खबरे WOW: मध्‍यप्रदेश के इस शहर के स्मार्ट मीटर प्रोजेक्‍ट की दुनिया हुई दीवानी, खासियत जानने जर्मनी का दल पहुंचा, पढें खबर OMG ! कांग्रेस के लिए 'मुसीबत' बने दिग्‍विजय के MLA भाई, CM कमलनाथ को लेकर कही ये बात, पढें खबर NEWS: निर्वाचक नामावली का संशोधित विशेष संक्षिप्त परीक्षा कार्यक्रम जारी, पढें खबर NEWS: जनपद पंचायत जावद की आवश्‍यक बैठक 14 नवंबर को, पढें खबर BIG NEWS: मध्‍य भारत अध्‍यक्ष देवेंद्र प्रतापसिंह तोमर का नीमच प्रवास बुधवार को, हॉकी खिलाडियों से करेंगे मुलाकात, पढें खबर OMG ! स्कूल के रास्ते से बच्ची को कंबल में छिपा कर ले जा रहा था बदमाश, लोगों ने पकड़ा तो हुआ चौंकाने वाला खुलासा, पुसिल को सौंपा, पढें दिलीप सौराष्‍ट्रीय की खबर WOW: जब कप्तान विराट कोहली की सहजता ने जीत लिया इंदौर के बच्चों का दिल, पढें खबर OMG ! कोचिंग सेंटर संचालक ने छात्रों के साथ की धोखाधडी, रूपए लेकर हुआ फरार, छात्र पहुंचे एसपी के पास, की शिकायत, पढें खबर BIG NEWS: सभापति 23 करोड़ के पार, सुमित के पास संपति के नाम पर सिर्फ पांच हजार, पढें खबर BIG NEWS: साध्वी श्री ऋतुम्भरा जी के नीमच आगमन का कार्यक्रम एवं दौरा स्‍थगित, पढें खबर OMG ! अगर आपकों भी कोई अनजान शख्‍स थमा रहा है 200 का नोट, तो हो जाए सावधान, नहीं तो हो सकता है बडा नुकसान, पढें ये खबर BIG NEWS: प्रशासन सख्त रद्द होगी मान्यता, स्कूल संचालक पर एफआईआर के आदेश, पढें खबर WOW: शिक्षक राजा भैया जो अपनी छात्राओं की रोज करता है पूजा, आखिरकार क्‍यों, पढें खबर और जाने BIG REPORT: बाइक सवार ने आरक्षक को रौंदा, जिस थाने में थे तैनात वहीं मिली अंतिम सलामी, पढें खबर

OMG ! कांग्रेस के किस कदम ने बढ़ा दी भाजपा की धड़कने, भाजपा के एक प्रत्याशी का पर्चा खारिज, जांच में 74 नामांकन पत्र खारिज, पढें खबर

Image not avalible

OMG ! कांग्रेस के किस कदम ने बढ़ा दी भाजपा की धड़कने, भाजपा के एक प्रत्याशी का पर्चा खारिज, जांच में 74 नामांकन पत्र खारिज, पढें खबर

चित्तौडग़ढ़़ :-

चित्तौडग़ढ़. नगर परिषद चुनाव में दाखिल नामांकन पत्रों की जांच के दौरान बुधवार को उस समय भाजपा नेताओं व कुछ प्रत्याशियों की धड़कने बढ़ गई जब कांग्रेस प्रत्याशी ने रिटर्निंग अधिकारी(आरओ) तेजस्वी राणा के समक्ष आपत्तियां पेश करते हुए नामांकन पत्र खारिज कर देने की मांग कर दी।

एक वार्ड में तो मामला इतना पेचिदा हो गया कि भाजपा को आरओ के समक्ष अपनी बात रखने के लिए शहर के वरिष्ठ अधिवक्ता व पूर्व विधायक कैलाश झंवर की सहायता लेनी पड़ी। वार्ड १०, ११ एवं ५२ में पेश भाजपा प्रत्याशियों के नामांकन पत्रों पर रिटर्निंग अधिकारी राणा के समक्ष कांग्रेस प्रत्याशियों ने आपत्तियां करते हुए उनको खारिज करने की मांग उठाई।

राणा ने सभी पक्षों की सुनवाई के बाद वार्ड १० से भाजपा प्रत्याशी भोलाराम प्रजापत का नामांकन पत्र खारिज कर दिया लेकिन वार्ड ११ में भाजपा प्रत्याशी मीनू कंवर एवं वार्ड ५२ में भाजपा प्रत्याशी मोहम्मद इब्राहिम के आवेदन को लेकर कांग्रेस की आपत्तियों को खारिज कर नामांकन पत्र मान्य घोषित किया। जांच में कुल 74 नामांकन पत्र खारिज किए गए।

सुबह १०.३० बजे से करीब पांच घंटे तक चले जांच कार्य के दौरान प्रत्येक वार्ड के प्रत्याशी को बुला उसकी मौजूदगी में नामांकन पत्र की जांच हुई। जांच के दौरान कांग्रेस की ओर से सभापति संदीप शर्मा एवं भाजपा की ओर से पूर्व सभापति सुशील शर्मा पूरे समय आरओ कक्ष में मौजूद रहे। चुनाव लड़ रहे भाजपा नगर अध्यक्ष नरेन्द्र पोखरना, पूर्व यूआईटी अध्यक्ष सुरेश झंवर, चित्तौडग़ढ़ पंचायत समिति प्रधान प्रवीणसिंह राठौड़ सहित कई भाजपा नेता प्रत्याशियों की सहायता के लिए मौजूद रहे।

कांग्रेस में भी जिलाध्यक्ष मांगीलाल धाकड़, पूर्व सभापति रमेशनाथ योगी आदि वहां निरन्तर सक्रिय दिखे। नामांकन पत्रों की जांच के बाद अब चुनाव मैदान में रह गए प्रत्याश्ी गुरूवार व शुक्रवार को सुबह १०.३० से दोपहर ३ बजे तक की अवधि में नाम वापस ले सकते है। इसके बाद ९ नवंबर को चुनाव चिह्न आवंटित कर दिए जाएंगे।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.