खबरे BIG REPORT: ब्रिटिश नागरिक सोहेल को लेकर पुलिस का बड़ा खुलासा, घूमने नहीं, इस काम के लिए आया था भारत, पढेंगे तो हो जाएंगे हैरान VIDEO NEWS: पाटीदार चिल्ड वाटर के ड्राइवर ने उड़ाई लाकडाउन की धज्जियाँ, बिना मास्क दादागिरी से कर रहा नगर में पानी वितरण, देखे अर्पित बोड़ाना की रिपोर्ट BIG NEWS: सांसद सुधीर गुप्‍ता, भाजपा जिलाध्‍यक्ष नानाला अटोलिया और पूर्व विधायक राधेश्‍याम पाटीदान ने की मुख्‍यमंत्री शिवराजसिंह चौहान से मुलाकात, इस कार्य के लिए सौंपा पत्र, पढें कमलेश चौहान की खबर BIG NEWS: प्रोटेम स्पीकर जगदीश देवड़ा का गुरूवार को बुढा मंडल क्षेत्र का दौरा, कोरोना वॉरियर्स का करेंगे सम्मान, पढें खबर BIG NEWS: विधायक यशपालसिंह सिसौदिया से सर्राफा एसोशिएशन के सदस्‍यों ने की मुलाकात, दुकान खोलनें के संबंध में की चर्चा, पढें खबर NEWS: दो आरोपियों ने जमानत के लिए किया आवेदन, न्‍यायालय ने किया निरस्‍त, पढें दिलीप सौराष्‍ट्रीय की खबर BIG BREAKING: नीमच जिलें में फिर कोरोना ब्‍लॉस्‍ट, 33 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि, अब आंकड़ा बढ़कर हुआ 148, पढें खबर BIG NEWS: फिरौती मांगने वालें आरोपी ने जमानत के लिए किया आवेदन, न्‍यायालय ने किया निरस्‍त, पढें दिलीप सौराष्‍ट्रीय की खबर VIDEO NEWS: राजगढ़ जिले के नगर सन्डावता में शासकीय योजना के तहत निशुल्क खाद्यान वितरण, देखे मुकेश अहिरवार की रिपोर्ट VIDEO NEWS: देवली जंगल मे चली बंदूक, छर्रे लगने से एक युवक की हुई मौत, एक घायल, पुलिस ने घायल को कराया अस्पताल में भर्ती, देखे केलाश शर्मा की रिपोर्ट BIG NEWS: भाजपा नवागत जिलाध्‍यक्ष पवन पाटीदार का युवा मोर्चा नगर उपाध्‍यक्ष अहीर ने किया स्‍वागत, पढें खबर BIG REPORT: कार्य में लापरवाही बरतनें पर जावद एसडीएम पर गिरी गाज, मुख्‍यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने किया निलंबित, पढें खबर SHOK KHABAR: यादव गुड्स कैरियर के संचालक महेंद्र पाल यादव का निधन, परिवार में शोक की लहर, आज किया दाह संस्‍कार, पढें खबर CORONA FIGHT: कोरोना वायरस से जंग, 90 में से 68 मरीजों ने जीती जंग, अब जिले में मात्र 14 पॉजिटिव केस, 24 हजार 469 में से 16 हजार 896 यात्रियों का कोरेन्‍टाईन पूर्ण, पढें खबर NEWS: कोरोना वायरस से जंग, ग्राम बिल्‍लोद में वितरित किए चूर्ण के पैकेट, पढें खबर

BIG REPORT : पार्षद राजेश अजमेरा पर कस सकता है क़ानून का शिकंजा, मोनू लोकस की शिकायत पर जिला कलेक्टर का बड़ा फैसला, तीन सदस्यीय कमेटी को सौंपी जांच

Image not avalible

BIG REPORT : पार्षद राजेश अजमेरा पर कस सकता है क़ानून का शिकंजा, मोनू लोकस की शिकायत पर जिला कलेक्टर का बड़ा फैसला, तीन सदस्यीय कमेटी को सौंपी जांच

नीमच :-

विगत करीब 15 वर्षों से सरकारी जमीनों को खुर्द—बुर्द करने, स्कीम नंबर 34—36 में अवैध भूखंडों को स्वयं के नाम और रिश्तेदारों के नाम करने, सरकारी जमीनों पर भूखंड काटने तथा नगरपालिका के नियमों को धत्ता बताकर अवैध बिल्डिंग बनाने के संबंध में राजेश अजमेरा पर कार्रवाई का चाबुक जिला प्रशासन ने चलाना शुरू कर दिया है। 

यह कहना है कांग्रेस पार्षद मोनू लोकस का. कांग्रेस के तेजतर्राट नेता लोकस ने कहा की भाजपा सरकार में तमाम अवैध कार्य करने वाले भू माफिया के एक दर्जन मामले को लेकर कलेक्टर अजयसिंह गंगवार ने तीन अफसरों की टीम गठित कर दी है। तमाम अवैध कार्यों की कमेटी जांच करेंगी और एक माह के दौरान जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करने के आदेश दिए है। गौरतलब है की कांग्रेस पार्षद महेंद्र मोनू लोक्स ने मय दस्तावेजों के  साथ राजेश् अजमेरा के जमीन संबंधित अवैध कार्यों की शिकायत की थी। जिस पर कार्रवाई के आदेश दिए गए है।

कलेक्टर श्री गंगवार ने कमेटी में नगर तथा ग्राम निवेश विभाग के डिप्टी डायरेक्टर वर्मा, तहसीलदार अजय हिंगे और नगरपालिका के राजस्व अधिकारी एलके सोलंकी को सचिव बनाया गया है। कांग्रेस पार्षद महेंद्र मोनू लोक्स ने 2 अगस्त 2019 को शिकायत की थी कि भाजपा से जुडे हुए भू माफिया राजेश अजमेरा ने जमीनों के संबंध में कई कारनामें किए है। जब—जब कार्रवाई की बारी आती तब भाजपा नेताओं की आड लेकर कार्रवाई को दबाता चला आया। 15 साल पहले राजेश अजमेरा ने नीमच में नगरपालिका में पार्षद की आड में जमीनों की अवैध खरीद—फरोख्त,नामांतरण, सरकारी जमीनों पर कब्जे कर कॉलोनी काटने के कारनामें शुरू कर दिए थे।

पार्षद लोकस ने कहा की आज की स्थिति में नीमच का सबसे बडा भू माफिया राजेश अजमेरा बन गया है और कई करोडों की बेनामी संपत्ति अर्जित कर ली है। बीते पंद्रह सालों के दौरान एक भी अवैध कार्यों पर कार्रवाई नहीं हो पाई है। भू माफिया राजेश अजमेरा के हौसलें बुलंद हो गए है। जनहित और नगरपालिका की संपत्ति की सुरक्षा के लिहाज से  कार्रवाई बहुत जरूरी है। कई सालों से भू माफिया राजेश अजमेरा ने जमीनों को खुर्द—बुर्द कर सरकार को चूना लगाया है और  भाजपा नेताओं की आड में अपने स्वार्थों की पूर्ति करता रहा। कलेक्टर ने तुरंत मामला संज्ञान में लेते हुए इस मामले में उच्च स्तरीय टीम गठित की है। सभी मामलों को एक साथ रखा गया है और सभी की बारीकी से जांच की जाएगी।

पार्षद लोकस ने बताया की कमेटी राजेश अजमेरा के नीचे लिखे मामलो की जांच करेगी जिसमे -
1—राजेश अजमेरा ने बीपीएल कार्डधारी शंकरलाल पिता जगदीश सिंहल के नाम से अरनिया कुमार में सर्वे नंबर 327, रकबा 0. 52 हेक्टेयर व सर्वे नंबर 328—2 रकबा 0. 15 हेक्टेयर में टुकडे—टुकडे कर बिना अनुमति से भूखंड काट दिए गए।
2— योजना क्रमांक 36 बी में अवैध रूप से आवंटित् व्यवसायिक भूखंड 31 व 33 को भू माफिया राजेश अजमेरा ने अपने पुत्र कपिल अजमेरा के नाम से आवंटित करवाया, दोनों भूखंड अवैध है।
3— योजना क्रमांक 36 बी में भूखंड क्रमांक 739 को भी भू माफिया राजेश अजमेरा ने धोखाधडी पूर्वक उसने अपने पुत्र कपिल अजमेरा के नाम से करवाया, जबकि यह भूखंड अवैध है। धोखाधडी कर दस्जावेज तैयार किए गए है, इस मामले में थाने में एफआईआर दर्ज की जाए।
4— नीमच नगरपालिका की स्कीम नंबर 3 के भूखंड क्रमांक 4 पर अवैध रूप से बहुमंजिला ईमारत तानी गई है। लीज नवीनीकरण, एमओएस और नामांतरण में गडबडी हुई है।
5 — स्कीम नंबर 34 में भूखंड क्रमांक 262, 262 ए अवैध भूखंडोें भू माफिया राजेश अजमेरा ने अपने खुद के नाम पर फर्जी दस्तावेज तैयार कर करवाया गया है, जबकि ये दोनों भूखंड जांच में भी ये भूखंड अवैध घोषित हो चुके है।
6—  स्कीम नंबर 36 बी में भूखंड क्रंकाम 25 व 26 अवैध है,, शासकीय कर्मचारियों को यह भूखंड आवंटित किए जाने थे, लेकिन किसी और को कर दिया। भू माफिया राजेश अजमेरा ने अपने रिश्तेदार दिपेश पिता अरूणकुमार राठी के नाम से भूखंड का अवैध रूप से पंजीयन करवा लिया।
7— जाजू मार्केट ब्लॉक नंबर 1 की दुकान नंबर 9 को भू माफिया राजेश अजमेरा ने उसके साले चेतन पिता अरूण राठी के नाम से हस्तांतरित करने का षडयंत्र रचा। जबकि यह दुकान नपा की है, किसी को दी नहीं जा सकती। खाद्यी संस्था संघ को नपा ने यह दुकान दी थी, भू माफिया राजेश अजमेरा ने फर्जीवाडा और सांठगांठ कर दुकान को हडपने का प्रयास किया,इसकी शिकायतें मैरे द्वारा की गई थी, पर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है।
8— बाबा शहाबुददीन रोड स्थित नपा का बगीचा नंबर 41 व 47 पी है। भू माफिया राजेश अजमेरा और उसके नौकर शंकरलाल पिता जगदीश सिंहल ने सरकारी जमीन पर छोटे—छोटे टुकडे कर भूखंड काट दिए है, कॉलोनाईजर एक्ट के तहत कार्रवाई तो होना चाहिए।
9— शिक्षक कॉलोनी स्थित भूखंड क्रमांक 223 भू माफिया राजेश अजमेरा की पत्नी साधना अजमेरा के नाम रजिस्डर्ट है,यहां पर एमओएस का उल्लंघन कर बहुमंजिला ईमारत बनाई जा रही है। अवैध निर्माण को तुरंत रोका जाए ओर अवैध बिल्डिंग को तुरंत तोडा जाए।

 


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.