खबरे REPORT : विधायक कि खरीद फरोख्त लोकतंत्र की हत्या, शिवराज सरकार बचाने के लिए कर रहे हैं खरीद फरोख्त, पढ़े खबर DUSSEHRA 2020 : एक ओर जहां आज विजयदशमी के मौके पर पूरे देश में रावण के पुतलों का दहन किया जाता है, यहां रावण दहन नहीं होता जानिए क्या है मामला, पढ़े खबर BRAKING NEWS : जेपी नड्डा बोले, राजस्थान में सरकार नाम की चीज नहीं, कांग्रेस दिशाहीन हो चुकी है, पढे खबर BREAKING NEWS : हमारी किस्मत में है तो फोड़ रहे नारियल चुनावी सभा में बोले शिवराज पढ़े खबर BREAKING NEWS : जिले में वाहन पलटा, एक की मौत, 13 घायल,पुलिस मोके पर, पढ़े खबर BRAKING NEWS : कोरोना को देखते हुए, विश्व प्रसिद्ध पुष्कर मेले के आयोजन पर संशय बरकरार, आयोजन की संभावन कम,पढें खबर BREAKING NEWS : जिले में कैमरे में कैद हुआ बाघ, इलाके को अलर्ट कर दिया गया है, पढ़े खबर REPORT : फिर रुलाने की तैयारी, प्याज 73 रुपये किलो तक पहुंचा भाव, पढ़े खबर NEWS : क्षेत्र में कायम रही कन्या पूजन परम्परा, पैर धुलाकर तिलक किया और कराया भोजन, पढ़े मेहबूब मेव की खबर NEWS :क्षेत्र में कायम रही कन्या पूजन परम्परा, पैर धुलाकर तिलक किया और कराया भोजन पढ़े मेहबूब मेव की खबर NEWS : सिंगोली पुलिस थाने पर हुई शस्त्र पूजा, विजयादशमी पर शस्त्र पूजा की है प्राचीन परम्परा, पढ़े मेहबूब मेव की खबर REPORT : जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती एंव फारुखा अब्दुला के असंवेधानिक बयान के विरोध में जय भारत मंच मालवा प्रांत द्वारा पुतला दहन किया, पढ़े रामेश्वर नागदा की खबर

BIG NEWS: चरनोई की भूमि पर समाजजनों ने किया अवैध निर्माण, जनसुनवाई में ग्रामीणों ने सौंपा ज्ञापन, पढें खबर

Image not avalible

BIG NEWS: चरनोई की भूमि पर समाजजनों ने किया अवैध निर्माण, जनसुनवाई में ग्रामीणों ने सौंपा ज्ञापन, पढें खबर

नीमच :-

नीमच, ग्राम दारू में गौशाला चरनोई की भूमि पर कुछ समाज विशेष के लोगों द्वारा अवैध मकान निर्माण हटाने के सम्बंध में 27 अगस्त को जनसुनवाई में ग्रामीणों द्वारा आवेदन दिया गया । जिसका जनसुनवाई क्रमांक 9067811, 27 अगस्त 19 है जनसुनवाई अधिकारी द्वारा उक्त मामले के लिये मकान निर्माण हटाने के विषय में तहसीलदार को कार्यवाही के निर्देश प्रदान किये ।जिसमें ग्राम दारू तहसील व जिला नीमच में खेल स्टेडियम के सामने, राजस्व की करीब 10-12 बीघा जमीन है जिस पर भूमाफिया बाहुबली किस्म लोगों ने अतिक्रमण कर मकान निर्माण कर लिया जबकि 30 जुलाई 2019 को जनसुनवाई क्रमांक-1016, के माध्यम से गौशाला समिति द्वारा जिला कलेक्टर को ज्ञापन के माध्यम से शिकायत की थी यदि जिला प्रशासन द्वारा समय रहते कार्यवाही की गई तो यह मकान अवैध निर्माण नहीं होता। 

महर्षि जमदाग्नी गौशाला समिति गौलोक धाम दारूखेड़ा मध्यप्रदेश का शासन समिति रजिस्ट्रार से मध्यप्रदेश सोसायटी रजिस्ट्रीकरण अधिनियम 1973 क्रमांक 44 के अधीन 19.06.2006 को पंजीयन है जिसका पंजीयन क्रमांक 7/34/1/6424/06 है । समिति द्वारा 01.10.2008 को भी आवेदन दिया था राजस्व रिकार्ड में वर्ष 2018-19, हल्का 02, क्रमांक 1862/1 है । दि. 23 जुलाई 2019 को पौधारोपण भी किया गया । गौशाला की चार दिवारी के लिए पत्थर भी डलवा रखे है । म.प्र. शासन के मुख्यमंत्री कमलनाथ की हर पंचायत में एक गौशाला का सपना भी साकार होगा। 

उल्लेखनीय है कि गौशाला पर यदि कोई गरीब, मजदूर झोपड़ी बनाता तो एक घंटे में ही तोड़ दी जाती लेकिन उक्त करोड़पति भूमाफिया द्वारा इतना बड़ा मकान पक्का निर्माण कर लिया । लेकिन यह मकान प्रशासन व ग्राम पंचायत को फोन पर सूचना देने के बाद भी पटवारी भेजने की बात कह मामलें को टाल दिया गया । दो दिन तक पटवारी के मोबाईल पर सम्पर्क किया गया तो पटवारी का मोबाईल बंद था ग्रामीणों ने राजस्व की भूमि महर्षि जमदाग्नी समिति दारू को गौशाला हेतु भूमि आवंटित करने की मांग की थी। 

अवैध अतिक्रमण करने में फकीर मोहम्मद के चार पुत्र सत्तार मोहम्मद, आजाद मोहम्मद, मुबारिक मोहम्मद, सलउद्दीन मंसुरी शामिल है । लेकिन ग्रामीण क्षेत्र में इस परिवार का आतंक होने के कारण आज तक ग्रामीण शिकायत नहीं कर पाते है । इन परिवारजनों द्वारा सरकारी स्कूल एवं अस्पताल की भूमि पर अवैध दुकानें एवं मकान भी निर्मित कर रखे है।
 


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.