खबरे NEWS: पूर्व मंत्री, जननेता घनश्याम पाटीदार की प्रतिमा का भव्य समारोह में अनावरण, दिग्‍गी राजा बोले कांग्रेस ने सदैव सर्वजन की भलाई के लिए कार्य किए, जावद की बहुप्रतिक्षित बाणदा और सांडा बांध की मांग पूरी, पढें खबर WOW: बेजुंबा पशुओ का सराहनीय रेस्क्यु, चंबल नदी के ढोला टापु पर तडप रही गायो को रेस्क्यु कर सुरक्षित बाहर निकाला, पढें खबर VIDEO: राजस्‍थान सरकार के मंत्री उदयलाल आंजना के बेबाक बोल, राजा साहब का हाथ नही होता तो आज में यहा नही होता, सत्‍तू, राजू और उमराव के लिये बोल गये बडी बात, देखे श्‍याम गुर्जर के साथ दीपक खताबिया की खास खबर VIDEO: बाढ पिडितो की मदद के लिये रामपुरा पहुंची न्‍यायाधीशें की एक टीम, बाढ पिडितो का डॉक्‍टरो से करवाया ईलाज, देखे अजय सिसौदिया के साथ इशाक खान की खबर BIG BREAKING : 'हनी ट्रैप' मामले में नया खुलासा, टारगेट पर थे कमलनाथ सरकार के 28 विधायक, भाजपा के कुछ विधायक आ सकते है लपेटे में VIDEO: पुर्व मंत्री स्‍वं पाटीदार की मूर्ति का दिग्‍गी राजा ने किया अनावरण, भाजपा पर साधा निशाना, बोले अब याद आई इन्‍हे किसानों की, देखे श्‍याम गुर्जर के साथ दीपक खताबिया की विडियों न्‍यूज MANDI: पोस्ता 5000, लहसुन 500, तुलसी बीज 500, चना डालर 100 रूपए तेज के साथ एक क्लिक में पढें महेन्द्र अहीर के साथ नीमच मंडी भाव, जाने किस धान में आया उछाल BIG NEWS: नीमच में फिर छाई काली घटा, गरजे बादल, जमकर हुई बारिश, पढें महेन्‍द्र अहीर की खबर VIDEO: मंदसौर में कांग्रेस पर गरजे शिवराज बोले, कांग्रेस का काम है गाली देना, मै तो जनता का मामा हूं, देखे विडियों न्‍यूज BIG NEWS: किसान संघ ओर करणी सेना के कार्यकर्ता आए आगे,ण्कक सप्ता्ह से टापु पर फंसी गायो को सुरक्षित निकाला,पढे खबर EXCLUSIVE VIDEO : #गांधीसागर बाढ त्रासदी पर क्‍यो ना हो #CBI जांच, मछली के लिये बेघर कर दिये गये हजारो लोग, वरिष्‍ठ पत्रकार मुस्‍तफा हुसैन का बडा खुलासा, देखे विडियों NEWS: नगर परिषद सरवानिया ने भेजी बाढ़ पीड़ितों के लिए नगद राशि के साथ राहत सामग्री, पढ़े खबर दिनेश वीरवाल की खबर BIG NEWS: एनजीओ के वेतन को रोकने कि मांग को लेकर पार्षदो ने सीएमओ को पत्र सौंपा,पढे शब्बीर बोहरा कि खबर

WOW: करवाचौथ 2019, पत्नी को राशि अनुसार दे उपहार, पढें खबर

Image not avalible

WOW: करवाचौथ 2019, पत्नी को राशि अनुसार दे उपहार, पढें खबर

रतलाम :-

रतलाम। Karwa Chauth 2019 : Wife Gift According Rashi On Karwa Chauth : आगामी 17 अक्टूबर को करवाचौथ 2019 का त्यौहार है। हालांकि पति-पत्‍नी के रिश्‍ते में वैसे तो आपसी सामजंस्य के साथ प्‍यार व एक दूसरे के सम्मान से बड़ा कोई उपहार नहीं है। मगर फिर भी आजकल करवाचौथ के शुभ अवसर पर एक-दूसरे को उपहार देकर अपना प्यार व्यक्ति की जाती है। पति पत्नी को चाहिए कि वे अपने पार्टनर को अपनी राशि के हिसाब से उपहार दें। राशि के अनुसार उपहार देने से पति और पत्‍नी के रिश्‍ते में प्‍यार का रंग और गहरा हो जाता है। ये बात रतलाम के प्रसिद्ध ज्योतिषी संजय दुबे ने कही।

ये रहेगा करवाचौथ का समय

करवा चौथ पर्व तिथि व मुहूर्त 2019
करवा चौथ 2019

17 अक्टूबर 2019-

करवा चौथ पूजा मुहूर्त- शाम 5 बजकर 46 मिनट से 7 बजकर 2 बजे तक।

देश के अलग अलग हिस्सों में चंद्र का उदय रात 8 बजकर 20 मिनट से होगा।

चतुर्थी तिथि आरंभ- सुबह 06 बजकर 48 मिनट पर ( 17 अक्टूबर )

चतुर्थी तिथि समाप्त- सुबह 7 बजकर 28 मिनट पर ( 18 अक्टूबर )

राशि अनुसार इस तरह करें खुश पार्टनर को-

मेषराशि वाले दे सोने के गहने-

Aries People Give Gold Ornaments : अगर आपकी राशि मेष है तो आपके दांपत्‍य जीवन का स्‍वामी शुक्रहै। आप अपनी पत्‍नी को सोने के आभूषण, उनके मनपसंद वस्‍त्र के साथ अच्‍छा सा इत्र भेंट कर सकते हैं।

वृषराशि वाले दे लाल रंग की वस्‍तु-

The Red Colored Object With The Sign : वृष राशि के दांपत्‍य जीवन को उसका स्‍वामी ग्रह मंगल नियंत्रित करता है। इस राशि के पति अपनी पत्‍नी को लाल नग या मूंगे से बने गहने, लाल रंग की साड़ी या फिर तांबे की कोई वस्‍तु उपहार में दे सकते हैं। ऐसा करने से आपके संबंध तो मधुर होंगे और आपके घर में भी सुख-समृद्धि का हमेशा वास होगा।

मिथुनराशि वाले दे पीली धातु से बने उपहार-

Gifts Made Of Yellow Metal With Gemstones : अगर आपकी राशि मिथुन है तो आपके दांपत्‍य जीवन का कारक ग्रह गुरु है। गुरु को पीली वस्‍तुएं प्रिय होती हैं। इसलिए आप अपनी पत्‍नी को सोने के गहने, पीले रंग के वस्‍त्र या फिर गुरु से जुड़ी कोई अन्‍य वस्‍तु पुस्तक आदि उपहार स्‍वरूप दे सकते हैं।

कर्कराशि वाले दे इलेक्ट्रॉनिक वस्‍तुएं-

Corrugated Electronic Goods : कर्क राशि के लोगों के वैवाहिक जीवन का संचालन शनि महाराज करते हैं। अगर आपकी राशि कर्क है तो आप करवाचौथ पर अपनी पत्नी को शनि से संबंधित वस्‍तुएं उपहार में दे सकते हैं। इन वस्‍तुओं में मोबाइल फोन, गृहस्‍थी से संबंधित कोई इलेक्ट्रॉनिक वस्‍तु या फिर काले और नीले रंग के सजावटी सामान जैसे विकल्‍प हो सकते हैं।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.