BREAKING NEWS
VIDE O NEWS : एमपी के इस जिले में मौसम ने ली अचानक.. <<     VIDEO NEWS : छिंदवाड़ा की जनता से कमलनाथ की भावुक.. <<     KHABAR : जनअभियान परिषद की केशव आदर्श सामाजिक.. <<     BIG UPDATE: महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     NEWS : डीएसटी की अवैध हथियारों के खिलाफ बड़ी.. <<     NEWS : पुलिस व सीमा सुरक्षा बल के अधिकारियों व.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     SHOK SAMACHAR : नहीं रहे मुरारीलाल सिंहल, परिवार में.. <<     BIG NEWS : नीमच में अचानक बदला मौसम, शाम होते ही.. <<     VIDEO NEWS : एमपी के इस जिले में मौसम ने ली अचानक.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : प्रान्तीय परिषद की बैठक व प्रांतीय.. <<     KHABAR : संभागायुक्त सिंह ने किया स्ट्रांग रूम व.. <<     VIDEO NEWS: हरिओम शुक्ला हत्याकांड का मास्टरमाइंड.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : छिंदवाड़ा में कांग्रेस को लगा बड़ा झटका,.. <<     KHABAR : इंदौर के खाटू श्यामधाम अंबिकापुरी में.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     REPORT : आगामी लोकसभा चुनाव के तहत निर्वाचन आयोग.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
May 29, 2023, 4:26 pm
KHABAR : कलेक्‍टर जैन की जनसमस्‍याओं के निराकरण की अभिनव पहल, ई-जनसुनवाई के माध्‍यम से किया जा रहा है समस्‍याओं का समाधान, पढ़े खबर 

Share On:-

नीमच। कलेक्टर दिनेश जैन  द्वारा नीमच जिले में जन समस्‍याओं के निराकरण की अभिनव पहल प्रांरम्‍भ की गई है। ई-जनसुनवाई में कलेक्‍टर जैन सोमवार को ग्राम पंचायतों से वीडियों कॉन्‍फ्रसिंग के जरिए संवाद कर ग्रामीणों की समस्‍याएं सुनकर, उनका निराकरण कर रहे है। इसी क्रम में कलेक्‍टर जैन ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में ई-जनसुनवाई के तहत जिले की 6 ग्राम पंचायतों में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए, ग्रामीणों की समस्याएं सुनी। उन्‍होने कहा, कि कोई भी पात्र हितग्राही शासन की योजना का लाभ लेने से वंचित न रहे। जनसुनवाई में कलेक्‍टर जैन ने वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए चर्चा करते हुए ग्रामीणों को बताया, कि ई-जनसुनवाई में प्राप्‍त अवसर का लाभ उठाये। इससे ग्रामीणों को धन व समय की बचत भी होगी। उनकी समस्‍याओं का समाधान वीडियों कॉंन्फ्रेसिंग के माध्‍यम से किया जा रहा है। इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ गुरूप्रसाद एवं विभिन्‍न विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित थे। ई-जनसुनवाई में कलेक्टर ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए घसुंडी जागीर, सेमली मेवाड़, हरनावदा, अमावली जागीर, लसूडी तवर एवं ग्राम पंचायत चीताखेड़ा के आवेदकों से चर्चा कर, उनकी समस्याएं सुनी और उनका निराकरण करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए ।

कलेक्‍टर जैन ने वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्‍यम ग्रामीणों को बताया, कि मुख्‍यमंत्री जनसेवा अभियान में गॉवों में शिविर के माध्‍यम से ग्रामीणों की समस्‍याओं का समाधान किया जा रहा है। मुख्‍यमंत्री सीखों कमाओं योजना के तहत ऐसे युवाओं को, जो 18 से 29 वर्ष के है,उन्‍हे काम सीखने के लिए प्रशिक्षण दिया जावेगा। साथ ही उन्‍हे 8 से 10 हजार रूपये की राशि एक वर्ष के लिए दी जायेगी। इससे वे हुनर के  साथ कार्य सिखकर रोजगार भी प्राप्‍त कर सकेगें।

ई-जनसुनवाई में लसुडीतंवर के पूरणदास बैरागी ने मंदिर की शासकीय भूमि से अतिक्रमण हटवाने, माणकलाल ने बीपीएल का कूपन बनवाने, जोरावरसिंह ने गांव के बीच से हाईटेंशन लाईन को अन्‍यत्र करवाने, नाला निर्माण करवाने, अमावली जागीर के मनोहर रावत ने चौनपरा डेम सडक का डमरीकरण करवाने, गॉव में लो-वॉलटेज की समस्‍या का समाधान करवाने, कैलाश रावत ने आंगनवाडी खोलने, ओडो का खेडा में सीसी रोड निर्माण करवाने, लक्ष्‍मीचंद रावत ने टयूबवेलपर हेण्‍ड पंप या विद्युत मोटर लगवाने, नानालाल ने सीमांकन करवाने, चीताखेडा के अनिल ने पेयजल समस्‍या का हल करवानेतथा वार्ड नं.3-4 में नाली की साफ-सफाई करवानेएवं मनसुख जैन ने पीएम आवास योजना में नाम जुडवानेकी मांग की सुनाई। इस पर कलेक्‍टर ने इन समस्याओं का निराकरण करने के निर्देश संबंधित जिला अधिकारियो को दिये।
--
वॉइस ऑफ़ एमपी की मुहीम- बेज़ुबान पक्षियों के लिए दान करें सकोरे या फिर अपने मकान की छत पर रखे सकोरे, भीषण गर्मी में सुने इनकी फ़रियाद।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE