खबरे NEWS: संजीवनी योजना-1962 पर संपर्क कर योजना का लाभ उठाएं, पढें खबर NEWS: सेना में भर्ती होने के लिए जिले के युवाओं के लिए सुनहरा अवसर, पढें खबर NEWS: भंवरासा में 31 को आपकी सरकार आपके व्‍दार कार्यक्रम का आयोजन, पढें खबर NEWS: एन.पी.ए. खाताधारी 9.42 लाख किसानों के फसल ऋण माफ हुये, पढें खबर NEWS: नवीन उद्योगों के स्पेशल कस्टमाइज्ड पैकेज की तैयारी में जुटा उद्योग विभाग, पढें खबर NEWS: वन अधिकार अधिनियम के क्रियान्‍वयन संबंधी बैठक आज, पढें खबर NEWS: पोषण पुनर्वास केंद्र से लखन को मिली कुपोषण से मुक्ति, पढें खबर NEWS: वेबसाईट्स विज्ञापन नीति जल्दी होगी जारी, जनसम्पर्क मंत्री शर्मा, पढें खबर TOP NEWS: भारतीय-अमेरिकी अटॉर्नी ने अब्राहम लिंकन से की पीएम मोदी की तुलना, ये है वजह, पढें खबर TOP NEWS: अरबपति अधिकारी आलोक खरे पर मेहरबान सरकार, बीजेपी ने कहा, सब है अजब-ग़ज़ब, क्‍या है मामला, पढें खबर OMG ! बैंक में चोरों ने दिया चोरी की वारदात को अंजाम, कम्प्यूटर और इलेक्ट्रॉनिक सामग्री पर किया हाथ साफ, घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद, पढें खबर BIG NEWS: दीपावली को लेकर विशेष अभियान शुरू, दूध एवं दूध से निर्मित खाद्य पदार्थो के लिए नमूने, पढे खबर NEWS: जिला कलेक्‍टर जोरवाल की अध्‍यक्षता में जिला स्तरीय निष्पादन समिति की बैठक सम्पन्न, पढें खबर NEWS: जिला कलेक्‍टर ने ली राजस्‍व अधिकारियों की बैठक, दिए आवश्‍यक निर्देश, पढें खबर OMG ! मंदसौर रोड पर दिन-दहाड़े गोलियों से भूना था युवक को, फायरिंग का एक आरोपी गिरफ्तार, नहीं दे रहा सही जानकारी, पढें खबर BIG NEWS: एक ही परिवार के दो पक्षों में खुशी संघर्ष, चली लाठियां, पति-‍पत्‍नी घायल, मामला पहुंचा थाने, पढें रवि पोरवाल की खबर TOP NEWS: कांग्रेस के इस नेता ने विधानसभा चुनाव में बीजेपी पर सैटिंग का लगाया आरोप, पढें खबर

OMG ! भगवान के दर्शन कराने की नाम पर करते थे ठगी, अब ग्रामीण से कहा, दिलाएंगे सेठ के यहां नौकरी और लूट लिया सवा तौला सोना, पुलिस ने किया प्रकरण दर्ज, पढें खबर

Image not avalible

OMG ! भगवान के दर्शन कराने की नाम पर करते थे ठगी, अब ग्रामीण से कहा, दिलाएंगे सेठ के यहां नौकरी और लूट लिया सवा तौला सोना, पुलिस ने किया प्रकरण दर्ज, पढें खबर

चित्तौडग़ढ़ :-

चित्तौडग़ढ, कभी अनिष्ठ होने के नाम पर तो कभी नजर उतारने और भगवान के दर्शन कराने का झांसा देकर शहर में एक के बाद एक ठगी की वारदातें होती रही है। बुधवार को खरीदारी करने आए एक ग्रामीण से दो युवक सेठ के यहां नौकरी दिलाने के झांसे में लेकर दिन-दहाड़े सवा तोला वजनी सोने की रामनामी व दो हजार रूपए लेकर फरार हो गए। आरोपी सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया है।

जानकारी के अनुसार मिश्रों की पिपली गांव में रहने वाला किशनलाल पुत्र भागीरथ गुर्जर बुधवार को अपनी पुत्री सुंदर (१०) व पुत्र प्रहलाद (७) को साथ लेकर कपड़े खरीदने के लिए मोटर साइकिल पर चित्तौडग़ढ़ आया था। यहां नेहरू बाजार में एक दुकान के बाहर मोटरसाइकिल खड़ी कर वह अपने दोनों बच्चों को लेकर पैदल ही कपड़े खरीदने जा रहा था। इसी दौरान उसे एक युवक मिला, जो किशन को बातों में फंसा कर कहने लगा कि हमारे सेठ जी को घर में काम करने के लिए एक आदमी की आवश्यकता है

अगर तुम इच्छुक हो तो मैं तुम्हारी नौकरी लगवा सकता हूं। किशन उसकी बातों में आकर नौकरी करने के लिए तैयार हो गया। युवक उसे झांसे में लेकर उसी की मोटरसाइकिल पर बैठकर अशोक नगर की तरफ ले गया और अपने कथित सेठजी से मिलवाने की बात कही। वहां ले जाकर युवक ने किशन को कथित सेठजी बनकर खड़े एक युवक से मिलवाया।

जिसने दो फोटो और आधार कार्ड लेकर आने को कहा। इसी दौरान मोबाइल पर बात करते हुए युवक ने किशन को कहा कि सेठजी ने सुनार ने रामनामी बनवाई थी, जो अलग डिजाइन की बना दी है ऐसा कह कर उसने किशन से उसके गले में पहनी करीब सवा तोला वजनी रामनामी और मोती उतरा कर अपने सुनार को दिखाकर आने की बात कही। युवक उससे दो हजार रूपए भी ले गया। कुछ देर बात कथित सेठ बना युवक भी वहां से फरार हो गया। किशन को ठगी का अहसास हुआ तो उसने कोतवाली पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराई।

सीसीटीवी फुटेज में दिखा युवक-

जानकारी मिलते ही कोतवाली से सहायक उप निरीक्षक संग्राम सिंह घटना स्थल पर पहुंचे और आसपास की दुकानों पर लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले जिसमें किशन अपने दोनों बच्चों के साथ एक युवक को लेकर मोटरसाइकिल पर आता नजर आया इसके अलावा एक व्यक्ति भी दूसरी मोटरसाइकिल पर उनके पीछे आता हुआ दिखाई दिया। फुटेज के आधार पर पुलिस फरार हुए युवकों की तलाश कर रही है।

पहले हो चुकी शहर में ये वारदातें-

केस 1-

गत १३ मई २०१९ को शहर के नेहरू बाजार क्षेत्र में बारू निवासी और हाल सूरत में रह रही कमला बाई (५८) पत्नी स्व. रमेशचन्द्र बोहरा के साथ हुई थी, जिसे दुकान की बुरी नजर उतारने का झांसा देकर दो ठग डेढ तोला वजनी सोने की चेन व तीन हजार रूपए की ठगी कर ले गए थे। सीसीटीवी फुटेज मेंदो ठग साफ नजर आ रहे थे, लेकिन इसके बावजूद पुलिस उन तक नहीं पहुंच पाई।

केस 2-

गत १३ जुलाई २०१९ को शहर के मेजर नटवरसिंह उमा स्कूल के बाहर भाई से मिलने जा रही धनेत कलां निवासी ओमप्रकाश जोशी की पत्नी यशोदा (६२) से दो युवकों ने खुद को हरिद्धार का बता एक बैंक का पता पूछा। युवकों ने महिला को बातों में उलझा गले में पहनी डेढ तोला वजनी सोने की चेन व हाथ में पहनी आधा तोला वजनी अंगूठी एक युवक के रूमाल में रखकर वह चलने लगी। कुछ ही कदम चलकर पीछे देखा तो दोनों युवक वहां से फरार हो चुके थे।

केस 3-

चित्तौडग़ढ़ शहर में ठगी की यह वारदात कोई पहली बार नहीं हुई है। इससे पहले भी कभी भगवान के दर्शन करवाने के नाम पर तो कभी दुख-दर्द का निवारण करने के नाम पर महिलाओं को ठगी का शिकार बनाया जा चुका है। गत २ मार्च २०१९ को शास्त्री नगर क्षेत्र में अंजाम देने का प्रयास किया गया। तब पन्नाधाय कॉलोनी निवासी मनोहर अग्रवाल की पत्नी प्रेमलता के साथ हुई थी, लेकिन तब ठग वारदात को अंजाम देने में सफल नहीं हो सके थे।

केस 4-

पावटा चौक निवासी जेती बाई (७०) पुत्र स्व. माधुलाल प्रजापत पिछले करीब चार साल से यहां कलक्ट्रेट चौराहा स्थित प्याऊ पर पानी पिलाने का काम करती है। १२ सितंबर को दोपहर में दो युवक प्याऊ पर आए, जिन्होंने वहां पानी पीने के बाद जेती बाई से कहा कि उन्हें कोई बुला रहा है। युवकों की बातों पर विश्वास करते हुए वृद्धा प्याऊ के ताला लगाकर उनके पीछे-पीछे चली गई। युवक उसे लढ़ा क्लिनिक वाली गली में ले गए। वहां वृद्धा से एक दुकान के बाहर बिठाकर कान में पहनें सोने के टॉप्स व गले से मांदलिया खुलवा लिया। बाद में दोनों युवक आभूषण लेकर वहां से फरार हो गए थे।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.