खबरे BIG NEWS: भावगढ़ थाना पुलिस की बड़ी कार्रवाही, 30 पेटी अवैध शराब के साथ वाहन जब्‍त, 1 आरोपी गिरफ्तार, पढें खबर BIG BREAKING: धारदार हथियारों के साथ 2 दर्जन बदमाशों ने युवक की किया जानलेवा हमला, युवक गंभीर, पुलिस मौके पर, पढें दिनेश मेनारिया की खबर TOP NEWS: मंदसौर गोलीकांड की बरसी, कांग्रेस ने सिंधिया का वीडियो ट्वीट कर याद दिलायी उनकी बात, पढें खबर BIG REPORT: शिवराज सरकार और कांग्रेस के बीच ट्विटर वार, CM बोले, वो राजनीति करते रहे और हम काम, पढें खबर , पढें खबर BIG NEWS: क्रियाशील कोविड केयर सेन्‍टर तथा डेडीकेटेड कोविड सेन्‍टर के चिकित्‍सकों, स्‍टॉफ नर्स, गार्ड एवं सफाई कर्मचारियों का 2 दिवसीय प्रशिक्षण सम्पन्न, पढें कमलेश चौहान की खबर BIG REPORT : 3 साल 6 जून और किसान आंदोलन, भाजपा-कांग्रेस कार्यकर्ताओं और आम जनता ने शहीद किसानों को दी श्रध्‍दांजलि, देखें दीपक खताबिया की रिपोर्ट BIG NEWS: सरवानिया मोरवन मंडल मे नव नियुक्त अध्यक्ष ने युवामोर्चा के आयोजन मे वितरित किये मास्क और सेनेटाइजर, पढ़ें दिनेश वीरवाल की खबर BLOOD DONATE: टीम जीनवदाता के नेतृत्‍व में रक्‍दान शिविर का आयोजन, युवा पीड़ी ने बढ़ाए हाथ, 120 यूनिट किया रक्‍तदान, नारी शक्ति ने भी निभाई अहम भूमिका, पढें खबर BIG NEWS: विश्‍व पर्यावरण दिवस, शिव सैनिकों ने किया पौधारोपण, पर्यावरण बिनना मानव जीवन सुरक्षित नहीं, रंजन स्वामी, पढें खबर BIG NEWS: न्‍यायालयों के लिए लॉक डाउन की अवधि रहेगी 13 जून तक, पूर्व आदेशानुसार कार्य होगा निष्‍पादन, पढें शब्‍बीर बोहरा की खबर BIG NEWS: मन्दिर पहुंचने पर नहीं हो पायेंगे दर्शन, प्री-बुकिंग के आधार पर मन्दिर में होगा प्रवेश, 8 जून से भक्‍तों के लिये खोला जायेगा श्री महाकालेश्वर मन्दिर, 3 स्लॉट में होंगे दर्शन, कलेक्टर सिंह की अध्यक्षता में मन्दिर प्रबंध समिति की बैठक सम्पन्न, पढें खबर BIG NEWS: फार्मर प्रोडयुसर कंपनी व चंबल माता अग्रणी कृषक प्रोड्युसर कंपनी के साथ कलेक्टर ने की बैठक, कही यें बड़ी बात, पढें कमलेश चौहान की खबर BIG NEWS: 100 किलो गांजे का अवैध परिवहन करने वाले आरोपी अपने पिता के अंतिम दर्शन से हुआ वंचित, समाज के व्यापक हित हेतु आरोपी का जमानत आवेदन निरस्त, पढें दिलीप सौराष्‍ट्रीय की खबर BIG NEWS: साढ़े 14 किलो गांजे का अवैध परिवहन करने वाले आरोपीगण का जमानत आवेदन निरस्त, पढें दिलीप सौराष्‍ट्रीय की खबर

OMG ! पार्षद भड़की तो एई बोले मैंने मजाक में कह दिया, नपाध्यक्ष ने कहा तुरंत करो कार्रवाई, पढें खबर

Image not avalible

OMG ! पार्षद भड़की तो एई बोले मैंने मजाक में कह दिया, नपाध्यक्ष ने कहा तुरंत करो कार्रवाई, पढें खबर

मंदसौर :-

मंदसौर, नगर पालिका का सम्मेलन पक्ष-विपक्ष के हंगामें के बीच संपन्न हुआ। कॉलोनियों के रखे गए नामांतरण के प्रकरण से लेकर अतिक्रमण और लीज से लेकर नपा अधिकारियों के रवैए को लेकर हंगामा हुआ। पार्षद अधिकारियों को घेरते नजर आए तो नपाध्यक्ष अधिकारियों के पक्ष लेते हुए दिखे।

सम्मेलन के अंत में दर्शक दीर्घा में बैठे पार्षद पति युसुफ खेड़ीवाला के बोलने और नपाध्यक्ष हनीफ शेख के रोकने के दौरान हंगामा हो गया और स्थिति हाथापाई और धक्का-मुक्की तक पहुंच गई और विवाद बढ़ गया। बीजेपी पार्षदों ने एजेंडे में शामिल मुद्दों पर आपत्ति लेते हुए निरस्त करने की मांग की।

मेडम तो यहां स्वच्छता सर्वेक्षण कराने आई, फिर चली जाएगी-

पार्षद विजय गुर्जर ने कहा कि यहां के बाबू तो बहुत होशियार है। किसी भी मामले में गलियां निकाल लेते है। उन्होंने कहा कि हमसे मत डरो, हमारी बात मत मानों, लेकिन नगरीय प्रशासन मंत्री से तो डरो, उनकी बात तो मानो। पत्र आने के बाद कार्रवाई नहीं की।

मेडम तो यहां सिर्फ स्वच्छता सर्वेक्षण के लिए आई है, फिर चली जाएगी। गांधीचौराहें पर गेरेज की भूमि को मुक्त कराने के लिए सीएमओ ने नोटिस जारी किए, फिर भी कार्रवाई नहीं। पूर्व में परिषद द्वारा पारित प्रस्ताव को नपा अधिकारियों द्वारा बदले जाने का मुद्दा उठाते हुए कहा कि संबंधित पर ४२० का मामला दर्ज कराने की मांग की। इसी मांग पर बीजेपी के पार्षद कार्रवाई के बजाए खुलकर नपा अधिकारियों के समर्थन में आए और ऋटि पर रास्ता निकालने की बात कही, बजाए कार्रवाई के।

महिला पार्षद से अफसर के बर्ताव पर भड़का सदन-

कांग्रेस पार्षद रुपल संचेती ने कहा कि चुन्नु लाला की बिल्डिंग एमओएस का पालन नहीं होने पर तोडने में नपा, पुलिस व प्रशासन को मशक्कत करना पड़ी, फिर भी ऐसे मामलों पर रोक नहीं लग पा रही है। एई आरसी तोमर और इंजीनियर विरल जैन का नाम लिया। सदन में तोमर को खड़ा करवाकर कहा कि गांधी चौराहें पर हो रहे अवैध निर्माण के मामले को लेकर क्या जवाब दिया।

आपको जानकारी दी तो आपने कहा कि पुलिस फोर्स भेज दू क्या। इसके बाद सदन के सभी पार्षद महिला पार्षद के साथ अधिकारियों द्वारा किए गए बर्ताव को लेकर भड़क गए तो तोमर ने कहा कि मैंने तो मजाक में कहा था। इसके बाद नपाध्यक्ष ने कार्रवाई के निर्देश दिए।

इसी तरह बाद में जब कांग्रेस पार्षद शाकेरी खेड़ीवाला ने गुदरी गेट को बंद किए जाने की बात कही और इंजीनियर बीबी गुप्ता से बात होने की कही तो गुप्ता के जवाब के बाद मामला बिगड़ गया और दर्शक दीर्घा में बैठे पार्षद पति के बोलने के बाद नपाध्यक्ष व पार्षद पति में कहासुनी हो गई। इतने में नपाध्यक्ष के चाचा अयाज एहमद द्वारा पार्षद पति के साथ विवाद किया। तो यहां अफरा-तफरी मच गई।

61 रोके, 657 सर्वानुमति से हुए पारित-

एजेंडे में शामिल ७१८ मुद्दों में से शुरुआत के २० मुद्दों पर संचालनकर्ता द्वारा पढ़े गए। जब आपत्तियां मुद्दों पर लगना शुरु हुई तो अत्यधिक मामले एजेंडे में होने के कारण पक्ष-विपक्ष के सभी पार्षद आपस में अलग-अलग समूहों में इधर-उधर बट गए और चर्चा करते रहे और पार्षदों की जिन मुद्दों पर आपत्तिया लगाई जानी तो उन्हें चिहिंत कर अगली बैठक में रखे जाने का निणय हुआ। इसके अलावा अन्य सभी मुद्दें सर्वानुमति से पारित कर लिए गए। ६१ मुद्दों को आपत्तियों के कारण रोका गया तो ६५७ मुद्दें सर्वानुमति से पारित किए गए।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.