खबरे VIDEO: नारकोटिक्‍स विभाग की बडी कार्रवाही, जेतपुरा फंटे पर धराया डोडाचूरा तस्‍कर, देखे विडियों न्‍यूज VIDEO: नीमच में स्‍कूली बच्‍चो को पुलिस और अपराधों के बारे मे दी जानकारी, कराया थानो का भ्रमण, देखे विडियों न्‍यूज BIG NEWS: प्रभारी मंत्री हुकूमसिंह कराडा 23 जनवरी को पहुंचेंगे नीमच, जनसंपर्क तथा प्रशासनिक कार्यो की करेंगे समीक्षा, पढें खबर OMG ! कॉलेज के 16 वर्षीय छात्र ने अज्ञात कारणों के चलतें गटका जहरिला पदार्थ, हुई मौत, अब परिवार में पसरा मातम, पढें खबर NEWS: जिला पटेल संघ की आवश्‍यक बैठक सम्‍पन्‍न, निर्विरोध चुने गए प्रदेश मिडिया प्रभारी, किया गया तहसील अध्‍यक्षों का चयन, पढें बद्रीलाल गुर्जर की खबर OMG ! सरकारी भूमि पर कब्जे को लेकर दो पक्षों में जमकर चले लात-घूंसे, मामला पहुंचा थानें, पढें खबर WOW: तीन दिन में जिले में सवा लाख बच्चों को पिलाई जाएगी पोलियों की दवा, पढें खबर BIG REPORT: बीजेपी नेताओं को चांटे मार सोशल मीडिया पर छा गई यह अफसर, 'प्रिया वर्मा जिंदाबाद' के नाम से कर रहा ट्रेंड, पढें खबर OMG ! आरोपी डॉक्टर ने परिवार को फंसाने के लिए भेजी प्रज्ञा ठाकुर को धमकी भरी चिट्ठी, लिफाफे में था बारूद, पढें खबर NEWS: पूज्‍य सिंधी पंचायत के तत्‍वाधान में मंगलवार को मनाया जाएगा शहीद हेमू कालाणी का शहीदी दिवस, करेंगे श्रध्‍दांजलि अर्पित, पढें खबर VIDEO NEWS: जसवंत राठौर NSUI नगर अध्‍यक्ष नियुक्‍त, कार्यकर्ताओं एवं ईष्‍ट मित्रों ने पुष्‍पाहार पहनाकर दी बधाईयां, देखें रवि पोरवाल की विडियों न्‍यूज BIG NEWS: पत्रकार अजय चौधरी प्रेस विकास परिषद नीमच के जिलाध्यक्ष नियुक्‍त, पढें खबर NEWS: नगर पालिका द्वारा गणतंत्र दिवस फुटबाल स्पर्धा का आयोजन, एनएफए व फ्रेण्ड्स युनियन टीम के बीच मंगलवार को खेला जाएगा मैच, पढें खबर BIG NEWS: अखिल भारतीय ग्‍वाल महासभा महिला इकाई की पहल, ठंड के प्रकोप से बचनें के लिए बच्‍चों को किए गर्म कपडें वि‍तरित, पढें संदीप बाफना की खबर

BIG NEWS: सेही का शिकार करते एक आरोपी को दबोचा, दूसरा बंदूक छोड़कर भाग छूटा, पढें खबर

Image not avalible

BIG NEWS: सेही का शिकार करते एक आरोपी को दबोचा, दूसरा बंदूक छोड़कर भाग छूटा, पढें खबर

चित्तौडग़ढ़़ :-

चित्तौडग़ढ़, उप वन संरक्षक वन्यजीव सविता दहिया ने बताया कि वन विभाग की टीम को गश्त व्यवस्था मजबूत बनाने के निर्देश दिए हुए हैं। इसी के तहत क्षेत्रीय वन अधिकारी भगवतसिंह, वनपाल सुनील कुमार, मुकेश पालीवाल व सोहन भील आदि को गश्त के दौरान सांगरी खेड़ा वन क्षेत्र में दो व्यक्ति हाथ में बंदूक लिए नजर आए। गश्ती दल ने इसमें से एक आरोपी रेठा गांव के आसूड़ा पुत्र देवा मीणा को मौके पर ही पकड़ लिया। जबकि उसका एक साथी मौके पर ही बंदूक छोड़कर भाग छूटा।

पकड़े गए आरोपी से डेढ किलो सेही का मांस, कुल्हाड़ी व मौके पर पड़ी बंदूक जब्त की गई है। पूछताछ में उसने मौके से भागे अपने साथी का नाम धन्ना पुत्र तेजा होना बताया, जिसकी तलाश की जा रही है। दहिया ने बताया कि दोनों के खिलाफ वन्यजीव संरक्षण अधिनियम १९७२ की विभिन्न धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया गया है। बरामद किए गए मांस को फोरेंसिक जांच के लिए वल्र्ड लाइफ इंस्टीट्यूट देहरादून भिजवाया गया है।

पकड़े गए आरोपी को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उसे २० दिसंबर तक के लिए रिमाण्ड पर सौंपा गया है। गौरतलब है कि सेही शिड्यूल ४ में आती है और इसके शिकार पर छह माह से लेकर सात साल तक की सजा का प्रावधान है। गौरतलब है कि इससे पहले भी वन विभाग के गश्ती दल ने खैर की लकड़ी पकड़ी थी।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.