खबरे NEWS: जिले में नवाचारी कृषको ने पैदा की नई फसल केमोमाईल "खुशियों की दास्तां", पढें खबर NEWS: संजीवनी योजना-1962 पर संपर्क कर योजना का लाभ उठाएं, पढें खबर BIG NEWS: देश के युवाओं के लिए देश सेवा का सुनहरा अवसर, देना चाहतें है सेना में भर्ती तो पढें ये खबर NEWS: एडीएम एवं एसडीएम ने की जनसुनवाई, 95 लोगों की सुनी समस्‍याएं, पढें खबर BIG REPORT: बेरोजगारी को लेकर BJP-कांग्रेस में घमासान, सरकार 'छिंदवाड़ा मॉडल' को प्रदेश में करेगी लागू, युवाओं को देगी रोजगार, पढें खबर TOP NEWS: 31 अक्टूबर को जम्मू-कश्मीर के लिए हो सकता है नए एलजी का ऐलान, ये हैं दौड़ में सबसे आगे, पढें खबर OMG ! सीएम को भेज रहे गलत जानकारी, काम अधूरा, बता रहे पूरा, पढें खबर WOW: राज्य स्तरीय टेनिस बाल क्रिकेट स्पर्धा का शुभारंभ, पढें खबर OMG ! भाजपा नेता की टायर फैक्ट्री में एक साल में तीसरी बार लगी आग, फैक्ट्री बंद कराने के लिए ग्रामीणों ने किया ये, पढें खबर OMG ! देखतें ही देखतें ठह गया स्‍कूल भवन की छत का एक चौथाई हिस्‍सा, घटना के बाद हुआ ये, पढें आजाद मंसूरी की खबर BIG REPORT: बैठक के दौरान फैसला, बुधवार को कृषि उपज मंडी फिर रहेगी बंद, मामला पोस्‍तादाना मंडी में हुए विवाद का, पढें खबर NEWS: सोसायटी परिवार पहुंचा नेत्र रोगियों की कुशलक्षेम पूछने, पढें खबर WOW: प्रतापगढ़ में नवीन कॉलेज का हुआ शुभारंभ, मेडिकल कॉलेज भी बन कर रहेगी, विधायक मीणा, पढें खबर NEWS: लक्ष्मण सिंह मान गए भैया दिग्विजय सिंह की बात, ख़त्म किया धरना, पढें खबर NEWS: दीपावली को लेकर प्रशासन का विशेष अभियान शुरू, दूध एवं दूध से निर्मित खाद्य पदार्थो के लिए नमूने, पढे खबर BIG NEWS: प्रेमिका की चाकू मारकर हत्‍या करनें व गहने लूटनें वालें आरोपी को आजिवन कारावास, पढें खबर

NEWS: संगठन के आगे झुके शिवराज सिंह चौहान, अब 22 के बजाए 20 को ही करेंगे प्रदर्शन, पढें खबर

Image not avalible

NEWS: संगठन के आगे झुके शिवराज सिंह चौहान, अब 22 के बजाए 20 को ही करेंगे प्रदर्शन, पढें खबर

डेस्‍क :-

भोपाल. कमलनाथ सरकार (KAMALNATH GOVERNMENT)के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के मामले में पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान (SHIVRAJ SINGH CHAUHAN)को बीजेपी संगठन (BJP)के आगे झुकना पड़ा है. अब वो भी सबके साथ 20 सितंबर को ही धरना-प्रदर्शन करेंगे. हालांकि वो 21 को फिर मंदसौर जाकर बाढ़ पीड़ित किसानों से मिलने के अपने फैसले पर कायम हैं.

शिवराज ने की तस्दीक
शिवराज सिंह चौहान ने एलान किया था कि वो बाढ़ पीड़ितों के समर्थन में कमलनाथ सरकार के खिलाफ 22 सितंबर को प्रदर्शन करेंगे. जबकि पार्टी पूरे प्रदेश में 20 सितंबर को प्रदर्शन करने वाली है. एक ही पार्टी में एक ही मुद्दे पर दो अलग-अलग दिन प्रदर्शन के एलान को आपसी दूरी के तौर पर देखा गया था. विधानसभा चुनाव में पार्टी की हार के बाद से शिवराज सिंह चौहान कई बार कई मुद्दों पर अलग-थलग पड़ चुके हैं.

अब शिवराज सिंह चौहान ने खुद इस बात की तस्दीक की है कि वो 20 सितंबर को ही विधानसभा स्तर पर होने वाले पार्टी के विरोध प्रदर्शन में शामिल होंगे. हालांकि उन्होंने साफ किया कि वो 21 तारीख को मंदसौर दौरे पर जाएंगे और बाढ़ पीड़ितों से मुलाकात करेंगे.

ये था ऐलान
बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा कर रहे पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ऐलान किया था कि अगर 21 तारीख तक सरकार ने पीड़ितों की मदद नहीं की तो वो सरकार के खिलाफ 22 सितंबर को एक घंटे के लिए सड़कों

पर उतरकर प्रदर्शन करेंगे. इसके ठीक एक दिन बाद बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह की ओर से जारी स्टेटमेंट में कहा गया था कि बीजेपी 20 सितंबर को बाढ़ प्रभावित और किसानों के मुद्दे पर विधानसभा स्तर पर प्रदर्शन करेगी.

पहले भी शिवराज पड़ चुके हैं अकेले
साल 2018 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी की हार के बाद शिवराज सिंह चौहान ने संगठन की अनुमति के बिना मध्य प्रदेश में आभार यात्रा निकालने का ऐलान कर दिया था. इसे लेकर संगठन में नाराज़गी दिखी थी. नतीजा बाद में यात्रा स्थगित करनी पड़ी.

किसने क्या कहा था ?
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने कहा था कि भारी बारिश और बाढ़ के कारण फसलों की तबाही पर सरकार के लचर रवैये के खिलाफ प्रदेश भर में विधानसभा स्तर पर 20 सितंबर को धरना प्रदर्शन किया जाएगा. हाल ही में मंदसौर, नीमच, निमाड़ और मालवा सहित अन्य स्थानों पर बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लिया है. वहां हालात बेकाबू हैं और फसलें पूरी तरह तबाह हो चुकी हैं.

शिवराज सिंह
शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि अभी हम आग्रह कर रहे हैं. अगर सरकार आग्रह से नहीं मानी तो लोग अपनी फसलें लेकर सड़क पर आएंगे 22 सितंबर को 12 बजे एक घंटे के लिए सड़कों पर उतरेंगे. पूर्व सीएम ने कहा कि सरकार की ड्यूटी है कि वह संकट के समय जनता के साथ खड़ी रहे. अब शिवराज ने बयान बदलते हुए कहा है कि वो 20 तारीख को ही विधानसभा स्तर पर प्रदर्शन करेंगे. 21 को मंदसौर जाएंगे.


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.