खबरे VIDEO NEWS : कलेक्टर के निर्देश पर हुई ताबड़तोड़ कार्यवाही, बंगला नंबर 50 में तोड़े 3 गेट, देखे आसिफ अली की रिपोर्ट BIG NEWS : जीआरपी थाना हबीबगंज का किया निरीक्षण, लंबित अपराधों की समीक्षा, शीघ्र निराकरण के दिये निर्देश, पढ़े खबर VIDEO NEWS : प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ मोहन यादव ने पी.जी. कॉलेज में किया करियर मेले का वर्चुअल उद्घाटन, देखे आसिफ अली की रिपोर्ट VIDEO NEWS : नीमच सिटी सहकारी बैंक के बाहर लगी पेंशन लेने वालो की लाभ कतार, देखे आसिफ अली की रिपोर्ट MDS MANDI : एक क्लिक में देखे कृषि उपज मंडी मंदसौर के भाव, जाने किस धान में आया उछाल और किसके गिरे दाम, बता रही है एंकर महक NMH MANDI : एक क्लिक में देखे कृषि उपज मंडी नीमच के भाव, जाने किस धान में आया उछाल और किसके गिरे दाम, बता रही है एंकर महक NEWS : पंडित दीनदयाल मंच की तरफ से गृहमंत्री के जन्मदिन पर कुंभानगर में वेक्सिनेशन शिविर का किया आयोजन। पढ़े रेखा खाबिया की खबर KHABAR : मंत्रौषधि स्वर्ण प्राशन संस्कार शिविर का आयोजन 28 को, पढ़े रेखा खाबिया की खबर BIG NEWS : राष्ट्रीय तैराकी में नीमच का जलवा, सिद्धान्त ने दिलाया मप्र को सिल्वर, पढ़े खबर VIDEO NEWS : बानमौर में डेंगू एवं मलेरिया की रोकथाम को लेकर निकली जागरूकता रैली, कीटनाशक दवा भी छिडकी, देखे देवेंद्र सिंह राजपूत की रिपोर्ट KHABAR : जोड़ विकारों में रामबाण गोमुखासन-जसबीर योगाचार्य, पढ़े रेखा खाबिया की खबर NEWS : चित्तौड़गढ़ में 65 वीं जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता जारी, वॉलीबॉल के खिलाड़ियों ने दिखाया अपना दम, पढ़े रेखा खाबिया की खबर EXCLUSIVE REPORT : ग्रीन नीमच क्लिीन नीमच की खुली पोल, देखे तस्वीरों में सरकार के दावों और विकास की हकिकत, देखे असिफ अली की स्पेशल रिपोर्ट KHABAR : 17 वर्षीय क्रिकेट टूर्नामेंट में हिंद जिंक स्कूल रहा प्रथम, पढ़े रेखा खाबिया की खबर BIG NEWS : राजस्थान रोडवज बसों का बढ़ेगा किराया, डीजल पेट्रोल सहित कर्मचारियों का वेतन हे समस्या, पढ़े खबर NEWS : सहकारी बैंकिंग से युवा वर्ग को जोड़ना जरूरी - डॉ आई एम सेठिया, पढ़े रेखा खाबिया की खबर NEWS : चित्तौड़गढ़ के मंगलवाड़ क्षेत्र के लोठीयाना ग्राम पंचायत की पटवारी संतोष राव रिश्वत लेते हुई ट्रेप, पढ़े रेखा खाबिया की खबर NEWS : माहेश्वरी भवन सावा का लोकार्पण 25 को, पढ़े रेखा खाबिया की खबर

BADI KHABAR : नाथ के निशानों के साथ शुरू हुआ मध्यप्रदेश में चुनावी घमासान, शिव-विष्णु ने भी चलाए तीर साधी कमान, पढ़े ख्यातनाम पत्रकार कौशल किशोर चतुर्वेदी की कलम से 

Image not avalible

BADI KHABAR : नाथ के निशानों के साथ शुरू हुआ मध्यप्रदेश में चुनावी घमासान, शिव-विष्णु ने भी चलाए तीर साधी कमान, पढ़े ख्यातनाम पत्रकार कौशल किशोर चतुर्वेदी की कलम से 

DESK :-

भोपाल l कमलनाथ की एंट्री के साथ ही मध्यप्रदेश में चुनावी घमासान शुरु हो गया है। खंडवा पहुंचते ही नाथ ने आरोपों के तीर चलाए तो शिव-विष्णु भी कमान साधकर तीर चलाने से नहीं चूके। विजय पर्व से रोशनी के त्यौहार के बीच हर दिन मध्यप्रदेश में लोकतंत्र के उत्सव की धूम रहेगी। ढोल-नगाड़े बजेंगे, शंखों की गूंज सुनाई देगी, धनुष बाण टंकार के बीच हर दल को अपनी जीत दिखाई देगी। फिर परिणाम का दिन आएगा और सच्चाई सामने होगी। चार नए चेहरों पर जीत का सेहरा बांधकर लोकतंत्र का उत्सव दीपों के त्यौहार से एक दिन पहले ही भावभीनी विदाई ले लेगा। दीप पर्व पर इन चार जीते उम्मीदवारों के घर में दीप जलेंगे तो बाकी हारे हुए उम्मीदवारों के दिल ही जलेंगे।

मंगलवार को खंडवा पहुंचकर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि इन उपचुनावों के परिणाम प्रदेश ही नहीं बल्कि पूरे देश को संदेश देंगे। उन्होंने शिवराज पर निशाना साधा कि मैं घोषणा नहीं करता क्योंकि मैं शिवराज नहीं।मैं अपने आपको मामा नहीं कहता ,मैं अपने आपको किसान का बेटा नहीं कहता ,मैं तो कहता हूं मैं आपका भाई हूं ,मैं आपका सेवक हूं।यह मुझसे आज 15 महीने का हिसाब पूछ रहे हैं , अरे आप तो अपने 17 वर्ष का हिसाब दीजिए। झूठे आश्वासन , झूठी घोषणाएँ ,झूठ बोलना बंद कीजिये। मैं प्रचार और कलाकारी की राजनीति नहीं करता। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा पर निशाना साधते हुए नाथ बोले कि उन्होंने जब नेकर पहनना भी नहीं सीखा था , तब से मैं सांसद हूँ और ये आज मुझे पाठ पढ़ा रहे हैं।
 
तो राजधानी में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने निशाना साधा कि कमलनाथ जनता की परेशानी को राजनीति का अवसर मानते हैं।मध्यप्रदेश में कुछ संकट आता है तो कमलनाथ प्रसन्न होते हैं।जनता की समस्याओं से कमलनाथ का कोई लेना देना नहीं।वो करते कुछ नहीं बैठे-बैठे केवल ट्वीट फटकारते रहते हैं और जनता इस राजनीति को समझती है।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने नाथ पर निशाना साधा कि अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर घोटाले में कांग्रेस के नेता और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री   कमलनाथ और उनके पुत्र बकुलनाथ का नाम मीडिया रिपोर्ट में सामने आया है। यह वही कमलनाथ हैं जिन्होंने मुख्यमंत्री रहते हुए वल्लभ भवन को दलालों का अड्डा बना दिया था। कमलनाथ हों या दिग्विजय सिंह कांग्रेस के नेता भ्रष्टाचार में आकंठ डूबे हुए हैं। कमलनाथ जी  प्रदेश की जनता को बताएं कि अगस्ता घोटाले में उनके और उनके पुत्र की क्या भूमिका है?

इस बीच भाजपा चुनाव प्रबंध समिति ने फैसला किया है कि शिवराज रैगांव विधानसभा के सिमरवाड़ा में और विष्णु पृथ्वीपुर विधानसभा में विजय संकल्प ध्वज फहराएंगे। तो कांग्रेस ने नाथ की एंट्री के साथ ही क्लीन स्वीप करने का ऐलान कर दिया है। तो भाजपा महामंत्री भगवान दास सबनानी ने विष्णुदत्त शर्मा पर की गयी कमलनाथ की टिप्पणी को मर्यादाहीन और उनके मानसिक दिवालिएपन का प्रतीक बताया है। उन्होंने कहा कि कमलनाथ आयु से बूढ़े तो हो गए हैं लेकिन संस्कारों की दृष्टि से बड़े नहीं हो पाए। खैर अब आरोप-प्रत्यारोप का यह दौर चलता रहेगा और लोकतंत्र का उत्सव एक बार फिर मतदाताओं के जरिए अपना फैसला सुनाकर फिर लौटने का वादा कर चुपके से विदा हो जाएगा। राजनेता फिर नए सिरे से एक दूसरे पर चुटकियां लेने का दैनिक कार्य करते नजर आएंगे।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NETWORK PVT LTD 2020. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.