खबरे KRISHNA JANMASHTAMI: कृष्‍ण जन्‍माष्‍टमी, ग्राम देवरीखवासा में धुमधाम से मनाया गया पर्व, यह युवा हर वर्ष करतें है मंदिर में सहयोग, पढें बद्रीलाल गुर्जर की खबर BIG NEWS: रेलवे के 100 क्‍वाटरों में अवैध कब्‍जा, विभाग को हटाने में आ रहा पसीना, पढें खबर VIDEO NEWS: जन्माष्टमी, उज्जैन से है श्री कृष्ण का रिश्ता, इस लिये आये थे भगवान श्रीकृष्ण उज्जैन, देखे अर्पित बोड़ाना की रिपोर्ट OMG ! मध्यप्रदेश के कई जिलों में मौत के बाद भी नहीं मिलता सुकून, बारिश में अंतिम संस्कार, ग्रामीण बोले, शव नहीं सरकार की नाकामी को ढंकते हैं हम, पढें खबर BIG NEWS: जिला कलेक्‍टर सहित अन्‍य अधिकारियों ने पहलें किया शासकीय माध्‍यमिक विधालय का निरीक्षण, फिर परिसर में किया पौधरोपण, पढें दिलीप सौराष्‍ट्रीय की खबर VIDEO: नीमच में जन्माष्टमी की धूम, मंदिरो पर कोविड 19 की गाइडलाईन का पालन करते हुवें कर रहे है भक्त दर्शन, देखे दीपक खताबिया की रिपोर्ट SHOK KHABAR: नहीं रहें रमेशचंद्र बंसल, परिवार में शोक की लहर, शवयात्रा आज शाम 4 बजें, पढें खबर JAI SHREE KRISHNA: उज्जैन के राजा महाकाल के दर्शन के लिए अब जारी हुई नई गाइड लाइन, अब ऐसे करेंगे भक्त बाबा महाकाल के दर्शन, करना होगा इन नियमों का पालन, पढें खबर BIG NEWS: जावद में सुभाष सेना अध्यक्ष सोमानी ने कहां, कोरोना के कारण मटकी फोड़ का आयोजन निरस्त, फिर कही ये बात, पढें खबर HAPPY BIRTHDAY: धुमधाम से मनाया गया पत्रकार कैलाशचंद्र शर्मा का 43 वां जन्‍मदिवस, ईष्‍ट मित्रों ने काटा केक, दी बधाईयां, पढें कैलाश शर्मा की खबर GOOD NEWS: एमपी के इस जिले के लिए खुश खबर, खुलेगा संसाधन विभाग का संभागीय कार्यालय, इन दो जिलो और गांधीसागर को होगा बड़ा लाभ, पढें खबर MAHAKALESHWAR JYOTIRLINGA: रेवली-देवली के लाला नागदा योगी युवा वाहिनी तहसील अध्यक्ष नियुक्‍त, पढें मोहन नागदा की खबर VIDEO NEWS: देवास मे श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की धूम, पूजा अर्चना कर बहनो ने भाइयों ने कलाई पर बाधें रक्षासूत्र, देखे राजेश पंवार की रिपोर्ट BIG NEWS: कोरोना संक्रमण के रोकथाम और बचाव, सब डिवीजन स्‍तर पर क्राइसिस मेनेजमेंट समूह की बैठक सम्‍पन्‍न, लिए कई निर्णय, पढें खबर BIG REPORT: संजय दत्त को फेफड़ों का थर्ड स्टेज एडवांस कैंसर, इलाज के लिए जा सकते हैं अमेरिका, पढें खबर

WOW: हॉकी स्पर्धा का हुआ समापन, महिला एवं पुरूष टीमों ने दिखाया दम-खम, महिला वर्ग में ग्वालियर तो पुरुष में भोपाल संभाग रहा विजेता, पढें खबर

Image not avalible

WOW: हॉकी स्पर्धा का हुआ समापन, महिला एवं पुरूष टीमों ने दिखाया दम-खम, महिला वर्ग में ग्वालियर तो पुरुष में भोपाल संभाग रहा विजेता, पढें खबर

मंदसौर :-

मंदसौर, राजीव गांधी शासकीय महाविद्यालय में चल रही हॉकी स्पर्धा का सोमवार को समापन हुआ। 30 नवंबर से 2 दिसंबर तक राज्य स्तरीय हॉकी स्पर्धा पुरुष व महिला वर्ग में खेली गई। अंतिम दिन फायनल मुकाबलें में रोमांचक मैच हुए। इसमें महिला वर्ग में ग्वालियर तो पुरुष वर्ग में भोपाल संभाग की टीम विजेता रही।

प्रतियोगिता के समापन अवसर पर अतिथियों ने विजेता एवं उपविजेता टीम को स्मृति चिंह के रूप में ट्रॉफी प्रदान की। एवं सभी खिलाडिय़ों को पुरस्कृत किया गया। प्रतियोगिता का महिला वर्ग के बेस्ट प्लेयर का पुरस्कार आकांक्षासिंह ग्वालियर तो पुरूष वर्ग के बेस्ट प्लेयर का पुरस्कार मोहम्मद साहिल खान भोपाल संभाग को दिया गया। मंदसौर की हॉकी खिलाड़ी नीलू डांडिया द्वारा जूनियर इंडिया दल में प्रतिनिधित्व किया। इस पर उसका भी सम्मान कर पुरुस्कृत किया गया।

समापन अवसर पर पूर्व मंत्री नरेंद्र नाहटा, पूर्व विधायक नवकृष्ण पाटिल, कांग्रेस जिलाध्यक्ष प्रकाश रातडिय़ा के साथ ही सौभाग्यमलजी जैन, नपाध्यक्ष हनीफ शेख, महेंद्रसिंह गुर्जर, परशुराम सिसौदिया, डॉ. शिवसिंह भाटी, दीपकसिंह चौहान, राजेशसिंह सोलंकी, मोहम्मद सलीम अतिथि के रुप में मौजूद थे। नाहटा ने कहा कि खेल के माध्यम से सामाजिक जीवन में सफलता प्राप्त कर जीवन को सफल बनाया जा सकता है। रातडिय़ा ने खेलों से जीवन में होने वाले लाभ बताए। पाटिल ने खेलों के महत्व पर प्रकाश डाला। इस अवसर पर महाविद्यालय की जनभागीदारी समिति के अध्यक्ष राजेश रघुवंशी ने सभी खिलाडिय़ों का उत्साहवद्र्धन किया।

मंदसौर के एस्टोटर्फ पर अंतराष्ट्रीय मैच की अनुशंसा-

प्रतियोगिता के अंतिम दिन महिला हॉकी प्रतियोगिता का फायनल मैच भोपाल संभाग एवं ग्वालियर संभाग के बीच हुआ। इसमें ग्वालियर संभाग विजेता तथा भोपाल संभाग उपविजेता रहा। इसी प्रकार पुरूष हॉकी प्रतियोगिता के फायनल में भोपाल संभाग एवं उज्जैन संभाग के मध्य मैच हुआ। इसमें भोपाल संभाग विजेता एवं उज्जैन संभाग उपविजेता रहा।

समापन अवसर पर अतिथियों ने विजेता एवं उपविजेता टीम को स्मृति पुरुस्कृत किया। प्रतिभागी टीम के मैनेजरों द्वारा मंदसौर के हॉकी टर्फ मैदान एवं यहां के आयोजको की प्रशंसा करने के साथ अंतर्राष्ट्रीय मैचों के लिए आवश्यक कार्रवाई करने की अनुशंसा की। मैच रेफरी के रूप में अविनाश उपाध्याय, रवि कोपरगांवकर, अविरल बरोलिया, शैलंन्द्रसिंह, संजय दीक्षित, शैलेंद्र सैनी, टीम मैनेजर अरूण पांडे, विकास चौधरी, लोकेशसिंह नरवरिया, डॉ. विजय मोघे, दिनेश सैनी, उज्जैन संभाग के राजीव चौहान एवं रज्जाक मेव, कोच एवं मैनेजर के रूप उपस्थित थे।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.