खबरे BREAKING NEWS : बैलेंस बिगड़ा और बड़ा हादसा, कपड़े सुखाते वक्त छठवीं मंजिल से गिरी महिला, पढ़े खबर BREAKING NEWS : पुलिया से टकराया अनियंत्रित वाहन, दर्जन भर लोग घायल, दो की हालत गंभीर, पढ़े खबर BREAKING NEWS : जब शादी में पहुंचे बिन बुलाए मेहमान तो मच गया हड़कंप, जानिए इस तरह का था मामला, पढ़े खबर NEWS : किसान अपनी उपज को खेत से निकलने में जुट गए है, पढ़े खबर BIG NEWS : किसान आंदोलन के समर्थन में उमा भारती, ने कही दिल की बात, कहा-किसानों का गुस्सा सही, पढें खबर NEWS : आज नीमच कलेक्टर एवं जनपद सीईओ, तहसीलदार महिला बाल विकास जिला अधिकारी द्वारा भवरासा हाईवे पर विजिट किया गया महिलाओं से चर्चा की गई, पढ़े खबर ABHIYAN : विश्व एड्स दिवस पर हुआ गर्ग नर्सिंग होम नीमच पर जन जागरूकता अभियान का आयोजन, पढ़े खबर BIG NEWS : एमपी में बिछी नगरीय निकाय चुनाव की बिसात, बीजेपी ने खत्म किया उम्र का बंधन, कांग्रेस देगी युवाओं को मौका, पढें खबर BREAKING NEWS : 96 क्विंटल 75 किलो डोडाचूरा मामले में फरार दुर्गाशंकर नारकोटिक्स विंग नीमच की गिरफ्त में, पढ़े शब्बीर बोहरा की खबर LIVE: न्यूज 18 पर नीमच नगर पालिका को स्पेशल स्टोरी, यहां देखे लाईव BREAKING NEWS : नवजात को थैले में गोबर के साथ बंद कर झाड़ियों में फेंका, शिशु की आवाज दबाने के लिए मुँह पर बांध रखा था रुमाल, पढ़े खबर NMH MANDI : नीमच मंडी भाव, जाने महेन्‍द्र अहीर के साथ किस धान में आया उछाल, पढें खबर BADI KHABAR : मध्यप्रदेश के मंदसौर जिले के किसान दिल्ली चलो आंदोलन के समर्थन में उतरे, कहा- किसानों की मांगों को स्वीकारे सरकार, पढ़े खबर NEWS : डीजे की गाड़ी असंतुलित होकर जा गिरी फोटोग्राफर के ऊपर, एक व्यक्ति की हुई मोके पर मोत, पढ़े खबर

OMG ! टीचर का गुस्सा, सातवीं की छात्रा से लगवा डाली 110 उठक-बैठक, फिर छात्रा के साथ हुआ ये, पढें खबर

Image not avalible

OMG ! टीचर का गुस्सा, सातवीं की छात्रा से लगवा डाली 110 उठक-बैठक, फिर छात्रा के साथ हुआ ये, पढें खबर

रतलाम :-

रतलाम। शहर के दीनदयालनगर स्थित अनुज माध्यमिक विद्यालय में सातवीं कक्षा की छात्रा को स्कूल की शिक्षिका ने दंड के तौर पर 110 उठक-बैठक लगवा दी। पीडि़त छात्रा ने यह बात अपनी मां को दूसरे दिन यानि शुक्रवार को उस समय बताई जब उसके पैरों में उठक-बैठक लगाने से सूजन आ गई। पीडि़ता की मां उसे लेकर शाम को जिला अस्पताल पहुंची और उसका इलाज करवाया।

छात्रा ने बताया कि होमवर्क पूरा नहीं होने और स्कूल नहीं जाने के लिए शिक्षिका ने उसे सजा के तौर पर उठक-बैठक लगवाई जिससे उसके पैरों में सूजन आ गई है। उधर विकासखंड शिक्षा अधिकारी एमएल डामर ने बताया कि उनके पास इस तरह की कोई शिकायत फिलहाल नहीं मिली है लेकिन बच्ची को उठक-बैठक लगवाना गलत है।

यह बताया पीडि़त छात्रा ने-

पीडि़त छात्रा ने बताया 6 नवंबर को वह स्कूल नहीं गई थी। उसका होमवर्क पूरा नहीं होने से स्कूल से छुट्टी मना ली। साथ ही इसके पहले हुए टेस्ट में फेल हो गई थी। जब 7 नवंबर को स्कूल गई तो कक्षा टीचर ने उससे इनकी वजह पूछी और होमवर्क नहीं करने पर उठक-बैठक लगाने को कहा। पहले 60 और बाद में ५0 उठक-बैठक लगवाई।

स्कूल सुबह का था तो दोपहर में स्कूल से छूटने के बाद घर चली गई किंतु शुक्रवार को उसके पैरों में सूजन होने से उसने यह बात मां को बताई। मां घ् शाम को उसे लेकर जिला अस्पताल पहुंची।

डॉक्टरों ने प्राथमिक इलाज कर दिया है, जिससे उसके पैरों का दर्द कम हो गया किंतु सूजन कम नहीं हुई। पिता महू-रोड पर टायर की दुकान लगाते हैं। देर शाम पिता अस्पताल पहुंचे। मां संतोष का कहना है कि वह पुलिस को इसकी शिकायत करेगी। उनकी छोटी बेटी भी इसी स्कूल की पांचवीं कक्षा में पढ़ती है।

अभी कोई शिकायत नहीं मिली-

अभी इस मामले में हमारे पास कोई शिकायत नहीं आई है। कोई शिकायत मिलती है तो स्कूल से जवाब-तलब किया जाकर दोषी होने पर कार्रवाई की जाएगी।- एमएल डामर, विकासखंड शिक्षा अधिकारी, रतलाम


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.