खबरे BIG NEWS: सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना के प्रयास लाए रंग, कंटेंटमेंट एरिया को छोड़कर खुलेगा निंबाहेड़ा शहर, पढें दिनेश मेनारिया की खबर LOCK DOWN: लॉक डाउन, बेवजह और बिना मास्‍क के घुमनें वालों पर पुलिस ने की चालानी कार्रवाही, पढें शब्‍बीर बोहरा की खबर BIG NEWS: सर्विस प्रोवाइडरों ने किया शासकीय कार्यो में हस्‍तक्षेत्र, प्रोवाइडरों ने पंजीयन अधिकारी को सौंपा ज्ञापन, की हस्‍तक्षेप रोकनें की मांग, पढें बद्रीलाल गुर्जर की खबर VIDEO NEWS: खरबूजे की खेती पर लॉकडाउन की मार,नहीं मिल रहा किसानो को भाव, देखे बद्रीलाल गुर्जर की रिपोर्ट BIG BREAKING: शहर के लिए राहत भरी खबर, 22 लोगों ने जीती कोरोना से जंग, कुछ देर में लौटेंगे अपने घर, 4 क्षेत्र होंगे कंटेनमेंट मुक्‍त, पढें मुश्‍ताक अली शाह की खबर VOICE OF MP: अगर आप भी चाहतें है अपने मोबाइल फोन पर ब्रैकिंग न्‍यूज, तो अपनी अपने वाट्सएप्‍प ग्रुप में वॉईस ऑफ एमपी के ऑफिशल नंबर को करें एड, पढें खबर BUSINESS: यहा क्लिक करेगें तो जानेगें नीमच सर्राफा भाव COMMODITY MARKET: सोयाबीन के वायदा भाव में आ सकता है उछाल BIG BREAKING : जिले में फिर कोरोना विस्फोट, 11 नये पॉज़िटिव मामले, आंकड़ा पहुंचा 245, पढ़े खबर BIG BREAKING: भगवानपुरा में कोरोना की आहट, 15 सेंपल में से 14 की रिपोर्ट आई नेगेटिव, 1 पेडिंग, पढ़े अभिषेक शर्मा की ये रिपोर्ट POLITICS: उपचुनाव में ग्वालियर-चंबल की 16 सीटों पर कांग्रेस की यह टीम करेगी सिंधिया की घेराबंदी, पढें खबर OMG ! SBI हेड ऑफिस में संदिग्ध कोरोना पॉजिटिव मिलने से मचा हड़कंप, आनन-फानन में खाली कराया ऑफिस, फिर हुआ यें, पढें खबर BIG NEWS: भक्तों के लिए अभी नहीं खुलेंगे कपाट, चिंता कोरोना से बचाने की, पढें खबर

BIG NEWS: दीपावली को लेकर विशेष अभियान शुरू, दूध एवं दूध से निर्मित खाद्य पदार्थो के लिए नमूने, पढे खबर

Image not avalible

BIG NEWS: दीपावली को लेकर विशेष अभियान शुरू, दूध एवं दूध से निर्मित खाद्य पदार्थो के लिए नमूने, पढे खबर

प्रतापगढ़ :-

प्रतापगढ़ चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से दीपावली को लेकर विशेष अभियान शुरू किया गया है। इसके तहत टीम ने दूध और दूध से निर्मित मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. वीके जैन ने बताया कि खाद्य सुरक्षा अधिकारी अशोककुमार गुप्ता ने शहर में अभियान चलाया।

इस दौरान गोपालगंज स्थित एक दुकान से मावा का नमूना लिया।एक अन्य दुकान से मिठाई नमूना लिया।कृषि मण्डी रोड स्थित एक दुकान से घी का नमूना लिया। नमूनों को खाद्य प्रयोगशाला उदयपुर भिजवाया जाएगा। जांच रिपोर्ट आने पर खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम 2006 एवं नियम, विनियम 2011 के अन्तर्गत कार्यवाही की जाएगी। जांच दल में डॉ. राकेश पुरोहित, गोपाल कुमावत शामिल थे।

यह होती है कार्रवाई-

प्रयोगशाला से प्राप्त रिपोर्ट में नमूना सब स्टेण्डर्ड पाया जाता है तो खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम 2006 एवं नियम, विनियम 2011 के अन्तर्गत कार्रवाई की जाती है। इसके तहत 5 लाख रुपए तक का जुर्माना, मिस ब्राण्ड पाए जाने पर 3 लाख तक का जुर्माना तथा अनसेफ पाए जाने पर 6 माह से लेकर आजीवन कारावास एवं एक लाख से लेकर 10 लाख तक के जुर्माने का प्रावधान हैं।

एमपी बॉर्डर पर लग्जरी कार से तीन लाख रुपए बरामद-

छोटीसादड़ी छोटीसादड़ी पुलिस ने जलोदिया केलूखेड़ा से मध्य प्रदेश जाने वाले कच्चे मार्ग पर गश्त के दौरान रविवार रात को एक कार से 3 लाख रुपए की नकदी के साथ 5 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें से तीन जने मध्यप्रदेश के नीमच जिले के तथा दो मारवाड़ इलाके के हैं। पुलिस की पकड़ में आए कार सवारों के तार मध्य प्रदेश तथा राजस्थान के नामी तस्करों से जुड़े होने अंदेशा जताया जा रहा है।

थानाधिकारी डूंगरसिंह चूंडावत ने बताया कि रविवार रात को पुलिस उप निरीक्षक शिवसिंह अपनी टीम कांस्टेबल सुरेशचंद जाट, सुरेश मीणा, शैतानसिंह तथा चालक कुलदीपसिंह के साथ जलोदिया केलूखेड़ा से मध्यप्रदेश की ओर जाने वाले कच्चे रास्ते पर गश्त कर रहे थे। इस दौरान मध्यप्रदेश की ओर से एक कार आती दिखाई दी। जिसको पुलिस ने रुकवा कर अंदर बैठे लोगों से पूछताछ की।

लेकिन पांचो जने संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए तो पुलिस ने कार की तलाशी ली। तलाशी के दौरान पुलिस को ड्राइवर सीट के पीछे एक बैग नजर आया। बैग की पुलिस ने तलाशी ली तो उसने भारी मात्रा में नकदी भरी मिली। बाद में पुलिस ने बेड के अंदर भरे नोटों की गिनती की तो 3 लाख रुपए निकले।

पुलिस ने नकदी को बरामद कर कार के अंदर बैठे दिनेश उर्फ कालू पुत्र हीराराम बिश्नोई लूणी जिला जोधपुर, हनुमानाराम पुत्र दुर्गाराम जाट निवासी सिणधरी जिला बाड़मेर, समरथ पुत्र सत्यदेव नागदा निवासी हरकिया खाल, हुसैन पुत्र नाहर मोहम्मद निवासी हरकियाखाल, जितेंद्रसिंह पुत्र भारतसिंह राजपूत निवासी हरकियाखाल थाना जीरन जिला नीमच को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस पांचो संदिग्ध व्यक्तियों की कॉल डिटेल निकवाकर यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि इन पांचों के संपर्क में कौन-कौन लोग थे? तथा इनका राजस्थान तथा मध्यप्रदेश में आपराधिक रिकॉर्ड तो नहीं है। इधर सोमवार सुबह पांचो लोगों को पुलिस ने न्यायालय में पेश किया।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.