खबरे OMG ! मुंबई-दिल्ली ट्रैक पर इंजन का व्हील जाम, 3 घंटे तक रूट बंद, 4 गाडिय़ां प्रभावित, विशेष ट्रेन से रतलाम के मैकेनिकल विभाग का दल पहुंचा मौके पर, पढें खबर OMG ! सरकार की संबल योजना, जिम्मेदारों ने कर डाली 46 हजार 66 की डूप्लीकेट इंट्री, जांच में हुआ ये, पढें खबर BIG NEWS: महू-नीमच मार्ग पर तेज रफ्तार से दौडता ट्रैलर, चालक को लगी झपकी और पलट गया ट्रैलर, फिर हुआ ये, पढें खबर OMG ! कांग्रेस विधायक ने बच्चों को दिया 'ज्ञान', पृथ्वीराज चौहान को बताया शराबी, विवाद के बाद हुआ ये, पढें खबर BIG NEWS: करणी सेना के सदस्‍य पहुंचे महाराणा प्रताप सर्कल, पहलें की साफ-सफाई, फिर माल्‍यार्पण कर किया प्रतिमा का अनावरण, पढें दीपक खताबिया की खबर BIG BREAKING: अंधविश्‍वास ने ली मासूम की जान, गला रेतकर की हत्‍या, परिजन बोले, दी नरबलि, मंदिर के पास शव को देखकर चौक गई पुलिस, पढें गौरव गौड की खबर GANDHI SAGAR DEM: तो यहां हो सकता था रूस के चेर्नोबिल परमाणु संयंत्र जैसा हादसा, बाढ के दौरान छोडा था गांधी सागर बांध का पानी, प्रभारी मंत्री हुकुमसिंह कराडा ने कही ये बडी बात, पढें दिलीप सौराष्‍ट्रीय की खबर BIG NEWS: ओलंपिक खेल प्रतियोगिता का आयोजन, किसी ने फैंका गोला तो किसी ने कुश्ती में दिखाया दम, पढें दिलीप सौराष्‍ट्रीय की खबर VIDEO: मेरा वार्ड मेरी सरकार, वॉईस ऑफ एमपी की टीम पहुंचे वार्ड नं 17 में, हमने तैयार किया पार्षद छाया जायसवाल का रिपोर्ट कार्ड, बोले कांग्रेस के राज में जो हुआ विकास वही हुआ नया कुछ नही, ग्राउंड जीरो से मुश्‍ताक अली शाह की रिपोर्ट BIG NEWS: मध्‍यप्रदेश के इस शहर में खाद्य व्‍यापारी पर एफआईआर दर्ज, अन्‍य यूरिया खाद व्‍यापारियों में मचा हडकंप, पढें खबर NEWS: बसंत पंचमी पर राजपूत समाज द्वारा युवक-युवती परिचय सम्‍मेलन का आयोजन बडी सादडी में, पढें खबर BIG REPORT: इस गांव में दर्दनाक हादसा, असंतुलित होकर ट्रैक्‍टर पलटा, 1 की मौके पर मौत, 1 गंभीर, पढें रवि पोरवाल की खबर BIG REPORT: सुप्रीम कोर्ट में पहुंचा प्रह्लाद लोधी का केस, बीजेपी-कांग्रेस आमने-सामने, पढें खबर

OMG ! किसी स्कूल में पर्यावरण का पाठ नहीं पढ़ाया तो बिना सूचना के शिक्षक गायब, पढें खबर

Image not avalible

OMG ! किसी स्कूल में पर्यावरण का पाठ नहीं पढ़ाया तो बिना सूचना के शिक्षक गायब, पढें खबर

मंदसौर :-

मंदसौर, ग्रामीण क्षेत्रों में स्कूलों की जिन शिक्षकों पर जिम्मेदारी है। वे इतने लापरवाह है कि स्कूल में ही नहीं आ रहे है। सबसे बड़ी बात तो यह है कि इसके लिए वे किसी को सूचित भी नहीं कर रहे है। अपनी मर्जी से आ रहे और मर्जी से स्कूल से गायब हो जाते है। वहीं एक स्कूल में तो अभी तक का पर्यावरण का पाठ ही नहीं पढ़ाया गया। इसके अलावा किसी स्कूल में दक्षता उन्नयन का कार्य ही नहीं किया गया। यह सब जिला पंचायत सीईओ रिशव गुप्ता के निरीक्षण में सामने आया है।

मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत द्वारा विकासखण्ड गरोठ के शा प्राविद्यालय कुण्डालिया चरणदास का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण जिसमें पर्यावरण विषय में एक भी पाठ नहीं पढ़ाया जाना सामने आया है।

इसके अलावा दक्षता उन्नयन में कार्य किया जाना नहीं पाया गया। इसके अलावा आंगनवाड़ी केन्द्र पर हाईट चैक करने का साप यंत्र टुटा हुआ पाया गया। हाईट वेट पंजी कार्यकर्ता के घर पर रखी गई है। जिस पर जिल पंचायत सीईओ गुप्ता ने नाराजगी व्यक्त करते हुए संबंधितों से स्पष्टीकरण मांगा है।
शिक्षक बिना सूचना के स्कूल से गायब

जिला पंचायत सीईओ गुप्ता के द्वारा कुडालिया चरणदास के बाद ग्राम अंत्रालिया में हाई स्कूल का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान शिक्षक नरेश सिंह रावत, जंयत कुमार बिना सूचना एवं अवकाश के अनुपस्थित पाए गए। जिसके संबंध में संबंधितों से कारण बताओ सूचना पत्र जारी कर स्पष्टीकरण मंागा गया है। ग्राम अंत्रालिया में हाई स्कूल, मावि एवं प्रावि के निरीक्षण के दौरान निम्नलिखित त्रुटिया परिलक्षित हुई है। जैसे विषय संबंधित विषयों की कापियां नियमित सत्यापन नहीं किया जाता है।

निरीक्षण के दौरान गणित विषय की कॉपी कोई भी छात्र नहीं लाया पाया गया है। शाला के समय सारणी तैयार नहीं है। जिसके सम्बंध में भी स्पष्टीकरण मंागा गया है। ग्राम पंचायतरायपुरिया के कराडिय़ा में विगत 4 दिन से लाईट बंद होने की जानकारी ग्रामीणों द्वारा बताए जाने पर कार्य पालन यंत्री को समस्या का निराकरण करने के लिए निर्देशित किया गया है।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.