खबरे BIG NEWS: यातायात सुरक्षा सप्‍ताह, यातायात पुलिस पहुंची फोरलेन चौराहें पर, ब्‍लैक स्‍पाट पर लगाए रेडियम, वाहन चालकों को दी नियमों की जानकारी, पढें खबर BIG NEWS: यातायात सुरक्षा सप्‍ताह, मनासा पुलिस ने नगर की जनता को दी यातायात नियमों की जानकारी, कहा, करें यातायात नियमों का पालन, पढें बद्रीलाल गुर्जर की खबर NEWS: राष्‍ट्रीय पल्‍स पोलियों अभियान, जिलें में 0 से 5 साल तक के बच्‍चों को 19 से 21 जनवरी तक पिलाई जाएगी पोलियों की दवां, वरिष्‍ठ अधिकारियों के नेतृत्‍व में बैठक सम्‍पन्‍न, पढें बद्रीलाल गुर्जर की खबर BIG REPORT: मां आंत्री के दरबार में 6 दिवसीय भव्‍य मेलें का समापन, आखिरकार किसने शुरू की बंद मेलें को शुरू करनें की पहल, पढें बद्रीलाल गुर्जर के साथ मेले की परंपरा की कहानी OMG ! एक जानवर, जिसका गांव में डेरा, अब गांव के सैकडों ग्रामीण जी रहें दहशत के साएं में, घट सकती है बडी घटना, ग्रामीणों ने कहा, जाग जाए वन विभाग, पढें बद्रीलाल गुर्जर की खबर BIG NEWS: जिलें ग्राम ये गांव, जहां मौजूद है ऐसी नस्‍ल की गाय, जिसके दूध देनें की क्षमता को जानकार हैरान रह जाएंगे आप, पढें मोहन नागदा की खबर WOW: नगर में प्रीमियर लीग का भव्‍य शुभारंभ, जिलें की 32 टीमें लेगी भाग, दिखाएंगी दम-खम, पढें शब्‍बीर बोहरा की खबर BIG NEWS: पत्रकार व मीसाबंदी स्वर्गीय खण्डेलवाल के जन्मदिवस पर मरीजों को नारियल पानी का वितरण, जब एसपी ने दिव्यांग को पिलाया अपने हाथों से नारीयल पानी, पढें खबर BUSINESS: यहा क्लिक करेगें तो जानेगें नीमच सर्राफा भाव COMMODITY MARKET: सोयाबीन के वायदा भाव में आ सकता है उछाल OMG ! बर्थडे पार्टी कर घर लौट रहे थे 3 दोस्त, रास्ते में हुआ ऐसा हादसा कि तीनों की हो गई दर्दनाक मौत, तीनों के परिवार में पसरा मातम, पढें खबर BIG REPORT: पहली बार ईवीएम से होगा सरपंच पद के लिए मतदान, एक घंटे में ही कैसे पता चल जाएगा कौन बनेगा सरपंच, पढें खबर BIG NEWS: खाद्य एवं औषधी प्रशासन की कार्रवाही, आरोपी अमित जैन और राजेंद्र कुमार जैन के खिलाफ एडीएम कोर्ट में विभिन्‍न धाराओं में प्रकरण दर्ज, पढें खबर

OMG ! पुलिस हिरासत में खाया जहर, थाना प्रभारी व एएसआई लाइन हाजिर, पढें खबर

Image not avalible

OMG ! पुलिस हिरासत में खाया जहर, थाना प्रभारी व एएसआई लाइन हाजिर, पढें खबर

चित्तौडग़ढ़ :-

चित्तौडग़ढ़, जानकारी के अनुसार वल्लभ नगर के पुरिया खेड़ी गांव के ईश्वरसिंह (४०) पुत्र खुमानसिंह के खिलाफ यहां चंदेरिया थाने में सीमेंट खुर्दबुर्द कर धोखाधड़ी करने का एक मामला दर्ज हुआ था।

इस मामले में चंदेरिया थाना पुलिस की एक टीम ६ दिसंबर की रात करीब ११ बजे ईश्वरसिंह को उसके गांव से एक कार में बिठाकर चित्तौडग़ढ़ के लिए रवाना हुई। रास्ते में कपासन मार्ग स्थित एक ढाबे पर पुलिसकर्मियों ने खाना खाया। इस दौरान लघुशंका जाने की बात कहकर ईश्वरसिंह ने अपनी जेब में रखा विषाक्त सेवन कर लिया।

इसके बाद पुलिसकर्मी उसे चंदेरिया थाने ले गए, जहां देर रात उसे उल्टी की शिकायत हुई। पुलिसकर्मियों को ईश्वरसिंह ने बताया कि उसने विषाक्त सेवन कर लिया है। यह बात सुनकर थाने के स्टाफ के हाथ-पांव फूल गए। उसे रात करीब तीन बजे यहां सांवलियाजी राजकीय सामान्य चिकित्सालय के आईसीयू में भर्ती कराया गया। जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। उसकी किडनियों ने काम करना बंद कर दिया है।

इधर सूचना मिलने के बाद पुलिस महानिरीक्षक उदयपुर रेंज विनिता ठाकुर ने इस मामले में चंदेरिया थाना प्रभारी अनिल जोशी व सहायक उप निरीक्षक विमल कुमार को लाइन हाजिर कर दिया है। मामले की जांच आईजी कार्यालय में कार्यरत अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दशरथसिंह को मामले की जांच सौंपी गई है। सिंह रविवार शाम जांच के लिए सांवलिया जी अस्पताल पहुंचे। इस बीच कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सांवलियाजी अस्पताल में सदर थाना, चंदेरिया थानो, शंभूपुरा, विजयपुर और बस्सी थाना प्रभारियों सहित पुलिस जाप्ता तैनात किया गया है।

इधर ईश्वरसिंह की पत्नी सूरज कंवर ने बताया कि उसके पति को ६ दिसंबर को रात्रि ग्यारह बजे चार व्यक्ति जबरन कार में ले गए। इसके बाद ८ दिसंबर को रात्रि तीन बजे उसके जेठ जनकसिंह के पास फोन आया कि ईश्वरसिंह अस्पताल में भर्ती है। ज्ञापन में आरोप लगाया कि पुलिस ने ईश्वरसिंह को प्रताडि़त किया।

बयान में बोला, कर्ज से था परेशान इसलिए खाया जहर-

अस्पताल में भर्ती ईश्वरसिंह की हालत गंभीर होने से पुलिस ने उसके मजिस्ट्रेट बयान करवाने के लिए प्रार्थना पत्र पेश किया। इसके बाद एमजेएम अमित दवे अस्पताल पहुंचे और अपनी मौजूदगी में ईश्वरसिंह के बयान लिए। बताया जा रहा है कि ईश्वरसिंह ने अपने बयान में कहा है कि उस पर कर्जा हो गया है। इससे परेशान होकर उसने विषाक्त सेवन किया है। जबकि परिजनों का कहना है कि उस पर कोई कर्जा नहीं था।

धोखाधड़ी का मामला दर्ज है-

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सरिता सिंह ने बताया कि ईश्वर सिंह के खिलाफ ट्रोला व सीमेंट खुर्द-बुर्द कर धोखाधड़ी करने का मामला चंदेरिया थाने में दर्ज हुआ था। इसी सिलसिले में पुलिस उससे पूछताछ कर रही थी। पुलिस ईश्वर सिंह को लेकर कई जगह गई। उसने ट्रोले का आधा हिस्सा एक जगह और आधा हिस्सा उदयपुर में कहीं रखवा दिया था।

इसके बाद सीमेंट का उसने क्या किया, इस बारे में पुलिस पूछताछ कर रही थी, लेकिन वह पुलिस को गुमराह कर रहा था। इस सारी प्रक्रिया में पुलिस के अलावा उसके परिजन भी साथ थे, जिनकी मौजूदगी में पुलिस ने पूछताछ की थी। इसके बाद पुलिस उसे लेकर चंदेरिया थाने के लिए रवाना हुई थी। रास्ते में एक ढाबे पर खाना खाने के दौरान लघुशंका के बहाने उसने विषाक्त सेवन कर लिया, जिसकी बाद में तबीयत बिगड़ गई।

ये पहुंचे अस्पताल-

पुलिस हिरासत में विषाक्त सेवन के बाद ईश्वरसिंह को अस्पताल में भर्ती करवाने के बाद उपखण्ड अधिकारी तेजस्वी राणा, पुलिस उप अधीक्षक चित्तौडग़ढ़ कमल प्रसाद मीणा, सदर थाना प्रभारी विक्रमसिंह, बस्सी थाना प्रभारी विनोद मेनारिया, शंभूपुरा थाना प्रभारी प्रवीणसिंह राजपुरोहित, विजयपुर थाना प्रभारी ओंकारसिंह सहित कई पुलिस अधिकारी अस्पताल पहुंचे।


SHARE ON:-

image not found image not found

लोकप्रिय

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.