खबरे NEWS: विधायक देवड़ा पहुंचे जिलें के सभी ग्रामीण क्षेत्रों में, की शोक संवेदना व्यक्त, दुर्घटनाओं में हुए घायलो की कुशलक्षेम भी पूछी, पढें खबर NEWS: 41 हजार 222 रूपये की राशि स्‍वीकृत, पढें खबर NEWS: पुलिस लाईन में मनाया गया पुलिस स्मृति दिवस समारोह, पढें खबर NEWS: विश्व आयोडीन अल्पता निवारण दिवस पर कार्यक्रम सम्‍पन्‍न, पढें खबर NEWS: मुख्‍यमंत्री स्‍वरोजगार योजना से आत्‍मनिर्भर हुआ जगदीश, पढें खबर BIG REPORT: PM के बाद अमित शाह से मिले CM कमलनाथ, केंद्र सरकार ने दिया ये भरोसा, पढें खबर BIG NEWS: मेडिकल कॉलेज मामला, जिला प्रेस क्‍लब की मुहिम जारी, कॉलेज खोलने की मांग को लेकर जिले में चलाया पोस्‍टकार्ड अभियान, पढें खबर BIG REPORT: गस्‍त के दौरान छोटीसादडी पुलिस की कार्रवाही, एमपी-राजस्‍थान बॉर्डर पर लग्जरी कार से किए 3 लाख रुपए बरामद, कार में सवार 5 संदिग्धों को किया गिरफ्तार, पढें खबर WOW: राज्य स्तरीय फुटबॉल स्पर्धा में चैम्पियन बना मध्‍यप्रदेश का ये शहर, पढें खबर NEWS: मदनलाल चौहान के निधन पर परिवार की पहल, मीठा भोज नहीं बनानें की लिया निर्णय, पढें बद्रीलाल गुर्जर की खबर NEWS: वाणी व व्यवहार से मानव की प्रवृत्ति ज्ञात होती है, पढें खबर WOW: मध्‍यप्रदेश के इस गांव में नहीं है प्राकतिक आपदा का असर, अब किसानों की होगी बल्‍ले-बल्‍ले, पढें खबर BIG NEWS: पूछताछ के लिए युवक को बुलाया, फिर की मारपीट, ग्रामीण में आक्रोश, किया विरोध, पढें खबर OMG ! साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने इस बार महात्मा गांधी को बताया, राष्ट्रपुत्र, कहा, मैं नहीं बदलूंगी, पढें खबर TOP NEWS: ज्योतिरादित्य सिंधिया की कमलनाथ के मंत्री को हिदायत, बोले, मैं कई कहानियां सुन रहा हूं, पढें खबर BIG NEWS: मुख्‍यमंत्री कमलनाथ पहुंचे दिल्‍ली, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से की मुलाकात, पढें शब्‍बीर बोहरा की खबर

OMG ! बांध हुआ लबालब, 4 बार सायरन बजाकर खोले घोसुण्डा बांध के गेट, नहीं खुलते गेट तो होता ये, पढें खबर

Image not avalible

OMG ! बांध हुआ लबालब, 4 बार सायरन बजाकर खोले घोसुण्डा बांध के गेट, नहीं खुलते गेट तो होता ये, पढें खबर

चित्तौडग़ढ़ :-

चित्तौडग़ढ़/सुखवाड़ा. क्षेत्र में शुक्रवार रात तेज बारिश के बाद घोसुण्डा बांध में पानी आवक बढ़ गई, इससे बांध के गेट खोलने पड़े। बांध आपरेटर रतनलाल शर्मा ने बताया कि शनिवार सुबह दो गेट पंद्रह सौ एमएम व दो गेट 1000 एमएम खोलने पड़े।

पानी की ओर आवक बढऩे पर दोपहर दो बजे चारों गेट 15000 एमएम तक खोल दिए गए। बांध में पानी बढने पर अलग-अलग समय में 40 बार सायरन बजा कर गेट खोले गए। बांध में भरवा क्षमता के लिए लगाई गई लेवल पट्टी पानी के साथ बह गई।

हालांकि कर्मचारी पुराने लेवल नंबर के आधार पर गेट खोल रहे थे। इससे सतपुड़ा मार्ग की पुलिया पर पानी आने से रास्ता बंद हो गया। छोटे वाहनों के लिए बांध के ऊपर का रास्ता खोला गया। बड़े वाहनों की आवाजाही बंद कर दी गई। कई गांवों के लोग बांध से निकली जलराशि देखने के लिए पहुंचे। शनिवार को बाकली, गागंली नंदी उफान पर रही। इसके चलते घोसुण्डा बांध में भारी मात्रा में पानी की आवक हुई।

गेट बंद कर निकाली एम्बुलेंस-

रेवलिया कला निवासी जकुबाई गाडरी, सोनियाणा निवासी कस्तूरी बाई जाट को गंभीर हालत में एम्बुलेंस से जिला अस्पताल ले जाया जा रहा था। सतपुड़ा मार्ग की पुलिया पर पानी के कारण एम्बुलेंस करीब एक घंटे तक खड़ी रही। इस पर सरपंच कालूराम जाट ने जिंक उच्च अधिकारियों से बात कर कुछ देर के लिए बांध के गेट बंद करवा कर एम्बुलेंस को वहां से निकाला। आधे घंटे बाद फिर से सभी गेट खोल दिए गए।

छलका सूर्यसागर लोग देखने उमड़े लोग-

बड़ीसादड़ी. सूर्यसागर तालाब शनिवार को दोपहर में ओवरफ्लो हो गया और चादर चल गई। इसे देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग उमड़े। मौके पर पुलिस व पटवारी मौजूद थे। प्रसासन ने भी पुलिस पटवारी को मौके भिजवाकर नजर बना रखी है। वहीं पारसोली बांध भी लबालब भर गया है। सावन में कम और ***** में ज्यादा बरसात होने से फसलों को किसान चिंतित हैं। पन्डेडा व देवदा नदी और नीमच मार्ग पर तालाब के मुख्य स्त्रोत वाले नाले को देखने लोग पहुंचे। राशमी. बारिश से निकटवर्ती हरनाथपुरा में शुक्रवार रात्रि शंकरलाल कच्छावा का केलुपोश मकान ढ़ह गया।

बबराणा. क्षेत्र में शनिवार तड़के तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश के चलते पेड़ सड़क पर गिरने से मार्ग बंद हो गए। रोलिया बस स्टैंड के समीप बबराणा मार्ग अवरुद्ध हो गया। ग्रामीणों ने जेसीबी की सहायता से पेड़ को हटाया आधे घंटे तक मार्ग अवरुद्ध रहा। बबराणा से कपासन जाने वाले किसनयाखेड़ी के पास एक शीशम का पेड़ गिर गया।

डूंगला. क्षेत्र में शुक्रवार शाम एवं शनिवार तड़के हुई भारी बारिश के बाद नदी-नालों में खूब पानी की आवक हुई। क्षेत्र में बहने वाले मोती नाले, कस्बे के प्राचीन नाले, शनिमहाराज नाला सहित भुरक्या नदी में पानी की आवक हुई जिससे वागन बांध का जलस्तर बढ़ कर शाम तक 3.50 मीटर पर पहुंच गया। बांध की भराव क्षमता 5.15 मीटर है। लगातार बारिश से क्षेत्र के कई घरों में पानी भर गया। मलुकदास खेड़ी गांव में विद्यालय परिसर में पानी भरने से विद्यार्थियों को परेशानी हुई वहीं मलुकदास महाराज की समाधि स्थल पर भी पानी भर गया। निकासी के अभाव में कस्बे के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र परिसर में दो दिन से एक से दो फीट तक पानी भरा है जिससे मरीजों के साथ तींमारदारों को भी परेशानी हुई।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.