खबरे BIG NEWS: सर्विस प्रोवाइडरों ने किया शासकीय कार्यो में हस्‍तक्षेत्र, प्रोवाइडरों ने पंजीयन अधिकारी को सौंपा ज्ञापन, की हस्‍तक्षेप रोकनें की मांग, पढें बद्रीलाल गुर्जर की खबर VIDEO NEWS: खरबूजे की खेती पर लॉकडाउन की मार,नहीं मिल रहा किसानो को भाव, देखे बद्रीलाल गुर्जर की रिपोर्ट BIG BREAKING: शहर के लिए राहत भरी खबर, 22 लोगों ने जीती कोरोना से जंग, कुछ देर में लौटेंगे अपने घर, 4 क्षेत्र होंगे कंटेनमेंट मुक्‍त, पढें मुश्‍ताक अली शाह की खबर VOICE OF MP: अगर आप भी चाहतें है अपने मोबाइल फोन पर ब्रैकिंग न्‍यूज, तो अपनी अपने वाट्सएप्‍प ग्रुप में वॉईस ऑफ एमपी के ऑफिशल नंबर को करें एड, पढें खबर BUSINESS: यहा क्लिक करेगें तो जानेगें नीमच सर्राफा भाव COMMODITY MARKET: सोयाबीन के वायदा भाव में आ सकता है उछाल BIG BREAKING : जिले में फिर कोरोना विस्फोट, 11 नये पॉज़िटिव मामले, आंकड़ा पहुंचा 245, पढ़े खबर BIG BREAKING: भगवानपुरा में कोरोना की आहट, 15 सेंपल में से 14 की रिपोर्ट आई नेगेटिव, 1 पेडिंग, पढ़े अभिषेक शर्मा की ये रिपोर्ट POLITICS: उपचुनाव में ग्वालियर-चंबल की 16 सीटों पर कांग्रेस की यह टीम करेगी सिंधिया की घेराबंदी, पढें खबर OMG ! SBI हेड ऑफिस में संदिग्ध कोरोना पॉजिटिव मिलने से मचा हड़कंप, आनन-फानन में खाली कराया ऑफिस, फिर हुआ यें, पढें खबर BIG NEWS: भक्तों के लिए अभी नहीं खुलेंगे कपाट, चिंता कोरोना से बचाने की, पढें खबर NEWS: लॉक डाउन, तनावग्रस्त बच्चों को उपलब्ध होगी सायको सोशल काऊसंलिंग, पढें खबर CORONA FIGHT: 92 मरीजों में से 77 लोगों ने जीती कोरोना से जंग, 7 की जंग जारी, 25 हजार 964 में से 19 हजार 515 यात्रियों का कोरेन्‍टाईन पूर्ण, पढें खबर

BIG NEWS: अयोध्‍या फैसला, पुसिल-प्रशासन 24 फैसले के पहलें से बाद तक मुस्‍तैद, कलेक्‍टर एवं एसपी ने कंट्रोल रूम पर ली अधिकारियों की बैठक, पढें बद्रीलाल गुर्जर की खबर

Image not avalible

BIG NEWS: अयोध्‍या फैसला, पुसिल-प्रशासन 24 फैसले के पहलें से बाद तक मुस्‍तैद, कलेक्‍टर एवं एसपी ने कंट्रोल रूम पर ली अधिकारियों की बैठक, पढें बद्रीलाल गुर्जर की खबर

नीमच :-

नीमच, जिले में कानून व्‍यवस्‍था के मद्देनजर जिला व पुलिस प्रशासन पूरी तरह अलर्ट रहा। कलेक्‍टर सुश्री भव्‍या मित्‍तल, अपर कलेक्‍टर श्री विनयकुमार धोका, एसपी श्री राकेश कुमार सगर एवं अतिरिक्‍त पुलिस अधीक्षक श्री राजीव कुमार मिश्रा शनिवार सुबह से ही कंट्रोल रूम पर उपस्थित होकर पल-पल की खबरें ला रहे थे। 

संपूर्ण जिले में स्थिति पर अपनी पैनी नजर बनाये हुए थे। पुलिस कंट्रोल रूम नीमच पर कलेक्‍टर एवं एसपी ने शनिवार सुबह कार्यपालिक मजिस्‍ट्रेटो और पुलिस अधिकारियों की बैठक ली और उन्‍हे आवश्‍यक निर्देश दिए तथा सभी कार्यपालक मजिस्‍ट्रेटों को सुरक्षा सामग्री (बलवाड्रील) प्रदान कर, निर्धारित वाहनों से सुरक्षा जवानों के साथ संबंधित क्षेत्र के लिए रवाना किए। 

कलेक्‍टर सुश्री भव्‍या मित्‍तल एवं पुलिस अधीक्षक श्री राकेश कुमार सगर ने भी जिले के विभिन्‍न थानों, कस्‍बों का संयुक्‍त निरीक्षण कर, कानून व्‍यवस्‍था की मॉनिटरिंग की और अधिकारियों को आवश्‍यक निर्देश भी दिए। 

अयोध्‍या मामले में माननीय उच्‍चतम न्‍यायालय के फैसले को देखते हुए जिला एवं पुलिस प्रशासन पूरी तरह से सतर्क नजर आ रह था। कानून व्‍यवस्‍था बनाए रखने हेतु जिला दण्‍डाधिकारी द्वारा सभी सेक्‍टरों में कार्यपालिक दण्‍डाधिकारियों और पुलिस अधिकारियों की संयुक्‍त तैनातगी की गई थी, जो दिनभर पेट्रालिंग कर कानून व्‍यवस्‍था की मॉनिटरिंग करते नजर आए। कलेक्‍टर सुश्री भव्‍या मित्‍तल एवं पुलिस अधीक्षक श्री सगर दिनभर कानून व्‍यवस्‍था की मॉनिटरिंग करते रहे तथा संयुक्‍त भ्रमण कर, कानून व्‍यवस्‍था का जायजा ले रहे थे। पूरे जिले में शांति व्‍यवस्‍था बनी रही। जिले में स्थिति सामान्‍य है। 

जिले में कानून व्‍यवस्‍था बनाए रखने हेतु जिला एवं पुलिस प्रशासन द्वारा पूर्व से ही तैयारियां शुरू कर दी गई थी। जिले विभिन्‍न क्षेत्रो में कलेक्‍टर, एसपी के साथ ही संबंधित एसडीएम, तहसीलदार, नायाब तहसीलदार, अनुविभागीय अधिकारी पुलिस एवं पुलिस निरीक्षकों द्वारा विभिन्‍न समुदायों के लोगों के साथ बैठकर जिले में अमन, चैन कायम रखने तथा आपसी सौहार्द, भाईचार एवं सामाजिक समरसता बनाऐ रखने की अपील की गई थी। जिसका लोगो पर व्‍यापक असर देखने को मिला। जिला प्रशासन द्वारा कानून व्‍यवस्‍था बनाए रखने हेतु संपूर्ण जिले में निषेधाज्ञा लागू की गई थी। 

सोशल मीडिया में भडकाऊ संदेशों, समाचारों, आपसी सौहार्द और भाईचारें को ठेस पहुचाने वाले संदेशों का आदान-प्रदान नहीं करने और लोगो से संयम बरतने आदि सलाह दी गई थी। लोगो में सुरक्षा का विश्‍वास बनाए रखने हेतु प्रमुख जगहों पर कार्यपालिक दण्‍डाधिकारियो, पुलिस अधिकारियों एवं पुलिस अधिकारियों द्वारा संयुक्‍त रूप से फ्लेग मार्च भी निकाले गए थे। इसके अलावा प्रमुख स्‍थानों पर सुबह से ही पुलिस जवान तैनात किए गए थे। 

सार्वजनिक स्‍थानों, रेल्‍वे स्‍टेशन, बस स्‍टेण्‍ड, धार्मिक स्‍थानों पर भी पुलिस की कडी निगरानी देखी गई। शिक्षण संस्‍थाओं, स्‍कूल, कॉलेजों में शनिवार को अवकाश घोषि‍त किया गया था। सामान्‍य दिनों की तरह ही जनजीवन सामान्‍य रहा। लोग आसानी से अपने कामकाज के लिए रोजाना की तरह ही निकले। सभी समाज के लोगों ने अयोध्‍या मामले में उच्‍चतम न्‍यायालय के निर्णय का सम्‍मान करने तथा लोगो से भाईचारा बनाए रखने की अपील की है।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.