खबरे VIDEO: राम मंदिर निर्माण का जश्न, नीमच गांधी भवन सुंदरकांड पाठ का आयोजन, कांग्रेसीयों ने लगाये जय श्री राम के नारे, देखे दीपक खताबिया की रिपोर्ट BIG NEWS: नगर का बुरहानी हॉस्पिटल प्रशासन ने किया सील, कंटेनमेंट एरियें से टीम ने लिए 16 सेंपल, पढें अजयसिंह सिसौदिया के साथ शेख इशाक की खबर NEWS: अयोध्‍या में प्रभु श्रीराम का भव्‍य मंदिर निर्माण, भाजपा नेता एवं भारतीय सुभाष सेना अध्‍यक्ष सोमानी ने कहा, बुधवार को स्‍वर्णिम दिन, दो दिन लगाए शाम को दीपक, करें भगवान की आरती, पढें खबर RAILWAY: अब होगी रेलवे संगठन वेस्टर्न रेलवे एम्प्लाइज यूनियन की मांग, रेलवे का बड़ा निर्णय, अब गुजरात में नहीं, मध्यप्रदेश में होगा यह टेस्ट, पढें खबर BIG NEWS: बिजली के तारों की चपेट में आया वानर, हुई अकाल मौत, सेवाभावी जनों से विधि-विधान से किया अंतिम संस्‍कार, पढें संदीप बाफना की खबर BIG NEWS: कर रहें थे अवैध शराब की तस्‍करी, पुलिस ने की कार्रवाही, दो आरोपियों को किया गिरफ्तार, पढें बद्रीलाल गुर्जर की खबर RAKSHA BANDHAN SPECIAL: रक्षाबंधन पर्व, NSUI के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने पुलिस कर्मियों व डॉक्टरों की कलाई पर बांधा रक्षासूत्र, खिलाई मिठाईयां, पढें खबर BIG NEWS: अयोध्‍या में राम मंदिर निर्माण, प्रदेशभर के कांग्रेस पदाधिकारी और कार्यकर्ता आज करेंगे हनुमान चालीसा का पाठ, किया जाएंगे दीप प्रज्‍वलित, पढें खबर BIG NEWS: अयोध्‍या में भव्‍य राम मंदिर का निर्माण, कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा बालाजी मंदिर में मनाया जाएगा दीपोत्‍सव, किया जाएगा हनुमान चालीसा का पाठ, पढें शब्‍बीर बोहरा की खबर OMG ! एक लापरवाह कार चालक ने 4 बाइक सवार को मारी टक्‍कर, भागनें के चक्‍कर में कार टकराई डिवाइडर से, फिर आम जनता ने की जमकर धुलाई, पढें खबर NEWS: जिलें में बारिश का अभाव, युवाओं ने जलाई टायर की होली, क्‍यों डाला नमक, बता रहें है बद्रीलाल गुर्जर BIG NEWS: ऑपरेशन माफिया, काले सोने की तस्‍करी करनें वालें के खिलाफ पुलिस की कार्रवाही, 1 किलो अवैध मादक पदार्थ जब्‍त, 1 आरोपी गिरफ्तार, पढें खबर RAKSHA BANDHAN SPECIAL: कराटे एकेडमी की बालिकाओं ने बांधी पुलिस जवानों और प्रशासनिक अधिकारियों की कलाई पर राखी, की सुरक्षित जीवन की कामना, पढें अब्‍दुल अली ईरानी की खबर RAKSHA BANDHAN SPECIAL: रक्षाबंधन पर्व, स्‍वयंसेवक संघ के सदस्‍यों ने एक-दूसरें के बांधे रक्षासुत्र, खिलाई मिठाईयां, पढें बद्रीलाल गुर्जर की खबर BIG NEWS: कोरोना वायरस की महामारी, आयुष डॉक्‍टरों को मानदेय भुगतान की शुरूआत, प्रति सेंपल मिलेगी इतनी राशि, पढें बद्रीलाल गुर्जर की खबर

HEALTH: आयुर्वेदिक नुस्खों से कम हो जाएगी बाहर निकली तोंद

Image not avalible

HEALTH: आयुर्वेदिक नुस्खों से कम हो जाएगी बाहर निकली तोंद

डेस्‍क :-

आयुर्वेद में मौजूद ढेरों नुस्खे और उपाय के जरिए न सिर्फ हम नैचरल तरीके से फिट और हेल्दी रह सकते हैं बल्कि वेट लॉस के साथ-साथ पेट की जिद्दी चर्बी को घटाने में भी मदद मिलती है। आपको बता दें कि आपकी बाहर निकली तोंद की वजह से आपका लुक तो खराब होता ही है, आपको स्ट्रोक, हार्ट डिजीज, डायबीटीज और कैंसर जैसी जानलेवा बीमारियां भी हो सकती हैं। ऐसे में आयुर्वेद के इन 4 इन्ग्रीडिएंट्स को अपनाएं और वजन के साथ-साथ बाहर निकली तोंद भी घटाएं..

जब बात वेट लॉस की आती है तो आयुर्वेदिक दवाइयों की लिस्ट में पहले नंबर पर आता है गुग्गल। गुग्गल, मुकुल के पेड़ से निकलने वाले गम रेजिन से बनता है जिसमें प्लांट स्टेरॉल और गुग्गलस्टेरॉन होता है जो वेट लॉस करने में मदद करता है। साथ ही गुग्गल में ऐसे तत्व भी पाए जाते हैं जिससे ट्राईग्लिसराइड और कलेस्ट्रॉल कम करने में मदद मिलती है।

हरीताकी, आंवला और बिभीताकी- इन 3 सूखे फलों का मिश्रण है त्रिफला जिसका इस्तेमाल ढेरों बीमारियों को ठीक करने में किया जाता है। इस हर्बल मिश्रण के इस्तेमाल से डाइजेशन बेहतर होता है और शरीर से विषैले पदार्थ यानी टॉक्सिन्स को भी बाहर निकालने में मदद मिलती है। वेट लॉस के लिए त्रिफला के मिश्रण का 1 गिलास गर्म पानी के साथ दिन में 2 बार सेवन करें। एक बार सुबह ब्रेकफस्ट से 30 मिनट पहले और दूसरी बार रात में डिनर के 2 घंटे के बाद।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.