खबरे VIDEO NEWS : कलेक्टर के निर्देश पर हुई ताबड़तोड़ कार्यवाही, बंगला नंबर 50 में तोड़े 3 गेट, देखे आसिफ अली की रिपोर्ट BIG NEWS : जीआरपी थाना हबीबगंज का किया निरीक्षण, लंबित अपराधों की समीक्षा, शीघ्र निराकरण के दिये निर्देश, पढ़े खबर VIDEO NEWS : प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ मोहन यादव ने पी.जी. कॉलेज में किया करियर मेले का वर्चुअल उद्घाटन, देखे आसिफ अली की रिपोर्ट VIDEO NEWS : नीमच सिटी सहकारी बैंक के बाहर लगी पेंशन लेने वालो की लाभ कतार, देखे आसिफ अली की रिपोर्ट MDS MANDI : एक क्लिक में देखे कृषि उपज मंडी मंदसौर के भाव, जाने किस धान में आया उछाल और किसके गिरे दाम, बता रही है एंकर महक NMH MANDI : एक क्लिक में देखे कृषि उपज मंडी नीमच के भाव, जाने किस धान में आया उछाल और किसके गिरे दाम, बता रही है एंकर महक NEWS : पंडित दीनदयाल मंच की तरफ से गृहमंत्री के जन्मदिन पर कुंभानगर में वेक्सिनेशन शिविर का किया आयोजन। पढ़े रेखा खाबिया की खबर KHABAR : मंत्रौषधि स्वर्ण प्राशन संस्कार शिविर का आयोजन 28 को, पढ़े रेखा खाबिया की खबर BIG NEWS : राष्ट्रीय तैराकी में नीमच का जलवा, सिद्धान्त ने दिलाया मप्र को सिल्वर, पढ़े खबर VIDEO NEWS : बानमौर में डेंगू एवं मलेरिया की रोकथाम को लेकर निकली जागरूकता रैली, कीटनाशक दवा भी छिडकी, देखे देवेंद्र सिंह राजपूत की रिपोर्ट KHABAR : जोड़ विकारों में रामबाण गोमुखासन-जसबीर योगाचार्य, पढ़े रेखा खाबिया की खबर NEWS : चित्तौड़गढ़ में 65 वीं जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता जारी, वॉलीबॉल के खिलाड़ियों ने दिखाया अपना दम, पढ़े रेखा खाबिया की खबर EXCLUSIVE REPORT : ग्रीन नीमच क्लिीन नीमच की खुली पोल, देखे तस्वीरों में सरकार के दावों और विकास की हकिकत, देखे असिफ अली की स्पेशल रिपोर्ट KHABAR : 17 वर्षीय क्रिकेट टूर्नामेंट में हिंद जिंक स्कूल रहा प्रथम, पढ़े रेखा खाबिया की खबर BIG NEWS : राजस्थान रोडवज बसों का बढ़ेगा किराया, डीजल पेट्रोल सहित कर्मचारियों का वेतन हे समस्या, पढ़े खबर NEWS : सहकारी बैंकिंग से युवा वर्ग को जोड़ना जरूरी - डॉ आई एम सेठिया, पढ़े रेखा खाबिया की खबर NEWS : चित्तौड़गढ़ के मंगलवाड़ क्षेत्र के लोठीयाना ग्राम पंचायत की पटवारी संतोष राव रिश्वत लेते हुई ट्रेप, पढ़े रेखा खाबिया की खबर NEWS : माहेश्वरी भवन सावा का लोकार्पण 25 को, पढ़े रेखा खाबिया की खबर

BIG NEWS : जबलपुर में अब जियो टैगिंग से होगा लोकेशन का निर्धारण, पढ़े खबर

Image not avalible

BIG NEWS : जबलपुर में अब जियो टैगिंग से होगा लोकेशन का निर्धारण, पढ़े खबर

डेस्क :-

जबलपुर। जिले में कलेक्टर गाइडलाइन की लोकेशन की टैगिंग का काम शुरू हो गया है। इसमें सभी लोकशन की सीमाएं तय की जा रही हैं। अभी ग्रामीण क्षेत्र में काम शुरू हुआ है। इसके बाद शहरी क्षेत्र को कवर किया जाएगा। सेटेलाइट मैप की मदद से सभी खसरों पर लोकेशन के आधार पर टैगिंग की जा रही है। टैगिंग के बाद उप पंजीयक जब भी किसी जगह की रजिस्ट्री करेंगे तो उन्हें लोकेशन का ऑनलाइन नक्शा और खसरा नजर आने लगेगा। जियो टैगिंग के लिए नवंबर तक की समय सीमा तय की गई है।

4 हजार लोकेशन तय
पंजीयन विभाग ने जबलपुर में शहरी और ग्रामीण खेत्र में करीब 4 हजार लोकेशन का निर्धारण किया गया है। अभी ग्रामीण क्षेत्रों में स्थित लोकेशन की टैगिंग की जा रही है। टैगिंग के बाद रजिस्ट्री वाली जगह की सटीक जानकारी उप पंजीयक को मिल सकेगी। इससे रजिस्ट्री करना पहले से ज्यादा आसान होगा।

हर लोकेशन की दरें तय
कलेक्टर गाइडलाइन के तहत जितनी भी लोकेशन तय की गई हैं, वहां रजिस्ट्री की दरें तय हैं। वर्तमान में भी रजिस्ट्री के समय खसरा की जानकारी प्रदर्शित होती है, लेकिन अब यह ऑनलाइन होगी। इस काम में प्रदेश शासन का मैप आइटी विभाग तकनीकी सहयोग दे रहा है। पंजीयन कार्यालयों में अधिकारी नक्शा लेकर लोकेशन पर जियो टैङ्क्षगग कर रहे हैं।

जिले में कलेक्टर गाइड लाइन की लोकेशन की जियो टैगिंग की जा रही है। विभाग की ओर से नवंबर तक टैगिंग करने का लक्ष्य तय किया गया है।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NETWORK PVT LTD 2020. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.