खबरे NEWS: प्रशासन की बड़ी कार्रवाही, पिपलियामंडी में एक्‍सपायरी डेट की 700 लीटर कोल्ड्रिंग की नष्‍ट, पढें खबर BIG REPORT : नीमच का लॉर्ड्स, राख के ढेर मेँ रोटी तलाशते बच्चे और कोरोना का खौफ, पढ़िए बात दिल की है, पढ़े जर्नलिस्ट मुस्तफा हुसैन की फेसबुक वॉल से OMG ! मध्‍यप्रदेश के इस शहर में तस्‍करी का आरोपी निकला कोरोना पॉजिटिव, कई पुलिस कर्मियों को किया क्‍वॉरेंटीन, पढें खबर BIG NEWS: सुवासरा थाना प्रभारी समरथ सिनम पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने लगाए गंभीर आरोप, की पुलिस कप्‍तान को शिकायत, पढें खबर BIG NEWS: लॉक डाउन, राजस्‍व अधिकारी रोजाना पहुंच रहें बाजारो में, कर रहें दुकानों का निरीक्षण, पढें कमलेश चौहान की खबर VIDEO: लॉकडाउन में 21 हजार दीपक से जगमगाया ख्वाजा गरीब नवाज का दरबार, महामारी को लेकर की सभी के लिए दुआएं, देखे ये खास तस्वीरें BIG NEWS: दुकानों से किसी भी प्रकार का पुराना अथवा हानिकारक खाद्य पदार्थ विक्रय ना हो, सभी राजस्व अधिकारी करे भृमण, जिला कलेक्‍टर पुष्प ने दिए निर्देश, पढें कमलेश चौहान की खबर LOCK DOWN: लॉक डाउन, स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने की प्रवासी मजदूरों की जांच, पहुंचाया उनके आशियानों तक, पढें कैलाश शर्मा की खबर OMG ! तीन दिन पहलें लापता युवक का शव मिला कुएं में, ईलाके में फैली सनसनी, हत्‍या या दुर्घटना, पुलिस जांच में जुटी, पढें खबर VIDEO: एमपी में गेंहू उपार्जन केंद्र पर उपज बेचने आए एक और किसान की मौत, पुलिस जुटी जांच में BIG REPORT: मध्‍यप्रदेश में उपचुनाव, चुनाव से पहलें दिग्विजय-उमंग विवाद को BJP ने दी हवा, की CBI जांच की मांग, पढें खबर BIG NEWS: भाजपा महिला मोर्चा की पहल, आरोग्य सेतु एप्‍प को डाउनलोड करने के लिए चलाया अभियान, महिलाओं ने लिया बढ़ चढ़कर हिस्‍सा, पढें खबर BIG NEWS: ग्राम पंचायत धनेरिया कला में मनरेगा कार्य के तहत इन्‍हें मिला रोजगार, कर रहें परिवार का पालन पोषण, पढें रतन पंडित की खबर CORONA FIGHT: कोरोना वायरस से जंग, कोरोना योध्‍दा के रूप में सेवाएं दे रहें गैस कर्मचारी, घर-घर पहुंचा रहें सिलेंडर, पढें रतन पंडित की खबर

OMG ! टीचर का गुस्सा, सातवीं की छात्रा से लगवा डाली 110 उठक-बैठक, फिर छात्रा के साथ हुआ ये, पढें खबर

Image not avalible

OMG ! टीचर का गुस्सा, सातवीं की छात्रा से लगवा डाली 110 उठक-बैठक, फिर छात्रा के साथ हुआ ये, पढें खबर

रतलाम :-

रतलाम। शहर के दीनदयालनगर स्थित अनुज माध्यमिक विद्यालय में सातवीं कक्षा की छात्रा को स्कूल की शिक्षिका ने दंड के तौर पर 110 उठक-बैठक लगवा दी। पीडि़त छात्रा ने यह बात अपनी मां को दूसरे दिन यानि शुक्रवार को उस समय बताई जब उसके पैरों में उठक-बैठक लगाने से सूजन आ गई। पीडि़ता की मां उसे लेकर शाम को जिला अस्पताल पहुंची और उसका इलाज करवाया।

छात्रा ने बताया कि होमवर्क पूरा नहीं होने और स्कूल नहीं जाने के लिए शिक्षिका ने उसे सजा के तौर पर उठक-बैठक लगवाई जिससे उसके पैरों में सूजन आ गई है। उधर विकासखंड शिक्षा अधिकारी एमएल डामर ने बताया कि उनके पास इस तरह की कोई शिकायत फिलहाल नहीं मिली है लेकिन बच्ची को उठक-बैठक लगवाना गलत है।

यह बताया पीडि़त छात्रा ने-

पीडि़त छात्रा ने बताया 6 नवंबर को वह स्कूल नहीं गई थी। उसका होमवर्क पूरा नहीं होने से स्कूल से छुट्टी मना ली। साथ ही इसके पहले हुए टेस्ट में फेल हो गई थी। जब 7 नवंबर को स्कूल गई तो कक्षा टीचर ने उससे इनकी वजह पूछी और होमवर्क नहीं करने पर उठक-बैठक लगाने को कहा। पहले 60 और बाद में ५0 उठक-बैठक लगवाई।

स्कूल सुबह का था तो दोपहर में स्कूल से छूटने के बाद घर चली गई किंतु शुक्रवार को उसके पैरों में सूजन होने से उसने यह बात मां को बताई। मां घ् शाम को उसे लेकर जिला अस्पताल पहुंची।

डॉक्टरों ने प्राथमिक इलाज कर दिया है, जिससे उसके पैरों का दर्द कम हो गया किंतु सूजन कम नहीं हुई। पिता महू-रोड पर टायर की दुकान लगाते हैं। देर शाम पिता अस्पताल पहुंचे। मां संतोष का कहना है कि वह पुलिस को इसकी शिकायत करेगी। उनकी छोटी बेटी भी इसी स्कूल की पांचवीं कक्षा में पढ़ती है।

अभी कोई शिकायत नहीं मिली-

अभी इस मामले में हमारे पास कोई शिकायत नहीं आई है। कोई शिकायत मिलती है तो स्कूल से जवाब-तलब किया जाकर दोषी होने पर कार्रवाई की जाएगी।- एमएल डामर, विकासखंड शिक्षा अधिकारी, रतलाम


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.