खबरे BIG NEWS: नही हुआ किसानों की समस्‍या का समाधान, किया हंगामा, अधिकारी बोले, छूट तो पहले ही दे दी सरकार ने, फिर हुआ ये, पढें खबर OMG ! शहर का शासकीय स्‍कूली, विधार्थी खाना खानें के बाद बर्तन धोने को मजबूर, जिम्‍मेदार बने अंजाम, पढें उपेंद्र दुबे की खबर BIG NEWS: रेलवे अंडर ब्रिज मामला, प्रशासन ने नहीं ली सुध, किया आंदोलन, सौंपा ज्ञापन, पढें दिलीप सौराष्‍ट्रीय की खबर NEWS: भाजपा मंडल अध्‍यक्ष चुनाव, चौपडा और निर्वाचन अधिकारी अ‍वंतिका जाट पहुंची मनासा, पढें शब्‍बीर बोहरा की खबर BIG NEWS: भाजपा युवा नेता राजू नागदा ने की पूर्व सीएम उमा भारती से मुलाकात, गंगा यात्रा में हुए शामिल, पढें खबर VIDEO: एमपी मे शासकीय भूमि लीज पर देने का मामला, विधायक यशपाल सिंह ने किये सवाल खडें, लीज रेंट खत्म होने के बाद भी लोग काबिज है, शासन को हो रहा है करोड़ों रुपए का नुकसान, सरकार जवाब दे, देखे नरेन्‍द्र धनोतिया की खास रिपोर्ट NEWS: सिंधु सेना महिला संगठन ने विशेष आवश्यता वाले बच्चों के साथ मनाया बाल दिवस, पढें खबर JAIL: न्यायालय में 3 बोरी गेहूं पेश नही करने वाले आरोपी को 3 माह का सश्रम कारावास, जुर्माना भी, पढें खबर JAIL: जमीन विवाद को लेकर मारपीट करनें वालें 3 आरोपियों को 3-3 माह का सश्रम कारावास, जुर्माना भी, पढें खबर NEWS: नगर के आंगनवाडी केंद्र पर बाल दिवस के रूप में मनाया चाचा नेहरू का जन्‍मदिन, ली स्‍वच्‍छता की शपथ, पढें खबर HAPPY BIRTHDAY: वॉईस ऑफ एमपी के जाबाज रिपोर्टर मोहन नागदा का जन्‍मदिन आज, फेसबुक एवं वॉट्सएप्‍प पर चल रहा बधाईयों का दौर, वॉईस ऑफ एमपी परिवार ने भी दी बधाईयां, पढें खबर HAPPY BIRTHDAY: हेल्थ क्लब के सदस्य व शिक्षक श्री व्यास को पुष्‍पाहार पहनाकर एवं मिठाईयां खिलाकर दी जन्‍मदिन की बधाईयां, पढें खबर NEWS: सहकारिता मंत्री आंजना के नेतृत्व में कांग्रेस जनों ने पंडित नेहरु को माल्यार्पण कर किया याद, पढें खबर NEWS: स्‍वच्‍छता सर्वेक्षण 2019, प्रचार्य ने विधार्थियों को स्‍वच्‍छता के संबंध में दी समझाईश, नगर को नंबर- 1 बनाने हेतु छात्रों ने ली स्वच्छता की शपथ, पढें संतोष गुर्जर की खबर

BIG NEWS: दीपावली को लेकर विशेष अभियान शुरू, दूध एवं दूध से निर्मित खाद्य पदार्थो के लिए नमूने, पढे खबर

Image not avalible

BIG NEWS: दीपावली को लेकर विशेष अभियान शुरू, दूध एवं दूध से निर्मित खाद्य पदार्थो के लिए नमूने, पढे खबर

प्रतापगढ़ :-

प्रतापगढ़ चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से दीपावली को लेकर विशेष अभियान शुरू किया गया है। इसके तहत टीम ने दूध और दूध से निर्मित मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. वीके जैन ने बताया कि खाद्य सुरक्षा अधिकारी अशोककुमार गुप्ता ने शहर में अभियान चलाया।

इस दौरान गोपालगंज स्थित एक दुकान से मावा का नमूना लिया।एक अन्य दुकान से मिठाई नमूना लिया।कृषि मण्डी रोड स्थित एक दुकान से घी का नमूना लिया। नमूनों को खाद्य प्रयोगशाला उदयपुर भिजवाया जाएगा। जांच रिपोर्ट आने पर खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम 2006 एवं नियम, विनियम 2011 के अन्तर्गत कार्यवाही की जाएगी। जांच दल में डॉ. राकेश पुरोहित, गोपाल कुमावत शामिल थे।

यह होती है कार्रवाई-

प्रयोगशाला से प्राप्त रिपोर्ट में नमूना सब स्टेण्डर्ड पाया जाता है तो खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम 2006 एवं नियम, विनियम 2011 के अन्तर्गत कार्रवाई की जाती है। इसके तहत 5 लाख रुपए तक का जुर्माना, मिस ब्राण्ड पाए जाने पर 3 लाख तक का जुर्माना तथा अनसेफ पाए जाने पर 6 माह से लेकर आजीवन कारावास एवं एक लाख से लेकर 10 लाख तक के जुर्माने का प्रावधान हैं।

एमपी बॉर्डर पर लग्जरी कार से तीन लाख रुपए बरामद-

छोटीसादड़ी छोटीसादड़ी पुलिस ने जलोदिया केलूखेड़ा से मध्य प्रदेश जाने वाले कच्चे मार्ग पर गश्त के दौरान रविवार रात को एक कार से 3 लाख रुपए की नकदी के साथ 5 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें से तीन जने मध्यप्रदेश के नीमच जिले के तथा दो मारवाड़ इलाके के हैं। पुलिस की पकड़ में आए कार सवारों के तार मध्य प्रदेश तथा राजस्थान के नामी तस्करों से जुड़े होने अंदेशा जताया जा रहा है।

थानाधिकारी डूंगरसिंह चूंडावत ने बताया कि रविवार रात को पुलिस उप निरीक्षक शिवसिंह अपनी टीम कांस्टेबल सुरेशचंद जाट, सुरेश मीणा, शैतानसिंह तथा चालक कुलदीपसिंह के साथ जलोदिया केलूखेड़ा से मध्यप्रदेश की ओर जाने वाले कच्चे रास्ते पर गश्त कर रहे थे। इस दौरान मध्यप्रदेश की ओर से एक कार आती दिखाई दी। जिसको पुलिस ने रुकवा कर अंदर बैठे लोगों से पूछताछ की।

लेकिन पांचो जने संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए तो पुलिस ने कार की तलाशी ली। तलाशी के दौरान पुलिस को ड्राइवर सीट के पीछे एक बैग नजर आया। बैग की पुलिस ने तलाशी ली तो उसने भारी मात्रा में नकदी भरी मिली। बाद में पुलिस ने बेड के अंदर भरे नोटों की गिनती की तो 3 लाख रुपए निकले।

पुलिस ने नकदी को बरामद कर कार के अंदर बैठे दिनेश उर्फ कालू पुत्र हीराराम बिश्नोई लूणी जिला जोधपुर, हनुमानाराम पुत्र दुर्गाराम जाट निवासी सिणधरी जिला बाड़मेर, समरथ पुत्र सत्यदेव नागदा निवासी हरकिया खाल, हुसैन पुत्र नाहर मोहम्मद निवासी हरकियाखाल, जितेंद्रसिंह पुत्र भारतसिंह राजपूत निवासी हरकियाखाल थाना जीरन जिला नीमच को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस पांचो संदिग्ध व्यक्तियों की कॉल डिटेल निकवाकर यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि इन पांचों के संपर्क में कौन-कौन लोग थे? तथा इनका राजस्थान तथा मध्यप्रदेश में आपराधिक रिकॉर्ड तो नहीं है। इधर सोमवार सुबह पांचो लोगों को पुलिस ने न्यायालय में पेश किया।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.