खबरे वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए कॉल करे : 7999279600 BIG REPORT : यू ट्यूब पर 3 करोड़ से ज्यादा बार देखा गया वॉइस ऑफ एमपी न्यूज चैनल, एमपी में दर्शकों की बना पहली पसंद, लगातार रच रहा नए कीर्तिमान, पढे खबर  KHABAR : अमन सिंहल ने जीता कांस्य, झाँसी में आयोजित राष्ट्रीय प्रतियोगिता में प्रदेश का किया प्रतिनिधित्व, पढ़े मुकेश पार्टनर की खबर  KHABAR : रामपुरा के दस विद्यार्थियों का चयन संभागीय स्तरीय टेबल टेनिस प्रतियोगिता में हुआ, स्कूल परिवार ने दी बधाई, पढ़े अजयसिंह सिसौदिया के साथ शेख इसाक की खबर  वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए कॉल करे : 7999279600 KHABAR : बंगाली संस्कृति के अनुसार मनाया जाएगा दुर्गा महोत्सव, अनूठे आयोजन को लेकर लोगों में अपार उत्साह एवं उत्सुकता, पढ़े अजयसिंह सिसौदिया के साथ शेख इसाक की खबर BIG NEWS : वॉइस ऑफ एमपी की खबर पर अमेरिका से आई प्रतिक्रिया, पूर्व विधायक डॉ. संपत स्वरूप जाजू ने अफीम नीति पर कही ये बड़ी बात, पढ़े डेस्क इंचार्ज महावीर सैनी की खबर  वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए कॉल करे : 7999279600 BIG NEWS : नीमच जिले का सरवानिया महाराज और सेदरिया का कुआं, जब इस हालत में दिखा पिंटू उर्फ हेमंत तो फैल गई सनसनी, सूचना मिलते ही मौके के लिए दौड़ी पुलिस, जानिये क्या है पूरा मामला, पढ़े दिनेश वीरवाल की खबर REPORT : अभियान चेतना के तहत स्कुली छात्र-छात्राओं को पुलिस कन्ट्रोल रूम सहित अन्य पुलिस इकाईयों का भ्रमण एवं चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन, पढ़े मुश्ताक़ अली शाह की खबर

KHABAR : बामनिया नगर विकास के लिए पहली बार किसी नव निर्वाचित युवा पंच ने उठाई आवाज, ग्राम सभा में 11 सूत्रीय मानगो लेकर दिया आवेदन, पढ़े आरिफ मंसूरी की ख़बर 

Image not avalible

KHABAR : बामनिया नगर विकास के लिए पहली बार किसी नव निर्वाचित युवा पंच ने उठाई आवाज, ग्राम सभा में 11 सूत्रीय मानगो लेकर दिया आवेदन, पढ़े आरिफ मंसूरी की ख़बर 

DESK :-

झाबुआ। जिले के पेटलावद जनपद पंचायत के अंतर्गत आने वाली सबसे बड़ी ग्राम पंचायत बामनिया में पहली ग्राम सभा का आयोजन किया गया। ग्राम सभा में सरपंच रामकन्या मखोड़, उपसरपंच बृजभूषण सिंह परिहार, सचिव लक्ष्मी नारायण पाटीदार, पंच एवं ग्राम के गणमान्य नागरिक, समाजसेवी सम्मिलित हुए। पंचायत में पहली बार किसी नवनिर्वाचित युवा पंच ने अपने दायित्व को समझते ओर अपने दायित्व का निर्वाह करते हुए ग्राम सभा में पूरे नगर में विकास को लेकर 11 मांगो को लेकर आवाज उठाई ओर मांग पत्र का वाचन कर प्रस्तुत किया जिसे नगर के सभी पंचों और गणमान्य नागरिकों समाजसेवियों ने करतल ध्वनि के साथ स्वागत किया। 

वार्ड नंबर 19 की मेम्बर कुमारी अंशिका दिलीप मालवीय ने अपने 11 सूत्री मांगो में निवेदन किया है कि आप ओर हम बामनिया ग्रामवासी पिछले कई वर्षो से ग्राम विकास को लेकर चिंतित भी है ओर पीड़ित भी है। आज हम सभी ख़ुश क़िस्मत है की गांव कि समस्याओं ओर उनके निराकरण के लिए गांव की जनता ने हमे जिम्मेदारीयों के साथ पंचायत बॉडी का हिस्सा बनाया ओर विश्वास के साथ जिन उम्मीदों को लेकर हमे यहा भेजा है उन उम्मीदों पर खरे उतरने की बारी अब हमारी है। उन्ही उम्मीदों के साथ आज की प्रथम ग्राम सभा के माध्यम से गांव की कुछ विकास कार्यो के प्रस्ताव आपके समक्ष रख रहे है। ग्राम सभा में 11 मांगो को लेकर उठाई आवाज जिनमे, 
1- हमारी पंचायत महिला प्रधान पंचायत है इसलिए पंचायत भवन में सर्व सुविधायुक्त शौचालय का निर्माण एवं प्राथमिकता से सुसज्जित पंचायत भवन साथ हीं पंचायत के आसपास की जगह में बगीचे का निर्माण किया जाए। 
2- गांव के मुख्य चौराहे पर एक सुलभ शौचालय बनवाने की पहल की जाए जिससे रेलवे स्टेशन, बसों के स्टॉपेज ओर व्यस्तम चौराहे पर आने जाने वाले लोगो को सुविधा प्रदान हो। 
3- ग्राम के कई वार्ड में पानी निकासी की नालियाँ हीं नहीं हे उन्हे बनवाने ओर जिन वार्डो में नालियाँ हे उन्हे तकनीकी सलाह लेकर व्यवस्थित तरीके से पानी निकासी की व्यवस्था की जाए। 
4- मुख्य गलिया जो किसी धार्मिक ओर मेन रोड़ों को मुख्य मार्ग से जोड़ती हे जैसे राम मंदिर से पेटलावद रोड, नारेला रोड से रतलाम रोड, रतलाम रोड से बायपास चौकीदार फलिया वाली कालोनी से रामदेवजी मंदिर तक, आश्रम रोड से अमरगढ़ रोड की गलिया उन्हे पक्की बनवाई जाए।
5- मुक्तीधाम में वालबाउंड्री, पानी की टंकी का निर्माण करवा जाए।
6- पंचायत द्वारा सामुदाईक भवन का निर्माण हो जिसमें गांव के लोगो के छोटे मोटे मांगलिक या अन्य तरह के कार्यक्रम हेतु व्यवस्थित जगह मिल सके।
7- गांव के बच्चों के खेल हेतु इनडोर स्टेडियम का निर्माण करवाया जाए।
8- बामनिया के सभी धार्मिक स्थानों पर स्ट्रीट लाइट लगवाई जाए।
9- बामनिया की अव्यवस्थित सब्जी बाजार हेतु जगह चिन्हित कर सब्जी मंडी का निर्माण किया जाए।
10- बामनिया में पंचायत की संपत्ति (जैसे दुकान किराया, बैठक टेक्स,  प्रकाश कर, जलकर, नामांतरण शुल्क, भवन कर इत्यादि) का आय बढ़ाने के लिए समीक्षा की जाए।
11- बामनिया की छोटी छोटी गलियों को अतिक्रमण मुक्त कर सौन्दर्यकरण करवाया जाए।
इन्हीं प्रस्तावों को ध्वनिमत से समर्थन कर आज की इस ग्राम सभा के एजेंडे में शामिल कर इनकी रुपरेखा बनाई जाए।                       


SHARE ON:-

image not found image not found

लोकप्रिय

© Copyright BABJI NETWORK PVT LTD 2020. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.