खबरे वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए कॉल करे : 7999279600 BIG BREAKING : राहुल गांधी को पीएम बनाने की पैदल यात्रा में कौन भीड़ गया कांग्रेस नेता श्यामलाल जोकचंद से, अब वीडियो हो रहा है सोश्यल मीडिया पर वायरल, जाने किसे मांगनी पड़ी माफी, पढ़े खबर  KHABAR : राजस्थान के जालोर में हुई घटना को लेकर अजाक्स ने राष्ट्रपति एवं प्रधानमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन, एक करोड़ मुआवजा व सरकारी नौकरी कि करी माँग, पढ़े पीडी बैरागी की ख़बर KHABAR : दिगम्बर जैन सोश्यल ग्रुप जिनागम ने मनाई आजादी की 75 वीं वर्षगांठ, झण्डावंदन के बाद निकाली तिरंगा यात्रा, पढ़े खबर  वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए कॉल करे : 7999279600 KHABAR : बामनिया नगर विकास के लिए पहली बार किसी नव निर्वाचित युवा पंच ने उठाई आवाज, ग्राम सभा में 11 सूत्रीय मानगो लेकर दिया आवेदन, पढ़े आरिफ मंसूरी की ख़बर  NEWS : साध्वी डॉ. अर्पिता श्रीजी ने कहा- झूठे व्यक्ति पर लोग जल्दी से भरोसा नहीं करते, हिंसा आदि के समान ही माया मृषा भी बड़ा पाप है, पढ़े रेखा खाबिया की खबर  KHABAR : शहर के सरस्वती शिशु मंदिर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर हुआ भव्य आयोजन, कार्यक्रम में छोटे-छोटे बच्चों ने बड़े ही उत्साह के साथ लिया भाग, पढ़े देवेंद्र सिंह राजपूत की खबर   NEWS : पूर्व मंत्री और मानव अधिकार एसोसिएशन के आवास पर जार पदाधिकारियों का स्वागत किया, पढ़े विशाल श्रीवास्तव की ख़बर NEWS : इस्कॉन मंदिर में हरिनाम कीर्तन के साथ मनाई जाएगी श्री कृष्ण जन्माष्टमी, विशेष श्रृंगार के साथ लगाएंगे भगवान को भोग, पढ़े रेखा खाबिया की खबर 

BIG NEWS : अल्टो कार में सवार हुए तीन थानों के कुख्यात बदमाश, जैसे ही लगाया गाड़ी में टॉप गैर तो हुआ खाकी से सामना, फिर जब घेराबंदी कर पुलिस ने रोका वाहन और ली तलाशी तो बरामद हुआ कुछ ऐस..., जिसे देखकर उड़ गए अधिकारियों के होश, पढ़े पीडी बैरागी की खबर

Image not avalible

BIG NEWS : अल्टो कार में सवार हुए तीन थानों के कुख्यात बदमाश, जैसे ही लगाया गाड़ी में टॉप गैर तो हुआ खाकी से सामना, फिर जब घेराबंदी कर पुलिस ने रोका वाहन और ली तलाशी तो बरामद हुआ कुछ ऐस..., जिसे देखकर उड़ गए अधिकारियों के होश, पढ़े पीडी बैरागी की खबर

डेस्क :-

मंदसौर। पुलिस ने अवैध हथियारों के साथ तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया है। यह कार्रवाई मुखबिर की पुख्ता सूचना के आधार पर की गई है। पुलिस ने सीतामउ फाटक क्षेत्र में नाकाबंदी कर 3 आरोपितों को गिरफ्तार किया है। इन आरोपितों पर विभिन्न थानों पर कई अपराध पंजीबद्ध है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार यह कार्रवाई मुखबिर की सूचना के आधार पर की गई। मुखबिर से इस आशय की सूचना प्राप्त हुई थी कि तीन संदिग्द व्यक्ति जो दीगर जिले के निवासी है तथा सफेद आल्टो कार से मंदसौर में आमद होकर किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की योजना अनुरूप अग्रसर है। इस पर पुलिस टीम द्वारा काउंटर प्लान तैयार किया गया एवं मुताबिक योजना के अनुरूप नाकाबंदी व घेराबंदी करते हुए सीतामऊ फाटक पर तीन व्यक्तियों को धर दबोचा गया। इनकी तलाशी में अवैध आग्नेय शस्त्र दो देशी पिस्टल व 6 जिंदा कारतूस बरामद हुए। 

घटना की प्रारंभिक विवेचन कार्य में ज्ञात हुआ कि दो आरोपी उज्जैन जिले के निवासी है एवं एक राजस्थान के उदयपुर जिले का निवासी है। तीनों ही व्यक्ति अपने-अपने थाना क्षेत्र के आदतन बदमाश होकर रिकॉर्ड धारी बदमाश है, जिनके विरुद्ध विभिन्न धाराओं के अंतर्गत एक दर्जन से अधिक अपराध पंजीबद्ध है। ये तीनों ही व्यक्ति योजना अनुरूप मंदसौर में आमद होकर किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे, किंतु पुलिस की प्रभावी कार्यवाही और व्यवसायिक दक्षता व कार्य कुशलता के आधार पर सक्रिय भूमिका का निर्वहन कर पुलिस टीम द्वारा मौके से तीनों आरोपियों को घटना को अंजाम देने के पूर्व ही गिरफ्तार कर लिया गया, जिनके पास से अवैध आग्नेय शस्त्र, एक आल्टो कार, मोबाइल और 1 लाख 1 हजार 200 रुपये भी बरामद किए गए। इस प्रकार निरीक्षक जितेंद्र सिंह सिसोदिया के कुशल निर्देशन में पुलिस टीम की सक्रिय एवं प्रभावी कार्यवाही से एक गंभीर घटना घटित होने से टल सकी। 

मौके से तीनों व्यक्तियों को गिरफ्तार कर थाना नई आबादी पर आरोपियों के विरुद्ध वैधानिक धाराओं के अंतर्गत प्रकरण क्रमांक 207/22 धारा 25,27 आर्म्स एक्ट दर्ज कर अनुसंधान में लिया गया है। प्रकरण की अग्रिम विवेचना जारी है, तथा प्रारंभिक पूछताछ में आरोपी द्वारा आग्नेय शस्त्र अपने सहयोगी मित्र रितेश तंवर से लेकर आना बताया गया है, जिसे भी प्रकरण में आरोपी बनाया जाकर प्रकरण की विवेचना जारी है। पुलिस अधीक्षक द्वारा पुलिस टीम के कुशल व विशेष सार्थक प्रयासों के सराहनीय भूमिका का निर्वाहन हेतु उचित  पारितोषिक प्रदाय करने हेतु घोषणा की गई है।

आरोपियों की आपराधिक पृष्ठ भूमि- 
तीनों ही आरोपिगण अपने अपने थाना क्षेत्र के कुख्यात आदतन बदमाश होकर आपराधिक प्रवत्ति के व्यक्ति है । आरोपियों के विरुद्ध लूट, हत्या, हत्या का प्रयास इत्यादि जेसे गभीर धाराओ के अंतर्गत एक दर्जन से अधिक अपराध दर्ज है । आरोपियों का अपने क्षेत्र मे आपराधिक जगत मे भय ओर आतंक व्याप्त है । इसी शोहरत के साथ उक्त आरोपीगण मंदसौर मे भी किसी बड़ी वारदात को कारीत करने के आशय से आमद हुए थे किन्तु निरीक्षक जीतेन्द्र सिंह सिसोदिया के कुशल नेत्रत्व ओर सक्रियता व सजगता से तत्पर कार्यवाही की परिणामस्वरूप आरोपियों के मंसूबे साकार न हो सके साथ ही घटना को अंजाम देने के पूर्व ही आरोपिगण पुलिस की हिरासत मे आ गए ।

गिरफ्तार आरोपित-  
- वसीम उर्फ वासु पिता शहजाद अहमद शेख उम्र 32 वर्ष निवासी 34/1 अमरपुरा तोपखाना खारा कुआं जिला उज्जैन
- अशोक पिता कल्याण सिंह यादव उम्र 40 वर्ष निवासी विनोद मिल के पास जिला उज्जैन
-  जाकिर हुसैन मंसूरी पिता शौकत अली मंसूरी उम्र 35 वर्ष निवासी सज्जन नगर थाना उदयपुर अंबामाता राजस्थान

यह आरोपी फरार- 
- रितेश तंवर निवासी बारा पत्थर मंदसौर।

जप्तशुदा मश्रुका- 
- दो देशी पिस्टल में छह राउंड कीमती₹32000  तीन मोबाइल फोन कीमत ₹18000, सफेद अल्टो कार नंबर एमपी 09 सीजी 9486 कीमती  100000 , एक लाख 1 हजार 200 रुपये नगदी कुल मश्रुका की कीमत 251200

सराहनीय भूमिका-  
उक्त कार्यवाही में जितेंद्र सिंह सिसोदिया थाना प्रभारी नई आबादी व तकनीकी सेल,  उप निरीक्षक संजय प्रताप सिंह, सउनी फिरोज कुरेशी, सउनी गजानंद शर्मा, का. प्रधान आरक्षक गगन राठौर, का. प्रधान आरक्षक सुनील तोमर, का. प्रधान आरक्षक रमीज राजा, का. प्रधान आरक्षक आशीष बेरागी, का. प्रधान आरक्षक मुज्जफर, आरक्षक मनीष ,आरक्षक भानु प्रताप सिंह, आरक्षक कन्हैयालाल,आरक्षक भरत बैरागी, एफआरवी चालक प्रदीप सिंह सिसोदिया का विशेष सराहनीय योगदान रहा।


SHARE ON:-

image not found image not found

लोकप्रिय

© Copyright BABJI NETWORK PVT LTD 2020. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.