खबरे NMH MANDI: एक क्लिक में पढें नीमच मंडी भाव, पोस्‍ता जाने महेन्‍द्र अहीर के साथ किस धान में आया उछाल VIDEO: सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया शाखा कैलारस में खुली बैंक प्रबंधक की पोल, नही दिखा एक भी कोई सुरक्षा गार्ड, देखे विडियों न्‍यूज BIG REPORT: सांसद सीपी जोशी का पुतला फूंककर बोले किसान, अभी तक बहाल क्यो नही हुए मार्फिन नियम से कटे हजारों पट्टे, पढें कैलाश शर्मा की खबर VIDEO: बड़वाह क्षेत्र में मिला अवैध मंदिरा परिवहन करने का जखिरा, हजारो लीटर कच्‍ची शराब को किया नष्‍ट, देखे विडियों न्‍यूज NEWS: नगर में निःशुल्‍क नेत्र चिकित्‍सा शिविर का आयोजन सम्‍पन्‍न, 22 रोगियों का हुआ ऑपरेशन के लिए चयन, पढें खबर BIG NEWS: नगर परिषद रामपुरा में चुनाव को लेकर आरक्षण प्रक्रिया सम्‍पन्‍न, जाने आरक्षित-अना‍रक्षित वार्ड, पढें खबर VIDEO: मालवा-मेवाड के अफीम किसानों में आक्रोश, सांसद का फूंका पुतला, बोले किसान अभी तक बहाल क्यो नही हुए मार्फिन नियम से कटे हजारों पट्टे, देखे विडियों न्‍यूज BIG BREAKING: लोकायुक्‍त टीम की बडी कार्रवाही, हल्‍का पटवारी को हजारों की रिश्‍वत लेतें रंगे हाथों किया गिरफ्तार, पढें खबर WOW: कमलनाथ सरकार ने लिया ये बड़ा निर्णय, अब प्रदेश के जिलों के साथ गांव-गांव में खुशी की लहर, पढें खबर OMG ! 3 साल पहलें दी थी बाइक, सालें से वापस मांगी तो किया हथौडी से हमला, अब युवक की कर दी ये हालत, पढें खबर BIG REPORT: रेलवे की नेतागिरी छोड़ो या नौकरी, 55 से अधिक उम्र पार कर चुके नेताओं को जारी होगा नोटिस, बैठक में लिया निर्णय, पढें खबर WEATHER ALERT: इन 11 जिलों में दी गई बारिश की चेतावनी, नीमच-मंदसौर भी है शामिल, अब पड़ेगी कड़ाके की ठंड, पढें खबर NEWS: सुभाष सेना की मांग, मामला, शास्‍त्री चौक एवं रेन बसेरा का, सौंपा एसडीएम को ज्ञापन, पढें संदीप बाफना की खबर OMG ! शादी के 7 महीने बाद पति ने दिया तीन तलाक, फिर हलाला के नाम पर तांत्रिक ने किया रेप, पढें खबर

DIWALI SPECIAL: महालक्ष्मी का अद्भूत स्वर्णाभूषण से श्रृंगार, दूर-दूर से भक्‍तों को खिंच लाया इस शहर में, पढें खबर

Image not avalible

DIWALI SPECIAL: महालक्ष्मी का अद्भूत स्वर्णाभूषण से श्रृंगार, दूर-दूर से भक्‍तों को खिंच लाया इस शहर में, पढें खबर

रतलाम :-

रतलाम। विश्व प्रसिद्ध रतलाम की प्राचीन महालक्ष्मी मंदिर के प्रति लोगों की आस्था और भक्ति देखते ही बनती है। महालक्ष्मी मंदिर पर पांच दिवसीय दीपोत्सव धनतेरस से मनाया जाएगा, इसके पूर्व ही भक्तों का अन्य राज्यों से आना और माता मंदिर में सेवा देने का सिलसिला शुरू हो चुका है।

महालक्ष्मी के भक्तों की आस्था और संख्या भी दिन पर दिन बढ़ती जा रही है। प्रदेश ही नहीं अन्य राज्यों से भी बड़ी संख्या में भक्त दर्शनार्थ मंदिर पहुंचने लगे हैं। गत दिवस युटूब पर रतलाम की महालक्ष्मी के अद्भूत शृंगार के दर्शन कर दो महिला भक्त सोमवार को रतलाम चली आई, दोनों ने यहां होटल में कमरा लिया और माता मंदिर पर सेवा कर शृंगार के लिए तैयार किए जा रहे नोटों की लडिय़ां बनाने में श्रद्धा-भक्ति के साथ जुटी हुई है।

युटूब पर देखा माता का अद्भूत शृंगार-

मैं सुजाता बंैगलरू में रहती हूं, हमने रतलाम की महालक्ष्मी का अद्भूत श्रृंगार यूटूब पर देखकर आए है। बरसों से हम सोंच रहे थे यहां आना चाहिए, मैं मुंबई आई मेरी मां-बहन से मिलने आई थी, वहीं से लगा की मुझे यहां भी आना चाहिए। कल हम वहां से निकलकर आज सुबह यहां आ गए।

सुबह आकर माता के दर्शन के लिए सभी मंदिरों में ऐसे दर्शन नहीं होते है, बहुत अच्छा लगा यहां आकर, सभी लोग सहयोगात्मक रवैया रखते हैं। आज हमें सेवा का मौका भी माता के शृंगार में हाथ बंटाकर मिला, अपने आप को बहुत खुशनसीब समझते हैं। महालक्ष्मी के हर मंदिर यह शृंगार होना चाहिए।

महालक्ष्मी मंदिर में सेवा मिलना बड़े सौभाग्य की बात-

मैं वर्षा नंदकिशोर मुंबई से आई हूं, यू टुब पर रतलाम की महालक्ष्मी के शृंगार को देखा और सुना था, बस इसीलिए दर्शन करने चले आए। मातारानी के खास भक्त है। मैं और मेरी फ्रेंड साथ आई है।

आज सुबह से हम यहां माता के शृंगार के लिए नोटो के हार बना रहे हैं बहुत अच्छा लग रहा है। मंदिर आते हैं तो मन को बहुत शांति लगती है, ऐसा अद्भूत शृंगार हर मंदिर पर होना चाहिए, और उनकी सेवा करने को मिलती यह बड़े सौभाग्य की बात है। हर किसी को ऐसा सौभाग्य नहीं मिलता है। हमें मिला है यह हमारे लिए बहुत अच्छी बात है।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.