खबरे BIG BREAKING: इंदौर के प्रदीप ने यूपीएससी में किया टॉप, देश में पहली रैंक, पिता पट्रोल पंप पर करते हैं नौकरी, पढें खबर BIG REPORT: भगवा रंग में रंगे PCC चीफ कमलनाथ, अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन से पहले घर में सजाया राम दरबार, पढें खबर RAILWAY UPDATE: अब बांद्रा देहरादुन ट्रेन के मामले में रेलवे ने लिया बड़ा निर्णय, लंबे समय से बांद्रा देहरादुन बांद्रा ट्रेन को लेकर आमजन व रेलवे था आमने सामने, अंत में आमजन की हुई जीत, पढें खबर RAKSHA BANDHAN SPECIAL: भाई कुलभूषण को 4 सालों से लगातार पाकिस्‍तान राखी भेज रही बहन राजलक्ष्‍मी, राखी के साथ पहुंचता है खत, लिखी जाती है मन की बात, पढें बद्रीलाल गुर्जर की ये खास खबर PANCHANG: देशभर के पंचाग निर्माणकर्ताओं ने किया वेबिनार, समाप्त हो गए तिथि के विवाद, अब इस तरह तैयार होंगे हिंदू पंचाग, पढें खबर VIDEO: राम मंदिर निर्माण का जश्न, नीमच गांधी भवन सुंदरकांड पाठ का आयोजन, कांग्रेसीयों ने लगाये जय श्री राम के नारे, देखे दीपक खताबिया की रिपोर्ट BIG NEWS: नगर का बुरहानी हॉस्पिटल प्रशासन ने किया सील, कंटेनमेंट एरियें से टीम ने लिए 16 सेंपल, पढें अजयसिंह सिसौदिया के साथ शेख इशाक की खबर NEWS: अयोध्‍या में प्रभु श्रीराम का भव्‍य मंदिर निर्माण, भाजपा नेता एवं भारतीय सुभाष सेना अध्‍यक्ष सोमानी ने कहा, बुधवार को स्‍वर्णिम दिन, दो दिन लगाए शाम को दीपक, करें भगवान की आरती, पढें खबर RAILWAY: अब होगी रेलवे संगठन वेस्टर्न रेलवे एम्प्लाइज यूनियन की मांग पूरी, रेलवे का बड़ा निर्णय, अब गुजरात में नहीं, मध्यप्रदेश में होगा यह टेस्ट, पढें खबर BIG NEWS: बिजली के तारों की चपेट में आया वानर, हुई अकाल मौत, सेवाभावी जनों से विधि-विधान से किया अंतिम संस्‍कार, पढें संदीप बाफना की खबर BIG NEWS: कर रहें थे अवैध शराब की तस्‍करी, पुलिस ने की कार्रवाही, दो आरोपियों को किया गिरफ्तार, पढें बद्रीलाल गुर्जर की खबर RAKSHA BANDHAN SPECIAL: रक्षाबंधन पर्व, NSUI के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने पुलिस कर्मियों व डॉक्टरों की कलाई पर बांधा रक्षासूत्र, खिलाई मिठाईयां, पढें खबर BIG NEWS: अयोध्‍या में राम मंदिर निर्माण, प्रदेशभर के कांग्रेस पदाधिकारी और कार्यकर्ता आज करेंगे हनुमान चालीसा का पाठ, किया जाएंगे दीप प्रज्‍वलित, पढें खबर BIG NEWS: अयोध्‍या में भव्‍य राम मंदिर का निर्माण, कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा बालाजी मंदिर में मनाया जाएगा दीपोत्‍सव, किया जाएगा हनुमान चालीसा का पाठ, पढें शब्‍बीर बोहरा की खबर OMG ! एक लापरवाह कार चालक ने 4 बाइक सवार को मारी टक्‍कर, भागनें के चक्‍कर में कार टकराई डिवाइडर से, फिर आम जनता ने की जमकर धुलाई, पढें खबर

NEWS: खिलाडिय़ों ने दिखाया दम, जीत के लिए लगाया जोर, पढें खबर

Image not avalible

NEWS: खिलाडिय़ों ने दिखाया दम, जीत के लिए लगाया जोर, पढें खबर

चित्तौडग़ढ़़ :-

चित्तौडग़ढ़. जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा शिक्षा विभाग के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित जिला स्तरीय विधिक सेवा खेलकूद प्रतियोगिताएं गुरूवार को सम्पन्न हुई।

शहीद मेजर नटवर सिंह शक्तावत राउमावि परिसर में आयोजित इन प्रतियोगिताओं में कुल 413 खिलाडियों में 82 मैच में भाग लेकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। इनमें 282 छात्र व 131 छात्रा खिलाडी मौजूद थी।जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव सुनील कुमार ओझा ने बताया कि छात्र वर्ग की फुटबाल प्रतियोगिता में निम्बाहेडा ब्लॉक प्रथम, वालीबाल में डूंगला, कबड्डी में निम्बाहेड, खो खो में भोपालसागर, बास्केटबाल में गंगरार, टेबल टेनिस में राशमी ब्लॉक प्रथम रहे।

छात्र वर्ग में शतरंज में भानुप्रताप सिंह,100 मीटर दौड में अजीत सिंह,200 मीटर में निखिल वैष्णव, 400 मीटर दौड में किशनलाल रेबारी,उंची कूद में अभिषेक लक्षकार, लंबी कूद में अजय सिंह प्रथम रहे। छात्रा वर्ग की वालीबाल व कबड्डी प्रतियोगिता में निम्बाहेडा, खो खो में बडीसादडी, बास्केट बाल में चित्तौडग़ढ़ ब्लॉक प्रथम रहा। छात्रा वर्ग शतरंज में परीक्षा विजयवर्गीय, 100 मीटर दौड में ट्विंकल, 200 मीटर दौड में कला एवं ४00 मीटर दौड में डिम्पल कंवर,उंची कूद में रूपाली तथा लंबी कूद में सुमन कुंवर प्रथम रहे।

इन प्रतियोगिताओं के सफल संचालन के लिए 72 निर्णायक लगाये गये थे जिनकी देखरेख में जिले के विभिन्न ब्लॉक से खिलाडियो ने अपनी प्रतिभा का परिचय देते हुए खेल भावना के साथ अपना मुकाम हासिल किया। ओझा ने बताया कि राज्य प्राधिकरण द्वारा आयोजित राज्य स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए यहां आयोजित प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त खिलाडी व टीमे जाएगी।

पारदर्शिता के साथ खेलना न्यायकर्ता बनने की शुरूआत-

विधिक सेवा खेलकूद प्रतियोगिता का उद्घाटन शहर के मेजर नटवर सिंह शक्तावत राउमावि में मुख्य अतिथि प्राधिकरण सचिव सुनील कुमार ओझा ने किया। उन्होनें कहा कि बच्चों का पारदर्शिता के साथ खेल खेलना एक खिलाडी के लिए न्यायकर्ता बनने की शुरूआत है। उन्होनें कहा कि न्याय का प्रमुख आदर्श वाक्य है कि मैं आपके अधिकारों की रक्षा करूंगा, आपके साथ अन्याय नहीं होने दूंगा।

ओझा ने विधिक सेवा प्राधिकरण के कार्यकलापों की जानकारी भी दी। अध्यक्षता कर रहे जिला शिक्षा अधिकारी शांतिलाल सुथार ने बच्चों को मिले अवसर का लाभ उठाने का आव्हान करते हुए कहा कि अवसर दिये नहीं जाते अवसर पहचान कर भुनाने पडते है। संचालन व्याख्याता चन्द्रप्रभा मूंदडा ने किया। मुख्य अतिथि ओझा ने सभी बच्चों को शपथ दिलाई एवं प्रतियोगिता की विधिवत घोषणा की


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.