खबरे VIDEO NEWS : नीमच में उत्तर मंडल कार्यसमिति की कार्यशाला संपन्न, विधायक बोले राष्ट्रवाद हमारी प्रेरणा, देखे मोहन लाल नागदा की रिपोर्ट VIDEO NEWS : मामला #Actress_Shilpa_Shetty के पति #Raj_Kundra का, हो रहे बड़े खुलासे, अब ये बात आई सामने, बता रही है एंकर सिमरन VIDEO NEWS : #corona की तीसरी लहर का खतरा, शासन प्रशासन रोकने के कर रहा हर संभव प्रयास, अब हुई ये तैयारी, बता रही है एंकर सिमरन BIG NEWS : कलेक्टर मयंक अग्रवाल ने कहा की सभी उचित मूल्य दुकानों पर समारोहपूवर्क मनाया जाए अन्न उत्सव, पढ़े शब्बीर बोहरा की खबर VIDEO NEWS : एमपी में महिला ने जीते जी कराया मुत्युभोज, किये सभी वो काम जो मरने के बाद होते है, देखे अबरार पठान की रिपोर्ट VIDEO NEWS : कॉलेज की छात्रा द्वारा सल्फास खाने का मामले ने पकड़ी तूल, परिजन पहुंचे पुलिस अधीक्षक कार्यालय, देखे अबरार पठान की रिपोर्ट VIDEO NEWS : कर्नाटक में 5 डिप्‍टी #cm बनाने की तैयारी, मिशन #2023 पर होगा पूरा फोकस, देखे खबर एंकर सिमरन के साथ VIDEO NEWS : पेगासस जासूसी मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में डाली गई याचिका हुई स्‍वीकार, इस समय होगी सुनवाई, बता रही है एंकर सिमरन VIDEO NEWS : कसरावद विधानसभा क्षेत्र के बहुजन समाज के पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा एसडीम को सौंपा ज्ञापन, देखे अबरार पठान की रिपोर्ट KHABAR : कसरावद के अरिहंत नगर निवासी महिला ने जीते जी किया अपना उत्तम कार्य, बड़ी संख्या में महिलाओं को करवाया मृत्यु भोज व दान, पढ़े अबरार पठान की खबर VIDEO NEWS : आवारा पशुओं के चलते सड़कों पर हो रही दुर्घटना, लोगो में दिखा आक्रोश, अधिकारी नहीं दे रहे ध्यान, देखे आसिफ अली की रिपोर्ट VIDEO NEWS : कांग्रेस ने शुरू कि मुहीम,कोरोना काल में दिवंगत हुए मृतकों की बना रही लिस्ट,जाने क्या है पूरा मामला, देखे दीपक खताबिया की रिपोर्ट KHABAR : अभाविप की नगर इकाई बैठक में आगामी कार्यक्रम को लेकर हुई चर्चा, 15 अगस्त को स्वतंत्रता महोत्सव मनाएगा एबीवीपी, पढ़े प्रदीप महाजन की खबर VIDEO NEWS : आक्रोशित आंदोलन कर्मियों ने मांगो को लेकर निकाली रैली, जिलेभर के अधिकारी-कर्मचारी हुए शामिल, देखे राजेश पवार की रिपोर्ट

NEWS : उप चुनाव वाली सीटों पर कांग्रेस ने नियुक्त किए प्रभारी, युवाओं को सौंपी जिम्मेदारी, पढ़े खबर

Image not avalible

NEWS : उप चुनाव वाली सीटों पर कांग्रेस ने नियुक्त किए प्रभारी, युवाओं को सौंपी जिम्मेदारी, पढ़े खबर

डेस्क :-

भोपाल। मध्य प्रदेश की 3 विधानसभा सीटों और एक लोकसभा सीट पर उप चुनाव होना है। तारीखों का भले ही अभी ऐलान ना हुआ हो, दमोह उप चुनाव में जीत से उत्साहित कांग्रेस ने अपनी तैयारियों को धार देना तेज कर दिया है। एमपी कांग्रेस ने उपचुनाव वाली 3 विधानसभा सीटों पर प्रभारी नियुक्त कर दिए हैं। इन तीन में से दो सीट पर पहले भी कांग्रेस का ही कब्जा था।
कांग्रेस के कब्जे वाली सीट जोबट पर विधायक रवि जोशी को प्रभारी बनाया गया है। पूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक बृजेंद्र सिंह राठौर के निधन के बाद खाली हुई पृथ्वीपुर सीट को जीतने के लिए कांग्रेस ने विधायक प्रवीण पाठक और मनोज चावला को प्रभारी बनाया है। बीजेपी के कब्जे वाली रेगांव के लिए लखन घनघोरिया को जिम्मेदारी दी गई है। खंडवा लोकसभा सीट के लिए फिलहाल प्रभारी तय नहीं हुए हैं। इस पर पार्टी आजकल में फैसला लेगी।

युवाओं को मौका-
इन उपचुनाव वाली सीटों पर युवा विधायकों को जिम्मेदारी देकर पीसीसी चीफ कमलनाथ ने संकेत दे दिया है कि वक्त है बदलाव का यानि युवाओं में ही अब कांग्रेस का भविष्य है। सीनियर लीडर्स को दूर रखने पर अब सवाल उठने लगे हैं। कांग्रेस ने पार्टी के सक्रिय और सीनियर लीडर्स एनपी प्रजापति, सज्जन सिंह वर्मा, डॉक्टर गोविंद सिंह, विजयलक्ष्मी साधौ को उपचुनाव के प्रभार से दूर रखा है। हालांकि पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा का कहना है पार्टी की कोशिश है कि 2023 के चुनाव से पहले युवा ब्रिगेड को आगे लाया जाए और इसी कारण से उपचुनाव वाली सीटों पर सीनियर लीडर्स के बजाय युवाओं को मौका दिया जा रहा है।

दावेदार किनारे-
कांग्रेस के उपचुनाव वाली सीटों पर प्रभारी नियुक्त करने पर बीजेपी के प्रदेश मंत्री रजनीश अग्रवाल ने कहा कांग्रेस पार्टी में अब भरोसे का संकट खड़ा हो गया है, जो नेता प्रदेश अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष की दौड़ में हैं उन्हें पार्टी से किनारे किया जा रहा है। एनपी प्रजापति, डॉ गोविंद सिंह, विजयलक्ष्मी साधौ यह वो चेहरे हैं जो प्रदेश अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष की दौड़ में शामिल हैं। रजनीश अग्रवाल ने कांग्रेस में गुटबाजी के चरम पर होने की बात कही है।

दमोह में जीत का उत्साह-
दमोह उपचुनाव में कांग्रेस को मिली ज़ोरदार जीत के बाद पार्टी 3 विधानसभा सीट और एक लोकसभा सीट के उपचुनाव को लेकर उत्साहित है। यही कारण है की पीसीसी चीफ कमलनाथ ने लंबा मंथन करने के बाद ये प्रभारी नियुक्त किए हैं। पार्टी इन सीटों पर जीत के लिए बारीकी से फैसले कर रही है। जातीय समीकरण साधने के साथ ही युवाओं को ज्यादा मौका देने का प्रयास है। मतलब साफ है कि दमोह उपचुनाव के नतीजों के बाद 4 सीटों का उपचुनाव बेहद दिलचस्प होगा।


SHARE ON:-

image not found image not found

लोकप्रिय

© Copyright BABJI NETWORK PVT LTD 2020. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.