खबरे BIG REPORT: पंचायत चुनाव की बजी रणभेरी, ग्रामीण देखेंगे सरपंचों का रिपोर्ट कार्ड, मुद्दों पर होगी राजनीति या पार्टी को मिलेगा वोट, बता रहें है डेस्‍क इंचार्ज अभिषेक शर्मा WOW: MP में गायों की तस्करी रोकने के लिए ऑनलाइन एप बनेगा, कोई भी व्यक्ति कर सकेगा शिकायत, पढें खबर BIG NEWS: जिला कलेक्‍टर गंगवार ने प्रचार रथ को दिखाई हरि झंडी, रथ ग्रामीण ईलाकों में करेगा गांधी दर्शन का प्रचार-प्रसार, पढें बद्रीलाल गुर्जर की खबर NEWS: सरस्‍वती शिशु मंदिर में वार्षिकोत्‍सव कार्यक्रम सम्‍पन्‍न, विधार्थियों ने दी सांस्‍कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्‍तुतियां, पढें मेहबूब मेव की खबर NEWS: नगर में निःशुल्‍क आयुर्वेदिक शिविर का आयोजन, तहसीलदार ने किया अवलोकन, पढें कैलाश शर्मा की खबर BIG NEWS: सांवलियाजी दर्शन कर लौट रहा बाइक सवार युवक हुआ दुर्घटना का शिकार, हुई मौत, एक की हालत भी गंभीर, पढें कैलाश शर्मा की खबर WOW: समाज सेवी नागोरी की पहल, नगर के शासकीय प्राथमिक विधालय में लगवाया कार्पेट, विधार्थियों ने कही यें बात, पढें मेहबूब मेव की खबर VIDEO NEWS: देवास में बोहरा समाज ने महिलाओं को आत्मनिर्भर सशक्तिकरण व घरेलु काम के अलावा अपने हुनर से समाज के उत्थान को लेकर प्रेरित किया, देखे राजेश पंवार की विडियो न्‍युज VIDEO NEWS: सिंगरोली एमपी में छोटे-छोटे बच्चे विद्यालय में पढ़ाई के बजाये विद्यालय में बर्तन साफ करते नजर आ रहे हैं देखे उपेंद्र दुबे की विडियो न्‍युज BIG NEWS: पुलिस कप्‍तान दीपक भार्गव के थाना प्रभारियों से दो टूक बोल, तोड़बट्टा किसी हाल में नहीं होगा बर्दाश्त, पढें खबर BIG BREAKING: पिता ने बेटियों को नहर में दिया धक्का, स्वयं भी कूदा, एक बालिका की मौत, दूसरी की तलाश जारी, पुलिस और प्रशासनिक अमला मौके पर, पढें खबर BIG NEWS: इंदौर क्राइम ब्रांच की बडीं कार्रवाही, पैटर्न लॉक तोडनें और आईएमईआई नंबर बदल चोरी के मोबाइल का सौदा करने वालें गिरोह का पर्दाफाश, 124 मोबाइल और 2 लेपटॉप जब्‍त, आरोपी भी गिरफ्तार, पढें खबर WOW: MP पुलिस में भर्ती होंगे 8000 कॉन्स्टेबल, इस महीने में शुरू होगी प्रक्रिया, पढें खबर TOP NEWS: दिग्विजय सिंह ने PM नरेन्द्र मोदी को लिखी चिट्ठी, पूछा राम मंदिर ट्रस्ट में अपराधियों का क्या काम, पढें खबर

BIG NEWS: अयोध्या फैसला, पुलिस-प्रशासन मुस्‍तैद, पुख्ता शांति के लिए पुलिस ने किया 1500 बदमाश का चयन, पढें खबर

Image not avalible

BIG NEWS: अयोध्या फैसला, पुलिस-प्रशासन मुस्‍तैद, पुख्ता शांति के लिए पुलिस ने किया 1500 बदमाश का चयन, पढें खबर

मंदसौर :-

मंदसौर, अयोध्या निर्णय को लेकर पुलिस-प्रशासन द्वारा जनसंवाद से लेकर शांति समिति की बैठक ली जा रही है। वही पुलिस विभाग ने जिले में फिजा बिगाडऩे वाले करीब १५ बदमाशों को चिह्ंित किया है। जिन पर पुलिस विभाग पैनी नजर रखेगा। इसके अलावा २७२ गुंडों की लिस्ट बनाई है। जिनके फिंगर प्रिंट से लेकर पूरी कुंडली पुलिस ने तैयार की है। जिले में चलने वाले करीब ३०० वाट्सअप गु्रप भी पुलिस की रडार पर है। पुलिस उन सभी के पल-पल के अपडेट ले रही है। इसके अलावा विवादित बयान जारी करने वालों के भी फेसबुक पर नजर रखी जा रही है।

२३६ को किया बाउंड ओवर, २५ नई गुंडा फाइल खोली-

पुलिस अधीक्षक कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार जिलेभर में करीब २३६ लोगों को बाउंडओवर किया गया है। इसके अलावा २५ नई गुंडा फाइल पुलिस ने खोली है। इसके अलावा जेल से बाहर आने वाले प्रत्येक की लोकेशन भी ली जा रही है। और वह क्या और किन लोगों से मिल रहा है। इसको लेकर भी नजर रखी जा रही है। इसके अलावा पुलिस की मदद के िलए करीब ३०० वाट्स गु्रप भी चिह्ंित किए है।

संवेदनशील स्थान किए चिह्ंित-

एएसपी मनकामना प्रसाद ने बताया कि थानावार दंगा नियंत्रण योजना बनाई है। इसके अलावा ऐसे महत्वपूर्ण संवेदशील स्थान चिह्ंित किए है। जहां पर पहले विवाद हो चुके है। वहां पर पुलिस बल तैनात रहेगा। इसके अलावा फिक्स पैकेट तैनात किए गए है। और बैरीकेट्स की व्यवस्था की गई है। डीजीपी रिजर्व और जावरा बटालियन का बल भी मिला है। थानाप्रभारी के अलावा चार मोबाइल वाहन भी पेट्रोलिंग करेगें।

यूं की व्यवस्था, तीन मिनिट में सूचना-

उन्होंने बताया कि ७६ ही विभागों के जिलाअधिकारियों को निगरानी दल में सदस्य बनाया है। इसके अलावा मोहल्ला मजिस्ट्रेट, विशेष पुलिस, मोहल्ला सद्भावना समिति, शांति समिति के सदस्य, ग्राम और नगर सुरक्षा समिति के सदस्य भी उस दिन तैनात रहेगें। एएसपी प्रसाद ने बताया कि ग्राम से लेकर शहर तक व्यवस्था बना दी गई है। ग्राम स्तर पर आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, आशा कार्यकर्ता, ग्राम पंचायत के जिम्मेदार भी तैनात रहेगें। कुछ भी होने पर वे अपनी संबंधित अधिकारियों को तत्काल सूचना देगें। और वह सूचना तत्काल जिलाअधिकारी आलाअधिकारियों को देगें। करीब छह हजार से अधिक अधिकारी और कर्मचारी तैनात रहेगें।

इनका कहना-

२७२ गुंडों को वैैरीफाय कर फोटोअ ाईडी और फिंगर प्रिंट लिए है। इसके अलावा १५०० चिह्ंित, २५ नई गुंडा फाइल खोली है। २३६ को बांड ओवर किया है। ३०० वाट्सअप गु्रप पर पैनी नजर रखी जाएगी।- हितेश चौधरी, पुलिस अधीक्षक।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.