खबरे JAIL: मिलावटी रंग वाला अवमानक धनिया बेचने वाले आरोपी की जमानत खारीज, भेजा जेल, पढें खबर BIG NEWS: घर में घुसकर साली के साथ मारपीट करने वाले जीजा को 9 माह का कठोर कारावास, जुर्माना भी, पढें खबर BIG NEWS: चित्‍तौडगढ पुलिस को मिली बडीं सफलता, चोरी किए गए 9 मोबाइल के साथ 2 नाबालिग गिरफ्तार, पढें खबर BIG REPORT: अकेला किसान हर जगह परेशान, पहले अतिवृष्टि, फिर सरकार के वादे, अब मंडी में आढतिए कर रहे शोषण, 3 प्रतिशत कमिशन काट, कर लेते है उपज का सौदा, पढें महेंद्र अहीर की खास खबर BIG REPORT: पिपलियामंडी रेलवे स्‍टेशन पर गर्भवती महिला ने बच्‍चें को दिया जन्‍म, स्‍टेशन पर मौजूद अन्‍य महिलाओं ने की मदद, पढें रवि पोरवाल की खबर VIDEO: ये है ग्रीन नीमच क्लिन नीमच, जहां देखो वहा धूल के गुब्‍बार, खांसी एलर्जी के मरीजो की संख्‍या बडी, देखे मुश्‍ताक अली की खबर WOW: डूंगरपुर निकाय का माया नगरी मुंबई में डंका, स्वच्छता और सर्वेक्षण मे देश स्तर की 10 श्रेष्ठ शहरों मे डूंगरपुर शमिल, पढें अब्दुल अली ईरानी की रिपोर्ट NMH MANDI: पोस्‍ता 3000, सोयाबीन 200, तुलसीबीज 200 व रायडा 50 रूपए तेज, एक क्लिक में पढें नीमच मंडी भाव, पोस्‍ता जाने महेन्‍द्र अहीर के साथ किस धान में आया उछाल SHOK KHABAR: नही रही रत्‍नीदेवी मुच्‍छाल, परिवार में शोक की लहर, शवयात्रा आज शाम 5 बजें, पढें खबर NEWS: उधारी के 8 लाख रुपए लौटा दिए फिर भी मांग रहा २५ प्रतिशत ब्याज, पढें खबर NEWS: युवक और युवतीं लापता, पुलिस ने किया प्रकरण दर्ज, जांच शुरू, पढें खबर TOP NEWS: कोर्ट मुंशी से की अभद्रता, इस व्यक्ति ने दे डाली कोर्ट में आग लगाने की धमकी, फिर हुआ ये, पढें खबर OMG ! आंगनवाड़ी केंद्रो पर इस महिनें नहीं पहुंचा फ्लेवर्ड मिल्क पाउडर, पढें खबर WOW: नगर के स्‍कूलों में मनाया गया नेशनल हैंडवॉश डे, शिक्षकों ने छात्र-छात्राओं को बताए हाथ धोने के तरीके, पढें बद्रीलाल गुर्जर की खबर OMG ! MP में IAS और IPS लॉबी में तकरार, मुख्य सचिव एस आर मोहंती तक पहुंची शिकायत, पढें खबर

NEWS: बडा हादसा टला, रतलाम में बच्चों से भरी स्कूल बस की स्‍टेरिंग टूटी, बच्‍चे घायल, पढें खबर

Image not avalible

NEWS: बडा हादसा टला, रतलाम में बच्चों से भरी स्कूल बस की स्‍टेरिंग टूटी, बच्‍चे घायल, पढें खबर

डेस्‍क :-

महू-नीमच रोड नोबल इंटरनेशनल स्कूल की बस शुक्रवार सुबह ग्राम चोराना में स्टेरिंग टूटने से सड़क से निचे उतर गई। बस में बच्चे सवार थे, जिन्हे मामूली चोंट आई। जिला परिवहन विभाग और अधिकारियों की अनदेखी के चलते दूसरी बार बस दुर्घटना ग्रस्त हो गई। बच्चों का कहना था कि पहले भी फोरलेन पर इसी बस का टायर फट गया था, उस समय भी बाल-बाल बड़ी दुर्घटना होते हुए बच गई। बच्चों के परिजनों की माने तो स्कूल प्रबंधन शहरी क्षेत्र के लिए अलग और ग्रामीण क्षेत्र के लिए कंडम बसों को उपयोग कर रहे हैं, जिसमें कोई सुरक्षा के इंतजाम नहीं है। स्टेरिंग जो टूटी है वह भी वेल्डिंग की हुई थी। बाद में बच्चों को स्कूल की दूसरी बस में ले जाया गया।


ग्रामीणों ने बताई प्रशासन की लापरवाही
ग्राम चोराना निवासी तुफानसिंह सोलंकी ने बताया कि बड़ा हादसा होते हुए टल गया, किसी बच्चों को अधिक चोंट नहीं आई। स्कूल प्रबंधन की लापरवाही का खामियाजा बच्चों और उनके परिजन क्यों भुगतें, इसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होना चाहिए। मैने इस संबंध में सुबह जिला कलेक्टर को भी कई बार फोन लगाया लेकिन उन्होंने उठाया नहीं। नोगांवा जागीर निवासी संजय पाटीदार ने बताया कि बस खराब स्थिति में थी इसलिए पलटी खा गई। शुक्र है बच्चों को अधिक चोंटे नहीं आई। नोबल इंटरनेशनल स्कूल की बस हैं, इस बस में मेरे भी दो बच्चे बैठे हुए थे।


बस पूरी तरह अनफीट है
बस के चारों टायर पूरी तरह से खराब हो चुके हैं, पहले भी बस का टायर फट चुका है। अभी स्टेरिंग फेल हो गई, हाल यह है कि दस-दस साल पुराने बसे ग्रामीण अंचल में चलाई जा रही है। स्पीड गार्वनर नहीं है केवल डीपीएस ट्रेकिंग केवल बस पर लिखा हुआ है, ना ही सीसीटीवी कैमरे तक नहीं है। इसी स्कूल की बस जो अभी बच्चों के लेने आई है वह शहर में चलती है उसकी स्थिति और यह गांव की बस की स्थिति है दोनों की तुलना करेंगे तो पूरी तरह से कंडब गांव में चलाई जा रही है। जिला परिवहन विभाग को बीमा फिटनेस आदि चेक करना चाहिए, इसके बाद ही बस चलाने की परमिशन देना चाहिए, ऐसी खटाला बस स्थिति में बसें चलाई जा रही है, नहीं तो कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है।

क्या कहते स्कूल के विद्यार्थी
सालाखेड़ी नोबल स्कूल के विद्यार्थी शिवम जाट ने बताया कि में पढ़ाई करते है, बस की स्टेरिंग फेल हो गई थी इस कारण एक्सडेंट हो गया। पहले फोरलेन पर भी मरते-मरते बचे थे, बस का टायर फट गया था। रोड पूरी तरह खराब है, बस की हालत बहुत खराब है पहले भी इस संबंध में शिकायत कर चुके हैं कि बस बदलवा दो लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई और आज दूसरी बार दुर्घटना हो गई। सीसीटीवी कैमरा लगा है, लेकिन वह वर्क नहीं करता है। इस संबंध स्कूल प्रबंधन को कई बार बता चुके हैं। गांव में पहुंचाई जा रही बस बहुत खराब है शहर के बच्चों के लिए अच्छी बसें पहुंचाई जा रही है। आठ साल से इसी बस में आना जाना कर रहे हैं।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.