खबरे Big Breaking: जिलें में फिर कोरोना ब्‍लास्‍ट, 6 में से इतनी रिपोर्ट आई पॉजिटिव, अब आकंड़ा पहुंचा 205, पढें खबर BIG BREAKING: कनावटी जेल में सजा काट रहें कैदी की तबीयत बिगड़ी, जिला अस्‍पताल के डॉक्‍टरों ने किया मृत घोषित, पढें खबर BIG REPORT: भाजपा जिलाध्यक्ष को आखिर प्रशासन ने थमा ही दिया नोटिस, क्‍या है वजह, पढें खबर और जानें BIG NEWS: राजस्थान में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच आई बड़ी खुशखबरी, यह शहर हुआ कोरोना मुक्‍त, पढें खबर OMG ! गोल्डन मैन की हत्या का मुख्य आरोपी निकला कोरोना पॉजिटिव, पुलिस महकमे में मचा हड़कंप, पढें खबर VIDEO NEWS: कुए में तैरती हुई मिली लाश, मृतक पिपलिया पंथ गांव का रहने वाला, पुलिस जांच में जुटी,हत्या है या आत्महत्या, देखे रवि पोरवाल की रिपोर्ट CORONA VIRUS UPDATE: मध्‍यप्रदेश के इस शहर में कम हो सकता है कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा, मिल सकती है राहत, पढें खबर LOCK DOWN: 13 जून के बाद खुलेंगे स्कूल, सीएम शिवराज बोले, जल्द लेंगे अंतिम फैसला, पढें खबर VIDEO NEWS: देवास पहुंचे विजयवर्गीय, दीपक जोशी से की मुलाकात, देखे राजेश पंवार की रिपोर्ट BIG NEWS: मोदी सरकार को एक साल पूरा, तपोभूमि कार्यालय पर भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक सम्‍पन्‍न, आगामी कार्यक्रमों को लेकर की चर्चा, पढें खबर BIG NEWS: युवक ने सोशल मीडिया पर पोस्‍ट किए आपत्तिजनक शब्‍द, भीम आर्मी सेना ने सौंपा ज्ञापन, कार्रवाही की मांग, पढें कमलेश चौहान की खबर BIG REPORT: गांव में आबादी भूमि पर रहने वालों का होगा सर्वे, दिया जाएगा मालिकाना हक, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह बोले, इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा, पढें खबर LOCK DOWN 4.0: जिला कलेक्‍टर जितेंद्रसिंह राजें का आदेश, जावद में आगामी दो दिनों के लिए बद रहेगी देशी, विदेशी मदिरा और शराब की दुकान, पढें खबर CORONA FIGHT: कोरोना वायरस से जंग, जीरन में डोर-टू-डोर थर्मल स्क्रिनिंग शुरू, पहले दिन 18 परिवारों की हुई स्क्रीनिंग, पढें हरिओम माली की खबर

WOW: मध्यप्रदेश में बिजली कंपनी का नया संकल्प, आ गई ऑनलाइन प्रक्रिया, पढे खबर

Image not avalible

WOW: मध्यप्रदेश में बिजली कंपनी का नया संकल्प, आ गई ऑनलाइन प्रक्रिया, पढे खबर

रतलाम :-

रतलाम. मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंध संचालक विशेष गढ़पाले ने कहा है कि कंपनी द्वारा ऑनलाइन उच्चदाब कनेक्शन के लिए संकल्प पोर्टल का नया वर्जन जारी किया गया है। इस पोर्टल को पूर्व की अपेक्षा और अधिक उपभोक्ता उन्मुखी बनाया गया है। अब उच्चदाब उपभोक्ताओं को इस पोर्टल पर आसानी से कनेक्शन की प्रक्रिया के संबंध में जानकारी मिल जाएगी।

गढ़पाले ने कहा कि कंपनी में उच्चदाब कनेक्शन जल्दी मिलेंगे और प्रक्रिया पूरी तरह से पारदर्शी रहेगी। उन्होंने कहा कि कंपनी के कार्यक्षेत्र में लगभग 2 हजार 400 से अधिक उच्चदाब उपभोक्ता हैं, जिनसे कंपनी को कुल राजस्व का आधा राजस्व प्राप्त होता है। उच्चदाब उपभोक्ताओं को बेहतर सेवाएं तथा गुणवत्तापूर्ण विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करना कंपनी की प्राथमिकता है।

सरल एवं पारदर्शी ऑनलाइन प्रक्रिया-

ऑनलाइन प्रक्रिया में आवेदक को कंपनी की वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन करने पर ई-मेल एवं मोबाइल नंबर पर पासवर्ड प्राप्त होगा। आवेदक रजिस्टर्ड आईडी एवं पासवर्ड से लॉगइन कर उच्चदाब कनेक्शन के लिए चाही गई आवश्यक जानकारी ऑनलाइन दर्ज करेंगे।

आवेदक द्वारा मांगे गए लोड के अनुसार पंजीयन फीस सप्लाई अफोर्डिंग एवं सुरक्षा निधि की फीस की गणना सिस्टम द्वारा की जाएगी, जिसे आवेदक ऑनलाइन कंपनी के बैंक खाते में जमा कराएंगे। आवेदक के परिसर में मीटरिंग प्रणाली स्थापित कर उच्च दाब कनेक्शन चालू किया जाएगा। इस प्रक्रिया से मध्यप्रदेश विद्युत नियामक आयोग द्वारा निर्धारित समय-सीमा में उच्च दाब कनेक्शन प्राप्त करने में अनावश्यक विलंब नहीं होगा।

उच्च अधिकारियों को ऑनलाइन भेजा जाएगा-

आवेदन को संबंधित संभाग के उप-महाप्रबंधक/कार्यपालन यंत्री को ऑनलाइन भेजा जाएगा, जहां से स्वीकृति के लिये उच्च अधिकारियों को ऑनलाइन भेजा जाएगा। प्राक्कलन स्वीकृत होने के बाद आवेदक दर्शाई गई राशि के अनुसार यह निर्धारित करेगा कि वह कंपनी द्वारा कार्य करवाना चाहता है अथवा स्वयं ठेकेदार से कराना चाहता है।

तदनुसार 5 प्रतिशत सुपरविजन चार्ज अथवा प्राक्कलन के अनुसार डिपॉजिट वर्क के रूप में 100 प्रतिशत राशि खाते में जमा कराना होगा। आवेदन के अनुसार निर्माण कार्य पूर्ण होने के बाद आवेदक को इलेक्ट्रिकल इंस्पेक्टर से चार्जिंग परमिशन लेकर कंपनी की वेबसाइट पर ऑनलाइन अपलोड करना होगी।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.