खबरे WOW: मध्य प्रदेश में अब 15 दिन में मिल जाएगा नये उद्योग लगाने का लायसेंस, पढें खबर BIG NEWS: गैस रिफलिंग करते समय कार में हुई भीषण आगजनी, घंटों की मशक्‍कत के बाद आगजनी पर काबू, 1 युवक झुलसा, पढें मेहबूब मेव की खबर NEWS: राजस्व लोक अदालत में 265 प्रकरणों का हुआ निस्तारण, तहसीलदार गुप्ता, पढें मेहबूब मेव की खबर TOP NEWS: दागी अफसरों पर 'मेहरबान' कमलनाथ सरकार, सजा देने के बजाए कर रही है ये काम, पढें खबर BIG NEWS: सीएम हेल्पलाइन की शिकायत का निराकरण नहीं करने पर अजहर खान को किया निलंबित, पढें खबर BIG STORY: भू-माफियाओं के दबंगाई से ग्रामीण परेशान, शमशान और इंदिरा आवास की भूमि पर किया अवैध कब्‍जा, आवाज उठानें पर देतें है धमकी, ग्रामीणों ने दिखाई हिम्‍मत, सौंपा ज्ञापन, बोलें, साहब करें कार्रवाही, पढें डेस्‍क इंचार्ज अभिषेक शर्मा की खबर MAHA SHIVARATRI SPECIAL: किलेश्‍वर महादेव मंदिर में 3 दिवसीय भव्‍य मेले का आयोजन आज से, उमडेंगे हजारों भक्त, उज्जैन महांकाल की तर्ज पर होगी किलेश्‍वर महादेव की भस्माआरती, 29 साल बाद शशि, सुस्थिर, सवार्थ सिद्धि योग में मनाया जाएगा महाशिवरात्र‍ि पर्व, पढें खबर NEWS: ग्राम तूमडा में भव्‍य भागवत कथा का आयोजन, पांचवें दिन मनाया भगवान कृष्‍ण का जन्‍मोत्‍सव, पढें बद्रीलाल गुर्जर की खबर NEWS: नायब तहसीलदार की अध्‍यक्षता में शांति समिति की बैठक सम्‍पन्‍न, महाशिवरात्र‍ि पर्व मनानें के संबंध में दी जानकारी, पढें बद्रीलाल गुर्जर की खबर NEWS: ग्राम जावी में धुमधाम से मनाया जाएगा महाशिवरात्रि पर्व, वृहद चूल का आयोजन भी, पढें दीपक खताबिया की खबर NEWS: नगर में धुमधाम से मनाई गई छत्रपति शिवाजी जयंति, निकाली भव्‍य शोभायात्रा, पढें कैलाश शर्मा की खबर OMG ! झाडियों में मिली युवक की लाश, ईलाकें में सनसनी, पुलिस मौके पर पहुंची, मृतके की जेब से मिला मोबाइल, अब मर्ग कायम कर जांच शुरू, पढें कासीम मंसूरी की खबर NEWS: लो-वोल्टेज से फसल तबाही का मंजर आया सामने, भाजपा नेता एसई और डीई से मिले, सौंपा आवेदन, पढें खबर BIG NEWS: विकलांग पुनर्वास केंद्र द्वारा दिव्‍यांगों को ई-ट्राईसिकील का वितरण, मिलते ही दिव्यांग के खिलें चेहरे, पढें दीपक खताबिया की खबर

WOW: करवाचौथ 2019, पत्नी को राशि अनुसार दे उपहार, पढें खबर

Image not avalible

WOW: करवाचौथ 2019, पत्नी को राशि अनुसार दे उपहार, पढें खबर

रतलाम :-

रतलाम। Karwa Chauth 2019 : Wife Gift According Rashi On Karwa Chauth : आगामी 17 अक्टूबर को करवाचौथ 2019 का त्यौहार है। हालांकि पति-पत्‍नी के रिश्‍ते में वैसे तो आपसी सामजंस्य के साथ प्‍यार व एक दूसरे के सम्मान से बड़ा कोई उपहार नहीं है। मगर फिर भी आजकल करवाचौथ के शुभ अवसर पर एक-दूसरे को उपहार देकर अपना प्यार व्यक्ति की जाती है। पति पत्नी को चाहिए कि वे अपने पार्टनर को अपनी राशि के हिसाब से उपहार दें। राशि के अनुसार उपहार देने से पति और पत्‍नी के रिश्‍ते में प्‍यार का रंग और गहरा हो जाता है। ये बात रतलाम के प्रसिद्ध ज्योतिषी संजय दुबे ने कही।

ये रहेगा करवाचौथ का समय

करवा चौथ पर्व तिथि व मुहूर्त 2019
करवा चौथ 2019

17 अक्टूबर 2019-

करवा चौथ पूजा मुहूर्त- शाम 5 बजकर 46 मिनट से 7 बजकर 2 बजे तक।

देश के अलग अलग हिस्सों में चंद्र का उदय रात 8 बजकर 20 मिनट से होगा।

चतुर्थी तिथि आरंभ- सुबह 06 बजकर 48 मिनट पर ( 17 अक्टूबर )

चतुर्थी तिथि समाप्त- सुबह 7 बजकर 28 मिनट पर ( 18 अक्टूबर )

राशि अनुसार इस तरह करें खुश पार्टनर को-

मेषराशि वाले दे सोने के गहने-

Aries People Give Gold Ornaments : अगर आपकी राशि मेष है तो आपके दांपत्‍य जीवन का स्‍वामी शुक्रहै। आप अपनी पत्‍नी को सोने के आभूषण, उनके मनपसंद वस्‍त्र के साथ अच्‍छा सा इत्र भेंट कर सकते हैं।

वृषराशि वाले दे लाल रंग की वस्‍तु-

The Red Colored Object With The Sign : वृष राशि के दांपत्‍य जीवन को उसका स्‍वामी ग्रह मंगल नियंत्रित करता है। इस राशि के पति अपनी पत्‍नी को लाल नग या मूंगे से बने गहने, लाल रंग की साड़ी या फिर तांबे की कोई वस्‍तु उपहार में दे सकते हैं। ऐसा करने से आपके संबंध तो मधुर होंगे और आपके घर में भी सुख-समृद्धि का हमेशा वास होगा।

मिथुनराशि वाले दे पीली धातु से बने उपहार-

Gifts Made Of Yellow Metal With Gemstones : अगर आपकी राशि मिथुन है तो आपके दांपत्‍य जीवन का कारक ग्रह गुरु है। गुरु को पीली वस्‍तुएं प्रिय होती हैं। इसलिए आप अपनी पत्‍नी को सोने के गहने, पीले रंग के वस्‍त्र या फिर गुरु से जुड़ी कोई अन्‍य वस्‍तु पुस्तक आदि उपहार स्‍वरूप दे सकते हैं।

कर्कराशि वाले दे इलेक्ट्रॉनिक वस्‍तुएं-

Corrugated Electronic Goods : कर्क राशि के लोगों के वैवाहिक जीवन का संचालन शनि महाराज करते हैं। अगर आपकी राशि कर्क है तो आप करवाचौथ पर अपनी पत्नी को शनि से संबंधित वस्‍तुएं उपहार में दे सकते हैं। इन वस्‍तुओं में मोबाइल फोन, गृहस्‍थी से संबंधित कोई इलेक्ट्रॉनिक वस्‍तु या फिर काले और नीले रंग के सजावटी सामान जैसे विकल्‍प हो सकते हैं।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.