खबरे TOP NEWS: PM मोदी ने विपक्ष को घेरा, कहा, कश्मीर जाना चाहते हैं तो बताएं, मैं करूंगा इंतजाम, पढें खबर SHOK KHABAR: वायलिन के सुरों को सजाने वाले जीवन कुमार चौहान का आकस्मिक निधन, परिवार में शोक की लहर, पढें खबर BIG REPORT: मध्‍यप्रदेश के इस शहर में आयकर विभाग की छापामार कार्रवाही, 5 जिलों के अधिकारी हुए शामिल, पढें खबर OMG ! प्रधानमंत्री आवास घोटाला, अपात्रों की फाइलों से दस्तावेज गायब, पढें खबर NEWS: हाथों हाथ खसरा नकल पाकर खुश है राजेन्‍द्र, पढें खबर NEWS: राष्‍ट्रीय छात्रवृत्ति पोर्टल पर ऑनलाईन सत्‍यापन करें, पढें खबर NEWS: मैग्नीफिसेंट एमपी-2019 के विशेष सत्रों का शेड्यूल जारी, पढें खबर NEWS: मेग्नीफिसेंट एमपी की प्रदर्शनी में दिखेंगे नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा के फायदे, पढें खबर NEWS: मुख्‍यमंत्री स्‍वरोजगार योजना से आत्‍मनिर्भर हुआ मुकेश, पढें खबर NEWS: निरोगी काया अभियान के तहत दी जा रही स्वास्थ्य सेवाए, पढें खबर NEWS: मुख्‍यमंत्री तीर्थदर्शन योजना तहत आवेदन प्रस्‍तुत करें, पढें खबर BIG NEWS: वन विभाग ने बामनबर्डी से किया संकटग्रस्त वन्य जीव पैंगोलीन का रेस्क्यू VIDEO: नीमच मे एंबुलेंस से की जा रही थी तस्करी, चेकिंग के दौरान तलाशी लेने पर पुलिस के उडे हौश, देखे श्‍याम गुर्जर की खबर NEWS: 5 माह से बकाया मानदेय दीपावली से पहले दिलाने की मांग, पढें खबर OMG ! कहीं बंद मिले कार्यालय, कहीं अनुपस्थित मिले कर्मचारी, पढें खबर OMG ! सिंधिया को मिला 'दस्यु सम्राट' मलखान सिंह का साथ, कमलनाथ को लेकर कही ये बात, पढें खबर

NEWS: पूर्व मंत्री, जननेता घनश्याम पाटीदार की प्रतिमा का भव्य समारोह में अनावरण, दिग्‍गी राजा बोले कांग्रेस ने सदैव सर्वजन की भलाई के लिए कार्य किए, जावद की बहुप्रतिक्षित बाणदा और सांडा बांध की मांग पूरी, पढें खबर

Image not avalible

NEWS: पूर्व मंत्री, जननेता घनश्याम पाटीदार की प्रतिमा का भव्य समारोह में अनावरण, दिग्‍गी राजा बोले कांग्रेस ने सदैव सर्वजन की भलाई के लिए कार्य किए, जावद की बहुप्रतिक्षित बाणदा और सांडा बांध की मांग पूरी, पढें खबर

नीमच :-

नीमच, 21 सितंबर। प्रदेश सरकार के पूर्व केबिनेट मंत्री और अंचल के जननेता घनश्याम पाटीदार की प्रतिमा का अनावरण उनके 80 वें जन्म दिवस के उपलक्ष्य में जावद बस स्टैंड पर भव्य समारोह में शनिवार को किया गया। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजयसिंह के मुख्य आतिथ्य में आयोजित इस समारोह में जावद क्षेत्र की बहुप्रतिक्षित बाणदा और सांडा बांध की मांग को स्वीकृत किया गया। यह मांग मंच से पूर्व जनपद अध्यक्ष सत्यनारायण पाटीदार ने उठाई, जिस पर सभी अतिथियों ने अनुमोदन की मोहर लगाई और प्रभारी मंत्री ने मंच से ही स्वीकृति की घोषणा  की। 

समारोह को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजयसिंह ने कहा कि घनश्याम पाटीदार ने सƒे दिल से जनता की सेवा की। वे कांग्रेस के निष्ठावान व्यक्ति थे। उनके कार्य और उनकी सादगी सदैव आम जन के मानस में बनी रहेगी। उन्होने कहा कि सर्वजन की भलाई, आमजन के हित में कांग्रेस सदैव तत्पर रही है। बाढ एवं आपदा के हालातों में कांग्रेस आमजन एवं किसानों के साथ खडी है। कांग्रेस ने जनहितैषी कार्यो कभी बखान नहीं किया। कभी झूठ फैलाकर जनता के बीच जाने की कोशिश नहीं की। जबकि भाजपा ने हमेशा झूठ का सहारा लेकर उसका व्यापक प्रचार प्रसार कर जनता की भावनाओं से खेला है। सिंह ने भाजपा के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह पर तीखा हमला बोला। उन्होने कहा कि शिवराज सरकार ने 13 वषौ में किसानों के साथ छलावा ही कियाहै। एक रूपये का भी कर्ज माफ नहीं किया। अब धरना दे रहे हैं। कांग्रेस ने जो वादे किए हैं वे अक्षरशः पूरे किए जाएंगे। 

राजस्थान सरकार के सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना ने घनश्याम पाटीदार के अनेक संस्मरण सुनाकर उन्हें सच्चा जनहितैषी नेता बताया। उन्होने कहा कि घनश्याम पाटीदार ने अपनी कार्यशैली और सरलता से हाईकमान और  जनता के दिलों पर राज किया। उन्होने सत्यनारायण पाटीदार, उमरावसिंह गुर्जर और राजकुमार अहीर को आने वाले समय के नेतृत्वकर्ता बताते हुए कहा कि तीनो एक होकर जनता के हितों के लिए कार्य करें, कांग्रेस का भविष्य उज्जवल होगा। 

जिले के प्रभारी मंत्री हुकुमसिंह कराडा ने भी साथी मंत्री रहे घनश्याम पाटीदार के विभिन्न संस्मरण बताए। उन्होने कहा कि विधानसभा में कार्रवाई के दौरान किसी कारणवश अनुपस्थित रहते तो उनकी ओर से घनश्याम पाटीदार मोर्चा संभाल लेते थे। मुख्यमंत्री जिस योजना को भी मूर्तरूप देना चाहते थे उसमें घनश्याम पाटीदार की भूमिका होती थी। योजना को कैसे अमली जामा पहनाना है यह घनश्याम पाटीदार बखूबी जानते थे। आज उनकी कमी कांग्रेस और जनता के बीच खलती है। स्वर्गीय पाटीदार की इच्छा के अनुसार बाणदा और सांडा  बांध शीघ्र पूरे होंगे। प्रभारी मंत्री ने मंच से ही दोनो बांधों का एक माह में सर्वे और टेंडर की प्रक्रिया पूरी करने की घोषणा की। जनता ने हर्ष एवं करतल ध्वनि से इस घोषणा का स्वागत किया। प्रभारी मंत्री ने कहा कि बाढ से प्रभावित हर व्यकित के साथ न्याय होगा। व्यवस्थित सर्वे करवाया जा रहा है मुआवजा दिया जाएगा। 

पूर्व सांसद मीनाक्षी नटराजन प्रत्येक शनिवार को मौन व्रत रखती है । जिस कारण  सुश्री नटराजन की ओर से संजय जोशी एडवोकेट ने उनका उद्बोधन पढा, अपने उद्बोधन में सुश्री नटराजन ने कहा कि घनश्याम पाटीदार नैतिकता और सिद्धांतों की राजनीति करने वाले नेता थे। उन्होने हमेशा शुचिता की राजनीति की। वे सरल और सादगी प्रिय व्यक्ति थे। उनके व्यक्तित्व से सभी को प्रेरणा लेनी चाहिए। 

पूर्व जनपद अध्यक्ष सत्यनारायण पाटीदार ने स्वागत भाषण दिया और पूर्व मंत्री स्वर्गीय पाटीदार का स्मरण किया। इस दौरान उन्होने घनश्याम पाटीदार की अंतिम इच्छा के अनुसार जावद क्षेत्र की बाणदा और सांडा बांध के निर्माण की मांग रखी। जिसका अतिथियों एवं उपस्थित जनता ने करतल ध्वनि से अनुमोदन किया। कार्यक्रम को पूर्व मंत्री सुभाष सोजतिया, नरेंद्र नाहटा, पूर्व विधायक विजेंद्रसिंह मालाहेडा, पुष्पा भारतीय, नवकृष्ण पाटील, उमरावसिंह गुर्जर, राजकुमार अहीर आदि ने भी उद्बोधन दिए। 

नगर परिषद जावद की ओर से अध्यक्ष सारिका बोहरा एवं भूपेंद्र बोहरा ने अतिथियों का स्वागत किया तथा उन्हें प्रतीक चिन्ह भेंट किए। प्रारंभ में स्वागत भाषण जिला कांग्रेस अध्यक्ष अजीत कांठेड ने दिया। कार्यक्रम का संचालन एडवोकेट जगदीश शर्मा ने किया एवं आभार महेश पाटीदार एडवोकेट ने व्यक्त किया। 

नीमच एवं मंदसौर जिले सहित रामपुर क्षेत्र में अति वर्षा से हुए नुकसान में पूर्व मुख्यमंत्री श्री दिग्विजय सिंह ने अपने राज्यसभा का 1 माह का वेतन देने की घोषणा की तथा कांग्रेस नेता सत्यनारायण पाटीदार ने अपनी ओर से ₹51000 देने की घोषणा की। जगेपुरमीणा के कांग्रेस कार्यकर्ता खाकरमल ने 15 वर्षों से इस शर्त के लिए जूते चप्पल छोड़ रखे थे कि जब कांग्रेस की सरकार आएगी तब तक जूते पर नहीं पहनेंगे । पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस नेता श्री दिग्विजय सिंह ने खाकरमल को जूते पहनाकर उसकी शर्त को पूरा किया तथा उसका माला पहनाकर और शाल देकर सम्मान किया।

घनश्याम पाटीदार के सहयोगियों का किया सम्मान-
इस अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री सिंह एवं अतिथियों के हाथों उन निष्ठावान कार्यकर्ताओं का सम्मान किया गया जिन्होने घनश्याम पाटीदार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर जनहित और जावद क्षेत्र के लिए कार्य किए। साथ ही स्व.घनश्याम पाटीदार के जन्म दिवस के अवसर पर उनकी धर्मपत्नी श्रीमती सोहन देवी पाटीदार एवं कांग्रेस नेता सत नारायण पाटीदार ने भगवान कृष्ण की प्रतिमा अतिथि गण को भेंट की।

कार्यक्रम में नीमच, मंदसौर जिलों के नेताओं एवं बडी संख्या में उपस्थित कार्यकर्ताओं ने एकजुटता का परिचय दिया, जिसकी अतिथियों ने मुक्तकंठ से सराहना की। 


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.