खबरे Big Breaking: नीमच में कोरोना कहर, 35 जावद,2 उमेदपुरा,1 नीमच पॉजिटिव मरीज मिले UNLOCK 1.0: जिला कलेक्‍टर पु‍ष्‍प ने रेडीमेड गारमेंट्स दुकान के संबंध में जारी किए निर्देश, करना होगा इन नियमों का पालन, पढें खबर POLITICS: बंगला पॉलिटिक्स, न नोटिस, न कोई फरमान, फिर भी आखिरकार कांग्रेस MLA ने क्यों छोड़ा सरकारी घर ?... पढें खबर CORONA VIRUS UPDATE: बेटे के बाद पिता की रिपोर्ट भी आई कोरोना पॉजिटिव, एक अन्य व्‍यक्ति भी आया संक्रमण की चपेट में, पढें खबर CORONA VIRUS UPDATE: भीलवाड़ा की सूची में 2 नए संक्रमितों के नाम जोड़े तो 3 हटाए, अब आकंड़ा पहुंचा 153 पर, पढें खबर BIG NEWS: प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना, अब सरकार 6 माह तक देगी पीएफ अंशदान, 15 हजार तक वेतन वालों को ही मिलेगा लाभ, पढें खबर UNLOCK 1.0: कोरोना वायरस से जंग, नियमों के पालन नहीं करनें वालों के खिलाफ पुलिस ने बरती सख्‍ती, की चालानी कार्रवाही, पढें अजयसिंह सिसौदिया के साथ शेख ईशाक की खबर BIG NEWS: तरुण अवतरण महोत्सव, 1981 में स्काउट गाइड कैप्टन बने थे राष्ट्रसंत तरुणसागर, गणवेश पहनकर जागा देश प्रेम का जज्बा, पढें खबर CORONA FIGHT: गुदरी और कसाईवाड़ा में किया 397 परिवारों का सर्वे, 2 हजार 191 व्‍यक्यिों की जांच पूरी, पढें कमलेश चौहान की खबर OMG ! बड़ा खुलासा, लॉक डाउन के बीच पाकिस्तानी नागरिक ने कमा लिए करोड़ों रुपए, कई राज्यों में किया कारोबार, फिर हुआ यें, पढें खबर BIG REPORT: देखतें रह गए चिट्ठ‍िया लिखनें, इधर सहकारिता मंत्री आंजना ने खुलवा दिया पूरा निम्‍बाहेंड़ा, पढें दिनेश मेनारिया की खबर VIDEO NEWS: अंधे कत्‍ल का पुलिस ने किया पर्दाफाश, फिरौती के लिये रची गई थी हत्या की साजिश, घटना के आरोपी सलाखों के पीछें, देखे ओम सिंह की रिपोर्ट UNLOCK 1.0: जिला कलेक्‍टर के मार्गदर्शन में नगर में आवश्‍यक वस्‍तुओं और सब्जियों का वितरण, पढें खबर VIDEO NEWS: देवास में सेन समाज एसोसिएशन ने सौपा ज्ञापन, केश शिल्पी योजना में पंजीयन कराने की मांग, देखे राजेश पंवार की रिपोर्ट BIG NEWS: जिला वाल्‍मीकि युवा शक्ति संगठन के चुनाव संपन्‍न, करण नकवाल निर्विरोध अध्‍यक्ष नियुक्‍त, समाजजनों ने पुष्‍पाहार पहनाकर दी बधाईयां, पढें खबर

NEWS: बडा हादसा टला, रतलाम में बच्चों से भरी स्कूल बस की स्‍टेरिंग टूटी, बच्‍चे घायल, पढें खबर

Image not avalible

NEWS: बडा हादसा टला, रतलाम में बच्चों से भरी स्कूल बस की स्‍टेरिंग टूटी, बच्‍चे घायल, पढें खबर

डेस्‍क :-

महू-नीमच रोड नोबल इंटरनेशनल स्कूल की बस शुक्रवार सुबह ग्राम चोराना में स्टेरिंग टूटने से सड़क से निचे उतर गई। बस में बच्चे सवार थे, जिन्हे मामूली चोंट आई। जिला परिवहन विभाग और अधिकारियों की अनदेखी के चलते दूसरी बार बस दुर्घटना ग्रस्त हो गई। बच्चों का कहना था कि पहले भी फोरलेन पर इसी बस का टायर फट गया था, उस समय भी बाल-बाल बड़ी दुर्घटना होते हुए बच गई। बच्चों के परिजनों की माने तो स्कूल प्रबंधन शहरी क्षेत्र के लिए अलग और ग्रामीण क्षेत्र के लिए कंडम बसों को उपयोग कर रहे हैं, जिसमें कोई सुरक्षा के इंतजाम नहीं है। स्टेरिंग जो टूटी है वह भी वेल्डिंग की हुई थी। बाद में बच्चों को स्कूल की दूसरी बस में ले जाया गया।


ग्रामीणों ने बताई प्रशासन की लापरवाही
ग्राम चोराना निवासी तुफानसिंह सोलंकी ने बताया कि बड़ा हादसा होते हुए टल गया, किसी बच्चों को अधिक चोंट नहीं आई। स्कूल प्रबंधन की लापरवाही का खामियाजा बच्चों और उनके परिजन क्यों भुगतें, इसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होना चाहिए। मैने इस संबंध में सुबह जिला कलेक्टर को भी कई बार फोन लगाया लेकिन उन्होंने उठाया नहीं। नोगांवा जागीर निवासी संजय पाटीदार ने बताया कि बस खराब स्थिति में थी इसलिए पलटी खा गई। शुक्र है बच्चों को अधिक चोंटे नहीं आई। नोबल इंटरनेशनल स्कूल की बस हैं, इस बस में मेरे भी दो बच्चे बैठे हुए थे।


बस पूरी तरह अनफीट है
बस के चारों टायर पूरी तरह से खराब हो चुके हैं, पहले भी बस का टायर फट चुका है। अभी स्टेरिंग फेल हो गई, हाल यह है कि दस-दस साल पुराने बसे ग्रामीण अंचल में चलाई जा रही है। स्पीड गार्वनर नहीं है केवल डीपीएस ट्रेकिंग केवल बस पर लिखा हुआ है, ना ही सीसीटीवी कैमरे तक नहीं है। इसी स्कूल की बस जो अभी बच्चों के लेने आई है वह शहर में चलती है उसकी स्थिति और यह गांव की बस की स्थिति है दोनों की तुलना करेंगे तो पूरी तरह से कंडब गांव में चलाई जा रही है। जिला परिवहन विभाग को बीमा फिटनेस आदि चेक करना चाहिए, इसके बाद ही बस चलाने की परमिशन देना चाहिए, ऐसी खटाला बस स्थिति में बसें चलाई जा रही है, नहीं तो कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है।

क्या कहते स्कूल के विद्यार्थी
सालाखेड़ी नोबल स्कूल के विद्यार्थी शिवम जाट ने बताया कि में पढ़ाई करते है, बस की स्टेरिंग फेल हो गई थी इस कारण एक्सडेंट हो गया। पहले फोरलेन पर भी मरते-मरते बचे थे, बस का टायर फट गया था। रोड पूरी तरह खराब है, बस की हालत बहुत खराब है पहले भी इस संबंध में शिकायत कर चुके हैं कि बस बदलवा दो लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई और आज दूसरी बार दुर्घटना हो गई। सीसीटीवी कैमरा लगा है, लेकिन वह वर्क नहीं करता है। इस संबंध स्कूल प्रबंधन को कई बार बता चुके हैं। गांव में पहुंचाई जा रही बस बहुत खराब है शहर के बच्चों के लिए अच्छी बसें पहुंचाई जा रही है। आठ साल से इसी बस में आना जाना कर रहे हैं।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.