खबरे NEWS: स्‍वच्‍छता सर्वेक्षण में नीमच जिले के रतनगढ़ को नम्बर 01 बनाने हेतु छात्रों ने ली स्वच्छता की शपथ, पढें संतोष गुर्जर की रिपोर्ट OMG: एक बकरी भी पहुंचा सकती है आपको अस्‍पताल, हमारे रिपोर्टर की इस खबर को पढ चलेगा आपको पता, ब्रदीलाल गुर्जर की रिपोर्ट WOW: नीमच के मनासा में राज्य शिक्षक संघ इकाई का गठन, भरत राठौड़ बने मनासा तहसील शिक्षक संघ के अध्यक्ष, पढें बद्रीलाल गुर्जर की रिपोर्ट NEWS: छोटीसादडी में अध्यापक ने छात्र को स्केटिंग बोर्ड किये भेंट, पढें कैलाश शर्मा की रिपोर्ट BIG NEWS: मंदसौर के गरोठ मे दर्दनाक हादसा, ट्रेन में आने से राकेश की मौत, पढें रवि पोरवाल की खबर NEWS: छोटीसादडी में रम्भावली में बालसभा का आयोजन, पढें कैलाश शर्मा की रिपोर्ट NEWS: ज्ञानोदय कॉलेज में सम्पन हुआ डिजिटल मार्केटिंग का सेमिनार, आप ऐसे कर सकते है घर बैठ व्‍यापार, पढें डॉ. मोहन नागदा की खबर WOW: गोल गप्पे और चटपटी चटनी से मुंह में आया पानी, स्वाद ऐसा कि दांतों तले दबी उंगलियां, बाल दिवस पर जवाहर लाल नेहरू को याद कर मनाया बाल दिवस, पढ़ें दिनेश वीरवाल की खबर VIDEO: शाजापुर में बारिश थमने के बाद कम नही हो रही है ग्रामीणो की मुसिबत, अंडरब्रिज में भरा पानी, आवागमन बंद, देखे शाजापुर से दिलीप सौराष्ट्रीय की रिपोर्ट NEWS: नीमच के रामपुरा में बाल मेले में बच्चों के साथ पालकों ने भी लिया भरपूर आनंद, रामपुरा से अजयसिंह सिसौदिया की रिपोर्ट VIDEO: स्‍वर्णकार समाज के दो धंडे आपस में भिंडे, जमकर हुई मारपीट, लगें नरेन्‍द्र सोनी हटाओ समाज बचाओ के नारे, देखे विडियों न्‍यूज VIDEO: मुरैना में बडा हदसा, स्‍कूली बस पलटी, बच्‍चे घायल, हादसे के बाद ड्राईवर मौके से फरार, पढें मुरैना से गौरब गौड़ की खबर NEWS: नीमच में स्वर्णकार समाज के नवनिर्मित हाल की उद्घाटन समारोह के दौरान हुवा विवाद, समाज के दो धड़े आपस मे भिड़े, पढें श्‍याम गुर्जर की ब्र‍ेकिंग न्‍यूज NEWS: फर्जी पत्रकारो से सावधान, ग्वालियर में फर्जी पत्रकार की बनकर करते थे ब्लैकमेल और वसूली, हुए गिरफ्तार, पढें खबर

NEWS: वाणी व व्यवहार से मानव की प्रवृत्ति ज्ञात होती है, पढें खबर

Image not avalible

NEWS: वाणी व व्यवहार से मानव की प्रवृत्ति ज्ञात होती है, पढें खबर

रतलाम :-

रतलाम। गच्छाधिपति नित्यसेन सूरीश्वर की निश्रा में श्रीशंखेश्वर पाश्र्वनाथ धाम पर चल रहे पावनीय चातुर्मास महोत्सव में उपधान तप आराधक नित्य धार्मिक क्रियाएं कर कठोर तपस्या में लीन हैं। पंचाह्निका महोत्सव में प्रतिदिन धार्मिक अनुष्ठान हो रहे हंै। प्रतिदिन दूरदराज क्षेत्र से ग्रामीणजन व श्रीसंघ पहुंचकर प्रवचन का श्रवण कर दर्शन लाभ ले रहे हैं।

प्रवचन के दौरान मुनिराज डॉ सिद्धरत्नविजय ने कहा कि संसार में तिरने हेतु सुकृत कर्मो के अनेक प्रकल्प आराधना, साधना, तप, त्याग की विधियां ज्ञानियों द्वारा बताई गई है। तारकरत्नविजय द्वारा करवाई जा रही आत्म भावना प्रार्थना में जनसमुदाय में बढ़चढ़ कर सहभागिता की। सर्वप्रथम भरतपुर श्री संघ द्वारा दादा गुरुदेव व पुण्य सम्राट की आरती उतारी गई ।

बाबूलाल समेरमल वोरा रतनपुरा द्वारा प्रभावना वितरित की गई। रविवार को भरतपुर,नागदा, जावरा,रतलाम,धार आदि स्थानों से श्री संघ के प्रतिनिधि पहुंचे जिन्होंने दर्शन वंदन कर गच्छाधिपति व साधु साध्वी भगवंत का आशीर्वाद लिया। सभी लाभार्थियों व अतिथियों का श्री संघ अध्यक्ष बाबूलाल धींग व पारसमल धींग परिवार राकोदा ने बहुमान किया। संचालन चातुर्मास प्रभारी राकेश जैन व तरुण अध्यक्ष हर्ष कटारिया ने किया।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.