खबरे NEWS: नीमच जिले में अब तक 1605.3 मि.मी. औसत वर्षा दर्ज, पढें खबर NEWS: किसानों की चेतावनी एक महीने के अंदर दे हमें हमारी जमीन की राशि नही तो परिवार सहित कर देंगे आत्महत्या, पढें खबर VIDEO: चंबल के तांडव पर सुनिए आंखो देखा सच, किस तरह देवरान के गांव डुब गये कुछ घंटो में, बता रहे श्‍याम गुर्जर के साथ ग्रामीण, देखे विडियों न्‍यूज EXCLUSIVE VIDEO: नीमच/मंदसौर में कैसे आया सैलाब, चम्बल की तबाही का हुआ राज़ फाश, देखिए ये स्पेशल रिपोर्ट NEWS: शिवना नदी में बहे सागर नाम के युवक की लाश मिली, 24 घंटे से चल रहा था रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन, पढें खबर WOW: अन्तर्राष्ट्रीय हिन्दू सेना जिला उपाध्यक्ष मोहित अहीर का जन्मदिवस आज मूक बधिर बच्चों के साथ मनाया गया, पढें खबर NEWS: पुरानी तस्‍वीर के साथ जाने गांधी सागर बांध की पूरी कहानी, जिससे मध्यप्रदेश में आई है 'तबाही', जानें कब और क्यों बना, पढें खबर NEWS: रामपुरा बाढ पिडितो के लिये जावद के लोग आये आगे, तेल, शक्‍कर, आटा, घी, बिस्किुट लेकर रवाना, पढें खबर OMG: मौत को मात दे दी दिनेश धाकड़ ने, कुछ यू हुआ हादसा, जिसने भी सुना खडे हो गये रोंगटे, पढें खबर VIDEO: रामपुर में चंबल के तांडव के बीच हुआ बड़ा चमत्‍कार, पक्‍के से लेकर कच्‍चे मकान ढहे, लेकिन ना डुबी ना तेरी बाबा की चौकी, देखे नवीन पाटीदार की विडियों न्‍यूज NEWS: अंतर्राष्ट्रीय हिन्दू सेना नीमच की नगर कार्यकारिणी का विस्तार, पढें खबर NEWS: स.शि.मं. चडोल में विद्यालय की प्रगति के लिये अधिकारिक बैठक सम्पन्न, पढें खबर NEWS: कांग्रेस नेता पोरवाल का अरोप, बोले नगर पालिका की अनदेखी से इंदिरा नगर की सड़कों के हालात बिगड़े, पढें खबर NEWS: अयोध्या केस, सुप्रीम कोर्ट ने कहा- 18 अक्टूबर तक पूरी हो सकती है बहस, पढें खबर

NEWS: विदाई से पहले जमकर थिरके गणपति के भक्त, पढें खबर

Image not avalible

NEWS: विदाई से पहले जमकर थिरके गणपति के भक्त, पढें खबर

चित्तौडग़ढ़ :-

चित्तौडग़ढ़. गणेश चतुर्र्थी पर गणपति स्थापना के साथ शुरू दस दिवसीय गणपति महोत्सव की धूम गुरूवार को अनंत चतुर्दशी पर प्रतिमा विसर्जन के साथ थम जाएगी। इसे पूर्व बुधवार रात को देर रात गणपति के पांडालों में भक्तजन गरबा खेलते रहे। गणपति के भक्त बुधवार को धूमधाम से गणपति बप्पा को अगले वर्ष जल्दी आने की कामना के साथ विदाई देने की तैयारी में लगे रहे।

विसर्जन से पूर्र्व संध्या पर बुधवार देर रात तक गणपति महोत्सव आराधना के लिए शहर में विभिन्न स्थानों पर गरबा-डांडिया सहित कई सांस्कृतिक कार्यक्रम होते रहे। इनके माध्यम से भक्तों ने गणपति की आराधना की। कार्यक्रम थमते ही भक्त गणपति विसर्जन की तैयारियों में लग गए। शहर में पावटा चौक, कुंभानगर, सदर बाजार, प्रतापनगर, सेंती, शास्त्रीनगर, मधुवन, गांधीनगर सहित विभिन्न क्षेत्रों में गणपति महोत्सव की धूम मची हुई है।

जिंक कॉलोनी में महाराष्ट्र मंडल की ओर से श्रीगणेश उत्सव के तहत विभिन्न आयोजन किए जा रहे है।सुभाष चौक में प्रकाश दल की ओर से गणपति प्रतिमा विसर्जन की तैयारियां पूरी कर ली गई है। शहर के लौहार मोहल्ला में बावड़ी वाले गणेश के यहां गणपति महोत्सव के तहत विभिन्न आयोजन हुए। यहां रात में गरबा रास का आयोजन किया गया। महिलाओं ने पारम्परिक परिधानों में डांडिया रास किया।

नदी किनारे सुबह से तैनात रहेंगे गौताखोर-

चित्तौडग़ढ़ में अनंत चतुर्दशी पर प्रतिमा विसर्जन शोभायात्रा में लोगों की भीड़ उमडऩे की संभावना के चलते प्रशासन द्वारा तैयारियां तेज कर दी गई है। विसर्जन स्थल गंभीरी नदी के तट व पुलिया पर रोशनी व सुरक्षा के खास प्रबन्ध किए गए। नदी में पानी के तेज बहाव के चलते गौताखोरों की व्यवस्था भी की जा रही है। सुबह ९ बजे से नदी तट पर एनडीआरएफ की टीम तैनात कर दी जाएगी। लोगों को प्रतिमा लेकर गहरे पानी में नहीं जाने दिया जाएगा


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.