खबरे BIG NEWS: सागर के दलित युवक की दिल्ली में इलाज के दौरान मौत, CM कमलनाथ ने जताया शोक, पढें खबर BIG NEWS: संत शिरोमणि रविदास जयंती पर अजाक्स द्वारा जिला स्तरीय प्रतिभा सम्मान समारोह कार्यक्रम का आयोजन, मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करेंगे कैबिनेट मंत्री सिलावट साहब एवं प्रांतीय अध्यक्ष कंसोटिया, पढें खबर BIG NEWS: अफजलपुर थाना पुलिस की बडीं कार्रवाही, जुआ खेलते 7 जुआरियों को रंगे हाथों किया गिरफ्तार, जुआ सामग्री भी जब्‍त, पढें रवि पोरवाल की खबर BIG NEWS: मं‍डफिया के राजा सांवरिया सेठ का दानपात्र खोला, करोडों का चढावा हुआ प्राप्‍त, पढें खबर NEWS: ग्राम भारती शिक्षण समिति के तत्‍वाधान में सरस्वती शिशु मंदिर में मनाई गई नेताजी सुभाष चंद्र बोस जयंती, पढें बद्रीलाल गुर्जर की खबर BIG NEWS: अल्पसंख्‍यों के साथ हुआ भेदभाव, वार्डो में निर्माण कार्यो को लेकर भूरा कुरैशी ने प्रभारी मंत्री हुकुम सिंह कराड़ा को सौंपा आवेदन, विकास के नाम पर तरस रहे वार्डवासी, पढें खबर BIG REPORT: मुसलमानों के प्रति झुकाव के आरोपों पर दिग्विजय सिंह बोले- मैं पहले भारतीय हूं, पढें खबर BIG NEWS: नीमच मंदसौर में अफीम तस्‍करों में खौफ, नारकोटिक्‍स प्रभारी रऊफ़ खान की धुआधार कार्रवाही जारी, फिर पकडायें अंतराज्यिय दो तस्‍कर व कंटेनर जप्‍त, पढें नवीन पाटीदार की रिपोर्ट TOP NEWS: ताई सुमित्रा महाजन ने ऐसा क्या कहा कि इमोशनल हो गए ज्योतिरादित्य सिंधिया, पढें खबर NEWS: नगर पालिका गणतंत्र दिवस फुटबाल स्पर्धा, सिटी स्पोर्ट्स व नीमच ब्रदर्स के बीच सेमीफायनल मुकाबला शुकव्रार को , पढें खबर VIDEO NEWS: भारतीय सुभाष सेना ने मनाई सुभाषचंद्र बोस की जयंती, पहलें चित्र पर किया माल्‍यार्पण, फिर बताया महत्‍व, देखें दीपक खताबिया की विडियों न्‍यूज VIDEO: कांग्रेस नेता सत्‍तू पाटीदार को भारी पडा अपने समर्थक का विज्ञापन, भाजपा बोली चापलुसी की सारी हद कर दी पार, देखें दीपक खताबिया की विडियों न्‍यूज BIG NEWS: राज्‍य शिक्षक संघ जिला इकाई ने पुरानी पेंशन बहाली को लेकर प्रभारी मंत्री कराडा को सौंपा ज्ञापन, पढें खबर

BIG NEWS: ट्रक से लहसुन चोरी करनें के बाद ट्रक को आग के हवालें करनें का मामला, पुलिस ने 1 आरोपी को किया गिरफ्तार, किया न्‍यायालय में पेश, मिला 5 दिन का पुलिस रिमांड, पढें जेपी तेलकार की खबर

Image not avalible

BIG NEWS: ट्रक से लहसुन चोरी करनें के बाद ट्रक को आग के हवालें करनें का मामला, पुलिस ने 1 आरोपी को किया गिरफ्तार, किया न्‍यायालय में पेश, मिला 5 दिन का पुलिस रिमांड, पढें जेपी तेलकार की खबर

मंदसौर :-

पिपलिया स्टेशन। पिपलिया से बिहार भेजी लहसुन के मामले में अमानत में खयानत करने वाले एक आरोपी को पुलिस ने शिवपुरी जाकर पकड़ा, इसमें एक आरोपी आरोपी पूर्व में गिरफ्तार हो चुका था, जो पांच दिसम्बर तक पुलिस रिमाण्ड पर था। दोनों आरोपियों को शुक्रवार को पुनः कोर्ट पेश किया, न्यायालय ने दोनों आरोपियों को अब 10 दिसम्बर तक पुलिस रिमाण्ड पर सौंपा है। 

यह था मामला- 

जानकारी के अनुसार 21 अक्टूबर 2019 को पिपलिया कृषि उपज मंडी में व्यापारी कृष्णकुमार पिता भंवरलाल भूत ने 265 क्विंटल लहसुन एमपी बिहार रोड़ लाईंस नीमच के माध्यम से ट्रक (एमपी 33 एच 1911) बिहार प्रांत के छपरा (सीवान) में मुत्युन्जय बरनवाल फर्म को भेजी थी। दूसरे दिन उन्हें सूचना मिली कि जिस ट्रक में लहसुन भेजी थी, उसमें मप्र के शिवपुरी में आग लग गई। ट्रक चालक ने व्यापारी भूत को 160 क्ंिवटल लहसुन वापस दी। जिसमें 120 क्ंिवटल सही थी व 40 क्ंिवटल जली हुई थी। इसमें 16 लाख रुपए की 105 क्ंिवटल लहसुन कम थी। 

लहसुन कम होने पर जताई चोरी की शंका-

लहसुन कम वापस देने पर व्यापारी भूत ने लहसुन के चोरी होने की शंका जताई। उन्होंने जिला पुलिस अधीक्षक हितेष चैधरी को पूरे मामले से अवगत कराया। जिसमें बताया कि चंूकि ट्रक चालक शिवपुरी जिले के ही है और ट्रक मालिक भी वहीं का है, आगजनी की घटना भी शिवपुरी में ही हुई है, इस कारण मामला संदिग्ध है। ट्रक चालक व मालिक ने मिलकर ही ट्रक से लहसुन चोरी करने के बाद इसमें आग लगा दी। इसकी जांच कर लहसुन की चोरी कर ट्रक में आग लगाने वालों पर मामला दर्ज हो। 

एसपी के निर्देश पर दर्ज हुआ था मामला- 

एसपी चैधरी के निर्देश पर पिपलिया चैकी प्रभारी अशोककुमार शुक्ला ने विवेचना के बाद ट्रक चालक शिवपुरी जिले के करेरा थाना क्षेत्र के ग्राम लालपुरा निवासी रमेश पिता मोहनलाल प्रजापत व करैरा थाना क्षेत्र के गांव टोरिया निवासी दिनेश प्रजापत के खिलाफ साजिश रचकर अमानत में खयानत कर साक्ष्य छिपाने पर धारा 407, 201, 120 बी, 34 में मामला दर्ज कर लिया। इसमें पुलिस ने रमेश को गिरफ्तार कर लिया। जिसे न्यायालय 5 दिसम्बर तक पुलिस रिमाण्ड पर सौंपा था, जिससे पूछताछ की जा रही है। 

फरार आरोपी को भी किया गिरफ्तार- 

इस मामले में फरार दिनेश प्रजापत की गिरफ्तारी को लेकर चैकी प्रभारी अशोककुमार शुक्ला शिवपुरी पहंुचे, जहां आरोपी को गिरफ्तार कर पिपलिया लाए। इधर रमेश प्रजापत का रिमाण्ड भी 5 दिसम्बर को समाप्त हो चुका था। एसे में दोनों आरोपियों को पुनः कोर्ट में पेश किया, जिन्हें न्यायालय ने 10 दिसम्बर तक पुलिस रिमाण्ड पर सौंपा है। चैकी प्रभारी शुक्ला ने बताया इस मामले में आरोपियों से पूछताछ की जा रही है, अन्य आरोपियों के नाम भी सामने आ रहे है, जिनकी भी शीघ्र गिरफ्तारी होगी। 
 


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.