खबरे BIG NEWS : नूपुर शर्मा के समर्थक में युवक ने डाली पोस्ट तो मिली तालिबानी सजा, आरोपी रियाज व मोहम्मद ने तलवार से किए कई वार, घटना के बाद 7 थाना क्षेत्रों में लगा कर्फ्यू, पढ़े खबर  REPORT : मतदाता जागरूकता के तहत मतदाताओं को दिलाई शत प्रतिशत मतदान की शपथ, सभी ने एक स्वर में कहा- हम धर्म व जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना डालेंगे वोट, पढ़े खबर  REPORT : नगर परिषद चुनाव को लेकर रिटर्निंग अधिकारी ने ली प्रत्याशियों की बैठक, चर्चा कर दी महत्वपूर्ण जानकारियां, पढ़े अबरार पठान की खबर  KHABAR : नगर परिषद के वार्ड में ईवीएम व वीवीपैट मशीन का प्रदर्शन, मौके पर ही दी मतदाताओं को ईवीएम मशीन की जानकारी, पढ़े खबर  KHABAR : मतदाता जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना, अब ग्रामीण क्षेत्रों में भ्रमण कर मतदाताओं को करेगा जागरूक, पढ़े खबर  REPORT : सहकारिता मंत्री आंजना की अनुशंसा पर ऊंचा बांध व नहर लघु सिंचाई परियोजना के लिए 960.81 लाख की वित्तीय व प्रशासनिक स्वीकृति जारी, पढ़े खबर  BIG NEWS : एनडीपीएस एक्ट में फरार चल रहा था तस्कर प्रहलाद, मुखबिर ने दी पुख्ता सूचना तो एक्शन में आई पुलिस, फिर जब मौके पर पहुंचे अधिकारी तो हत्थे चढ़ा आरोपी, पढ़े बद्रीलाल गुर्जर की खबर 

KHABAR : शहर की सामाजिक, साहित्यिक व सांस्कृतिक संस्था कृति के दो दिवसीय उत्सव के तहत आयोजित हुआ संगीत का कार्यक्रम, कलाकारों ने दी सुमधुर प्रस्तुतियां, पढ़े खबर 

Image not avalible

KHABAR : शहर की सामाजिक, साहित्यिक व सांस्कृतिक संस्था कृति के दो दिवसीय उत्सव के तहत आयोजित हुआ संगीत का कार्यक्रम, कलाकारों ने दी सुमधुर प्रस्तुतियां, पढ़े खबर 

नीमच :-

नीमच। साहित्यिक, सांस्कृतिक, सामाजिक संस्था कृति के दो दिवसीय कृति उत्सव के पहले दिन प्रख्यात गजल एवं शास्त्रीय गायक शालीन सातपुते उनकी साथी कलाकार व शिष्याएं अदिति द्विवेदी, अनन्या द्विवेदी एवं लक्ष्मी शिव के गायन सेफ्रोफोन पर दिनेश सोलंकी, ढोलक पर विजय देशबंधु व तबले पर अजय बारेठ ने मिलकर संगीत के सुरों का ऐसा समां बांधा कि श्रोता कह उठे अद्भूत, अनुपम, लाजवाब....। संगीत का जादू श्रोताओं के सर चढकर बोल रहा था। कृति उत्सव के इस कार्यक्रम में संगीत का अनूठा कार्यक्रम हुआ, जिसमें राग परिचय, बंदिश व मेलोडी के बाद उसी राग पर आधारित गीत गजलों की प्रस्तुति ने श्रोताओं को रागों से परिचित कराया तो उस पर आधारित प्रसिद्ध फिल्मी गीतों को सुनाकर भारतीय शस्त्रीय संगीत की विशालता का भी आभास करवाया। कार्यक्रम में राग यमन, किरवानी, चारूकेषी, दरबारी, भीम पलासी, खमास, पहाडी एवं राग भैरवी पर आधारित गीतों की प्रस्तुति दी।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि ए.डी.जे. संजय जैन ने कहा कि मैंने नीमच के तीन वर्षों के कार्यकाल में कृति के अनेक आयोजनों के बारे में जाना है। कुछ कार्यक्रमों में मुझे शामिल होने का भी अवसर मिला। साहित्यिक, सांस्कृतिक व सामाजिक क्षेत्र में कृति ने जो अपनी प्रतिबद्धता को स्थापित किया है, वह अपने आपमें एक मिसाल है। 
विक्रम सीमेन्ट के एचआर मैनेजर समन्दर सिंह ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम हमारी सांस्कृतिक विरासत को अक्षुण्ण रखने में सहायता प्रदान करते हैं। विक्रम सीमेन्ट के सीएचएमओ डॉ. मुकुल बिन्दा ने कहा कि कृति के कार्यक्रम सदैव हमारे स्मृति पटल पर बने रहते हैं।

अतिथियों का स्वागत कृति के अध्यक्ष सत्येन्द्र सिंह राठौड, सचिव डॉ. अक्षय पुरोहित, उपाध्यक्ष भरत जाजू, कार्यक्रम संयोजक रघुनंदन पाराशर, सत्येन्द्र सक्सेना, प्रचार सचिव कमलेश जायसवाल, कोषाध्यक्ष राजेश जायसवाल ने किया। अध्यक्षीय उद्बोधन कृति अध्यक्ष सत्येन्द्र सिंह राठौड ने दिया। कार्यक्रम का संचालन एवं राग परिचय डॉ. माधुरी चौरसिया ने दिया। आभार कृति सचिव डॉ.अक्षय पुरोहित ने व्यक्त किया।

इस अवसर पर संस्था के किशोर जेवरिया, प्रकाष भट्ट, डॉ. पृथ्वी सिंह वर्मा, ओमप्रकाश चौधरी, डॉ. जीवन कौषिक, डॉ. निर्मला उपाध्याय, उर्मिला मिस्त्री, नीरज पोरवाल, नरेन्द्र पोरवाल, डी. मित्तल, लोकेन्द्र बंसल, अजय राणावत, शरद पाटीदार सहित बडी संख्या में पत्रकार, समाजसेवी एवं गणमान्य संगीत प्रेमी उपस्थित थे। नीमच की ही माटी में जन्मे कलाकारों का यह कार्यक्रम श्रोताओं पर अमिट छाप छोड गया।


SHARE ON:-

image not found image not found

लोकप्रिय

© Copyright BABJI NETWORK PVT LTD 2020. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.