खबरे NEWS: मृतका के वारिस को आर्थिक सहायता स्‍वीकृत, पढें खबर BIG BREAKING: रायगढ़ की एक फैक्ट्री में धमाका, 17 लोग घायल, 5 की हालत गंभीर, पढें खबर NEWS: जिले के इच्‍छुक युवक, युवतियां स्‍वरोजगार ऋण हेतु आवेदन करें, पढें खबर WOW: खुशियों की दास्तां, तत्‍काल निवासी प्रमाण पत्र पाकर खुश है नवीन, पढें खबर NEWS: बाल दिवस के अवसर पर विभिन्न गतिविधियों का आयोजन, पढें खबर NEWS: शिशुगृह एवं बाल आश्रय गृह का निरीक्षण किया, पढें खबर WOW: नगर परिषद में शुरू पंडित नेहरू के जीवन से जुड़ी फोटो प्रदर्शनी का आयोजन, जिला कलेक्टर ने किया उद्घाटन, पढें खबर OMG ! अपना घर बनानें का सपना करना था साकार, अब एक चौथाई कीमत कर किया ये काम, पढें खबर BIG NEWS: समाजसेवी व वकीलों ने नामांतरण शुल्क की विसंगतियों को लेकर नपा की शिकायत, पढें खबर BIG NEWS: नामांतरण समिति की बैठक, 113 नामांतरण प्रकरणों पर बनी सहमति, पढें खबर BIG REPORT: सिंधिया परिवार को कमलनाथ ने दिया बड़ा 'गिफ्ट', खुश होकर ज्योतिरादित्य ने जताया आभार, पढें खबर OMG ! बच्चों में तेजी से बढ़ रही मधुमेह की बीमारी, विश्व मधुमेह दिवस पर बच्चों को दिए बचाव के टिप्स, पढें खबर WOW: विधिक चेतना गोष्‍ठी एवं दीपावली मिलना समारोह सम्‍पन्‍न, अतिरिक्त न्यायाधीश ने दिलाई बाल विवाह नही करने की शपथ, पढें खबर NEWS: छात्राओं को सिखाया, कैसे पिन से भी कर सकते हैं अपना बचाव, पढें खबर BIG NEWS: मंत्री तोमर-सिंधिया मामले के बाद अब MP के विधानसभा अध्यक्ष ने छूए दिग्विजय सिंह के पैर, पढें खबर NEWS: उप प्रवर्तक अरूण मुनि ने कहा विहार करना ही संतों का कर्म, चित्तौडग़ढ़ में खातर महल से हुआ विहार, चातुर्मास समाप्ति पर जैन संत-साध्वियों ने किए विहार, पढें खबर TOP NEWS: सपने दिखा विकास के बीत जाते 5 साल, नहीं बदले शहर के हाल, वोट मांगने वालों पूछे ये जरूर, क्यों नहीं बदले शहर के सूरत-ए-हाल, पढें खबर BIG NEWS: प्रत्याशी नहीं करते बात, क्यों कम हो रही बेटियां, स्वच्छता में क्यों गिरती रैंक, पढें खबर

OMG ! टीचर का गुस्सा, सातवीं की छात्रा से लगवा डाली 110 उठक-बैठक, फिर छात्रा के साथ हुआ ये, पढें खबर

Image not avalible

OMG ! टीचर का गुस्सा, सातवीं की छात्रा से लगवा डाली 110 उठक-बैठक, फिर छात्रा के साथ हुआ ये, पढें खबर

रतलाम :-

रतलाम। शहर के दीनदयालनगर स्थित अनुज माध्यमिक विद्यालय में सातवीं कक्षा की छात्रा को स्कूल की शिक्षिका ने दंड के तौर पर 110 उठक-बैठक लगवा दी। पीडि़त छात्रा ने यह बात अपनी मां को दूसरे दिन यानि शुक्रवार को उस समय बताई जब उसके पैरों में उठक-बैठक लगाने से सूजन आ गई। पीडि़ता की मां उसे लेकर शाम को जिला अस्पताल पहुंची और उसका इलाज करवाया।

छात्रा ने बताया कि होमवर्क पूरा नहीं होने और स्कूल नहीं जाने के लिए शिक्षिका ने उसे सजा के तौर पर उठक-बैठक लगवाई जिससे उसके पैरों में सूजन आ गई है। उधर विकासखंड शिक्षा अधिकारी एमएल डामर ने बताया कि उनके पास इस तरह की कोई शिकायत फिलहाल नहीं मिली है लेकिन बच्ची को उठक-बैठक लगवाना गलत है।

यह बताया पीडि़त छात्रा ने-

पीडि़त छात्रा ने बताया 6 नवंबर को वह स्कूल नहीं गई थी। उसका होमवर्क पूरा नहीं होने से स्कूल से छुट्टी मना ली। साथ ही इसके पहले हुए टेस्ट में फेल हो गई थी। जब 7 नवंबर को स्कूल गई तो कक्षा टीचर ने उससे इनकी वजह पूछी और होमवर्क नहीं करने पर उठक-बैठक लगाने को कहा। पहले 60 और बाद में ५0 उठक-बैठक लगवाई।

स्कूल सुबह का था तो दोपहर में स्कूल से छूटने के बाद घर चली गई किंतु शुक्रवार को उसके पैरों में सूजन होने से उसने यह बात मां को बताई। मां घ् शाम को उसे लेकर जिला अस्पताल पहुंची।

डॉक्टरों ने प्राथमिक इलाज कर दिया है, जिससे उसके पैरों का दर्द कम हो गया किंतु सूजन कम नहीं हुई। पिता महू-रोड पर टायर की दुकान लगाते हैं। देर शाम पिता अस्पताल पहुंचे। मां संतोष का कहना है कि वह पुलिस को इसकी शिकायत करेगी। उनकी छोटी बेटी भी इसी स्कूल की पांचवीं कक्षा में पढ़ती है।

अभी कोई शिकायत नहीं मिली-

अभी इस मामले में हमारे पास कोई शिकायत नहीं आई है। कोई शिकायत मिलती है तो स्कूल से जवाब-तलब किया जाकर दोषी होने पर कार्रवाई की जाएगी।- एमएल डामर, विकासखंड शिक्षा अधिकारी, रतलाम


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.