खबरे NMH MANDI: एक क्लिक में पढें नीमच मंडी भाव, पोस्‍ता जाने महेन्‍द्र अहीर के साथ किस धान में आया उछाल BIG REPORT: CAA के समर्थन में प्रदर्शन कर रहे लोगों को थप्‍पड़ जड़ने वालीं डिप्‍टी कलेक्‍टर का परिवार करता है ये काम, पढें खबर BIG NEWS: पुलिया पर नहीं है स्‍ट्रीट लाइट, रात होते ही छा जाता है घना अंधेरा, जिम्‍मेदार जानकर भी अंजान, हो सकता है बडा हादसा, पढें खबर BIG NEWS: पुलिस कप्‍तान राकेश सगर को जिलें की बागडौर संभालें 1 वर्ष पूरा, पहुंचे रामपुरा, जरूरतमंदों को किए गर्म कपडें वितरित, पढें रूपेश सारू की खबर WOW: VOICE OF MP की खबर का असर, जागा विधुत विभाग, लगाए 82 पोल, खीचें तार, अब ग्रमीणों को नहीं है जान का खतरा, पढें बद्रीलाल गुर्जर की खबर BIG NEWS: हेंडलूम कॉप्‍टेक्‍स के एमडी और टीम ने मध्‍यप्रदेश के अनेकों जिलों का किया दौरा, राष्‍ट्रीय पुरस्‍कार के लिए किया चयन, पढें खबर BIG NEWS: सालमगढ पुलिस की बडीं कार्रवाही, घर के बाहर खडें ट्रैक्‍टर सहित ट्रॉली चोरी करनें वालें आरोपी को किया गिरफ्तार, पढें खबर BIG NEWS: जिलें में बिजली विभाग की बडी कार्रवाही, मकानों में धडल्‍लें से चल रहे सैकडों हीटरों को किया जब्‍त, दी चेतावनी, पढें दिलीप सौराष्‍ट्रीय की खबर BIG NEWS: आबकारी विभाग की बडी कार्रवाही, बल्‍क मात्रा में देशी शराब और बाइक जब्‍त, 1 आरोपी भी गिरफ्तार, पढें राजेश पंवार की खबर VIDEO: एमपी में अभी भी ठंड का कहर जारी, नीमच में छाया रहा देर सुबह तक कोहरा, जनजीवन पर दिखा असर, देखे विडियों न्‍यूज BIG NEWS: दुकानदार के साथ मारपीट करने वाले एक ही परिवार के 3 लोगो को 3-3 माह का सश्रम कारावास, जुर्माना भी, पढें खबर NEWS: पडोंसी के साथ मारपीट करनें वालों आरोपी को 3 माह का सश्रम कारावास, जुर्माना भी, पढें खबर BIG NEWS: दूर्ग पर पिकनिक मनानें आए थे सैलानी, फोटोंग्राफरों ने पहले की बदसलूकी, फिर की मारपीट, पुलिस ने की कार्रवाही, 8 आरोपियों को किया गिरफ्तार, पढें खबर

OMG ! जैन संत ने हैदराबाद पुलिस को लेकर कही बड़ी बात, पढें खबर

Image not avalible

OMG ! जैन संत ने हैदराबाद पुलिस को लेकर कही बड़ी बात, पढें खबर

रतलाम :-

रतलाम। रूचि प्रमोद पाश्र्वनाथ जिनालय के प्रेरणादाता आचार्य श्रीमद् विजयऋषभचंद्र सुरीश्वर महाराज ने अपने रतलाम आगमन पर हैदराबाद पुलिस द्वारा किए गए कार्य के बाद बड़ी बात कहते हुए बताया कि यह सामाजिक संवेदनशीलता और महिलाओं की सुरक्षा के संबंध में मामला है

ऐसे अपराधियों के साथ ऐसा ही व्यवहार होना चाहिए, जैसा हैदराबाद पुलिस ने किया है। ऐसा ही मैं चाहुंगा की उन्नाव के अपराधियों के साथ भी होना चाहिए, जिससे खौफ होगा तो खता नहीं होगी। महाराजश्री ने यह बात पत्रकारों से चर्चा करते हुए कही।

महाराजश्री का आचार्य पद्वी के बाद प्रथम बार रतलाम आगमन हुआ। एमआईजी विक्रमनगर न्यू कलेक्टोरेट स्थित फतेहलाल कोठारी निवास पर ठहरे, यहां शुक्रवार सुबह नवकार स्तुति के बाद मांगलिक हुई इसके बाद महाराजश्री बदनावर की और विहार कर गए। इस मौके पर संजय कोठारी, जिनेश कोठारी सहित बड़ी संख्या में गुरुभक्त उपस्थित थे।

नारी को सशक्त होकर समाज के कार्यो में आगे आना होगा-

हैदराबाद में हुई घटना इंसानियत खत्म कर देने वाली है, ऐसे घटनाएं विकृत मानसिकताओं के कारण होती है, नारी शक्ति का सम्मान करें, क्योंकि नारी शक्ति देश की महान शक्ति है।

नारी को भी इस समय सशक्त होकर समाज के कार्यो में आगे आना चहिए। नारी, बालिकाओं को जागरूक होकर समाज और देश-धर्म के कामों में आगे बढऩा चाहिए। यह बात पत्रकारवार्ता के दौरान नंद भवन चोड़ावास में आचार्य प्रवर दिव्यानंद सुरीश्वर महाराज निराले बाबा ने कही।

महाराजश्री ने बताया कि सुखेड़ा कार्यक्रम के बाद अयोध्या राम मंदिर निर्माण जो बिड़ा उठाया है, उस संबंध में संतों की बहुत बड़ी बैठक कुरूक्षेत्र में रखी गई है। आरएसएस के राष्ट्रीय प्रमुख मोहन बागवात के सान्निध्य होगी, संतों को सान्निध्य मिले और सुंदर राम मंदिर का भव्य निर्माण हो, न्यायपालिका ने भी कहा कि राम मंदिर बनना चाहिए, इसी उ²ेश्य से संतों का भी एक संगठन बनाया है, तो वहां जाएंगे।

ताकि साध्वीवृंद पर भी पैदल विहार के दौरान कोई आक्रमण न कर पाए-

महाराजश्री ने बताया कि उन्हेल में पक्षियों का अस्पताल खोला जा रहा है, ताकि उनकी उचित देख-रेख हो सके। इसके लिए मध्यप्रदेश के उन्हेल में पक्षियों के लिए अस्पताल की शुरुआत की गई है, क्योंकि हमारे जितने भी देवी-देवता है उनके अधिकांश वाहन पशु-पक्षी ही है।

पशु-और पक्षी की सेवा करते है तो देवी-देवती की सेवा होती है, इससे वे प्रसन्न होते हैं। इसी उ²ेश्य को लेकर पक्षि चिकित्सालय की शुरुआत की है और इसी उ²ेश्य को लेकर रतलाम भी आया हूं। यहां भी अगर समाजजन चाहे तो पक्षियों के लिए अच्छा काम हो सकता है।

महाराजश्री ने बताया कि जैन समाज में साध्वीवृंद को भी ऐसे संदेश दिए जा रहे हैं कि पैदल विहार के दौरान उन पर कोई आक्रमण न कर पाए इसके लिए सूरत के अंदर शिक्षा प्रणाली प्रारंभ की गई है। उनको हर समय हर परिस्थिति में मुकाबले करने की शक्ति मिले ऐसी शिक्षा स्कूल और धार्मिक स्थलों पर भी दी जाना चाहिए, पुरुष वर्गो को भी कहना चाहते है कि नारी को अबला ना समझो, क्योंकि समाज में नारी को अबला समझ रखा है।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.