खबरे BIG NEWS: मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने संस्‍था प्रबंधक मोहम्मद को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित, यूरिया खाद के वितरण में की गई थी लापरवाही, पढें खबर BIG NEWS: सहकारी संस्था बरखेड़ा नायक के दुर्गा शंकर भावसार को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित, ये है कारण, पढें खबर BIG NEWS: सहकारी संस्था बरखेड़ा नायक के सेल्समैन महेश योगी को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित, पढें खबर NEWS: जिला प्रमुख सारिका मीणा ने किया विकास कार्यों लोकार्पण, पढें खबर BIG NEWS: धोखाधड़ी की जांच कर गलत कोचिंग संस्थानों पर करे नियंत्रण, एबीवीपी ने सौंपा ज्ञापन, पढें खबर BIG REPORT: डोडाचूरा नष्‍टीकरण, बुधवार को शुरू हुई प्रक्रिया, कमेटी के सदस्‍यों ने जताई इस बात को लेकर आपत्ति, नष्‍टीकरण पर फिर लगा ब्रैक, पढें खबर BIG NEWS: सोयाबीन से भरे ट्रेलर को किया था गायब, पुलिस ने कार की जब्त, आरोपी को भेजा जेल, पढें खबर NEWS: 72 साल बाद बनेगा यादव योद्धाओं का स्वतंत्रता स्मारक, यादव महासभा ने मनाई स्वर्गीय धनीराम सगर की जयंती, कैडल जलाकर किया याद, पढें खबर BIG NEWS: युवक कार में ले जा रहा था ये अवैध मादक पदार्थ, पुलिस ने दबिश देकर किया गिरफ्तार, मादक पदार्थ भी जब्‍त, पढें खबर NEWS: नगर निकाय चुनाव के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त, पढें खबर BIG NEWS: जिला निर्वाचन अधिकारी ने दिए निर्देश, खराब नहीं हो कोई भी ईवीएम, नहीं पड़े कोई टेंडर वोट, पढें खबर OMG ! MP के लोगों को फिर लग सकता है महंगी बिजली का करेंट, कंपनियों ने दिखाया 24888 करोड़ का घाटा, पढें खबर NEWS: हजारों रूपए का सट्टा लिखनें और लिखवाने वालें आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, पढें खबर WOW: शहर के इस युवक ने पेश की ईमानदारी की मिसाल, गुम हुआ हजारों का मोबाइल वापस लौटाया, पढें दीपक खताबिया की खबर BIG REPORT: नीमच शहर का यह व्‍यक्ति उपलब्‍ध कराता था नकली नोट, चलाते थे बाजार में, प्रदेश के इस जिलों में अब तक करीब 3 हजार से अधिक नोट चला चुके हैं ये पति-पत्नी, पढें खबर OMG ! पति मारता था ताने, शराब के नशे में करता था पिटाई, तंग आकर की थी महिला ने उठाया ये बडा कदम, पति के साथ हुआ ये, पढें खबर

POLITICS: बीजेपी की पसंद बनते जा रहे हैं ज्योतिरादित्य, भाजपा के लिए हैं संजीवनी हैं सिंधिया के बयान, पढें खबर

Image not avalible

POLITICS: बीजेपी की पसंद बनते जा रहे हैं ज्योतिरादित्य, भाजपा के लिए हैं संजीवनी हैं सिंधिया के बयान, पढें खबर

डेस्‍क :-

भोपाल. ज्योतिरादित्य सिंधिया के एक बयान के बाद मध्यप्रदेश की सियासत एक बार फिर से गर्म हो गई है। ज्योतिरादित्य सिंधिया के बयान के बाद भाजपा नेता हमलाबर हो गए हैं तो खुद मुख्ंयमंत्री कमल नाथ अपनी सरकार के बचाव में उतर आए हैं।

दरअसल, सिंधिया के बयान के बाद भाजपा अब सिंधिया के बयान को ही आधार बनाकर कमल नाथ सरकार पर हमला बोल रही है। हालांकि ये पहला मौका नहीं है जब ज्योतिरादित्य सिंधिया के बयान को भाजपाइयों ने पसंद किया हो। सिंधिया के बयान को कई बार भाजपा के नेता पसंद कर चुके हैं और उसका समर्थन भी कर चुके हैं।

क्या कहा था सिंधिया ने-

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने एक दिवसीय भिंड जिले के दौरे पर कमल नाथ सरकार पर कर्जमाफी को लेकर हमला बोला था। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने यहां एक सभा को संबोधित करते हुए कहा था कि प्रदेश में किसाना को केवल 50 हजार रुपए का कर्ज माफ हुआ है, जबकि हमने 2 लाख रुपए तक के कर्जमाफी का वादा किया था।

ज्योतिरादित्य सिंधिया का यह बयान मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह को पसंद आया। ऐसा लगा जैसे सिंधिया ने खुद ही अपनी सरकार के खिलाफ विपक्ष को एक मौका दे दिया। शिवराज सिंह के बयान को आधार बनाते हुए शिवराज सिंह चौहान ने कमलनाथ सरकार पर हमला बोला दिया।

क्या कहा शिवराज ने-

पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा- न शिवराज और न जनता, अब तो आप के ही लोग आपको आईना दिखा रहे हैं और बता रहे हैं कि कर्ज़माफ़ी नहीं हुई कमलनाथ जी! क्या अब भी आपकी सरकार नहीं जागेगी? किसानों की आंखों के आंसू सूख गए लेकिन उनके बैंक खातों में पैसे नहीं आए! लाज-शर्म बची हो तो कर्जमाफी पर जल्द से जल्द फैसला लीजिये।

खुद कमलनाथ बचाव में उतरे-

सिंधिया के बयान पर के बाद सियासी हलचलों के बीच सीएम कमलनाथ शनिवार को मीडिया के सामने आए। उन्होंने सिंधिया के बयान का समर्थन भी किया तो बातों ही बातों में उन्होंने नसीहत भी दे दी।

हालांकि ये नसीहत अकेले ज्योतिरादित्य सिंधिया को नहीं बल्कि अपनी ही पार्टी के कद्दावर नेता और मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह को भी थी। कमल नाथ ने कहा- हमने पहली किश्त में 50,000 रुपये का कर्ज माफ कर दिया था। आगे हम 2 लाख रुपये तक का कर्ज माफ करेंगे। मैं सहमत हूं कि यह 2 लाख रुपये का वादा था। मेरा मानना है कि जनता अपने नेता पर भरोसा करती है।

धारा 370 के समर्थन के बाद भाजपा को मिला था मुद्दा-

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने का समर्थन करते हुए कहा था कि मैं इस फैसले का स्वागत करता हूं क्योंकि यह फैसला देशहित में लिया गया है। जबकि कांग्रेस ने धारा 370 हटाए जाने का विरोध किया था। सिंधिया के बयान के बाद भाजपा ने सिंधिया की जमकर तारीफ की थी।

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा ने सिंधिया के धारा 370 हटाए जाने का समर्थन करते हुए कहा था- सिंधिया ने धारा 370 हटाने का समर्थन कर साबित किया है कि वो राजमाता विजयाराजे सिंधिया के पौत्र हैं।

प्रभात झा ने कहा था कि सिंधिया भाजपा के परिवार के ही हैं वो कोई अलग परिवार के नहीं हैं। उनके पिता माधव राव सिंधिया ( Madhavrao Scindia ) ने पहला चुनाव जनसंघ के चुनाव चिन्ह पर ही लड़ा था। ज्योतिरादित्य सिंधिया वैसे तो राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) ब्रिगेड के माने जाते हैं लेकिन राहुल गांधी से ज्यादा बड़ा उन्होंने भारत माता को माना है।

पवैया ने कहा था कांग्रेस छोड़ दें-

वहीं, मध्यप्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री जयभान सिंह पवैया ने धारा 370 पर सिंधिया के समर्थन करने पर कहा था कि, सिंधिया जी कांग्रेस का साथ छोड़कर भाजपा में शामिल हो जाएं

अवैध रेत उत्खनन पर भी बोला था हमला-

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अवैध रेत उत्खनन को लेकर भी कमलनाथ सरकार पर हमला था। उन्होंने कहा था कि अभी भी प्रदेश में अवैध रेत उत्खनन हो रहा जो दुर्भाग्यपूर्ण है। अगर अवैध रेत उत्खनन के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई तो मैं इसके खिलाफ झंड़ा उठाऊंगा।हम उनका स्वागत करेंगे।

 


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.