लो अवतार.... नंद के आनंद भयो जयकन्हैयालाल की...  मिठे रस से भरियो राधा रानी लागे मने खारो खारो यमुना को पानी लागे... हरे राम हरेकृष्णा, कृष्णा कृष्णा हरे हरे... आदी मधुर भजनो से महिला पुरुष झुम उठे। कथा में भगवान श्रीकृष्ण का जन्म ढोल ढमाको एवं आतिशबाजी के साथ हुआ। सभी भक्तो को  मिठाईयाँ बाटी गई। महिला, पुरुषो ने एक दुसरे को बधाईयाँ दी।  मिडिया प्रभारी नारायण सोमानी जावद ने कहाँ की कथा में कंस का वध, कृष्ण राधा का मिलन, कृष्ण रुकमणी का विवाह, तुलसी विवाह, कृष्ण सुदामा का मिलन आदी का प्रसंग व सुन्दर से सुन्दर झांकी दर्शाई जाएगी। कथा का प्रात: 9 बजे से  12 बजे तक एवं दोपहर 3 बजे से सायंकाल  6 बजे तक है। कथा समाप्ति के प्रश्चात जजमानो एवं भक्तो द्धारा महाआरती की जाएगी ओर प्रशाद वितरित किया जाएगा।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.