खबरे NEWS: 'चौकीदार नरेंद्र मोदी' के जवाब में कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल बने 'बेरोजगार', पढें खबर NEWS: अस्पताल में पकड़ी गई नकली वैक्सीन, एक की कीमत है 4950 रुपए, पढ़ें, कैसे हुआ खुलासा, पढें खबर NEWS: सुमित्रा महाजन ने कांग्रेस को दिया चैलेंज, इंदौर में उतारें ऐसा उम्मीदवार, पढें खबर NEWS: राजस्‍थान पुलिस की कार्रवाही, एक वाहर में 500 क्‍वाटर, 150 ग्राम डोडाचूरा, पुलिस ने किया जब्‍त, आरोपी भी गिरफ्तार, पढें खबर BIG NEWS: लोकसभा चुनाव से पहले दंतेवाड़ा में CRPF पर नक्सलियों का हमला, एक जवान शहीद, पढें खबर NEWS: सत्‍तू गोयल के साथ खडी है भारतीय जनता पार्टी, जिलाध्‍यक्ष हरित बोले आचार संहिता की आड में राजनीतिक विद्वेष के बीज बो रही है, पढें खबर NEWS: सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना पहुंचे छोटीसादडी, किया प्याऊ का लोकार्पण, पढें कैलाश शर्मा की खबर NEWS: देश किस और जा रहा है जिम्मेदार भटक गए, बैरागी बोले विपक्ष के चक्कर में, खुद चकरा कर करने लगे छींटाकसी, पढें खबर NEWS: ग्राम पंचायत सचिव का तबादला, पंचायत पर लगे ताले, ग्रामीणों को हो रही परेशानी, पढें जगदीश तिवारी की खबर NEWS: मालवा की सबसे बडी कृषि उपज मंडी नीमच में पोस्‍तादाना के भाव में भारी तेजी, अभी पढें महेन्‍द्र अहीर के साथ कितने बडे दाम APRADH: लोकसभा इलेक्‍शन: नीमच पुलिस द्वारा 72 घंटें में 12 फरार आरोपी गिरफ्तार, विगत कई वर्षो से थें फरार, पढें खबर NEWS: कार्यपालिक मजिस्‍ट्रेट एवं पुलिस अधिकारियो का प्रशिक्षण सम्‍पन्‍न, धोका बोले एसएसटी टीम के अधिकारी अपने क्षैत्र की हर गतिविधि पर कडी निगरानी रखें, पढें खबर NEWS: लोकसभा इलेक्‍शन, नीमच जिले के विभिन्‍न ग्रामों में ईव्‍हीएम, व्‍हीव्‍हीपीएटी का प्रदर्शन, पढें खबर DON T MISS: 5 मिनट में पढ़िए ये खबरें, PRO की खबरों से रहिए अपडेट ELECTION 2019 : नीमच/मंदसौर सीट पर भाजपा में गदर, रघु जी बोले शिवराज और नरेंद्र सिंह तोमर "तथाकथित नेता", कैलाश विजयवर्गीय के आने की आहट, बता रहे है वरिष्ठ पत्रकार मुस्तफा हुसैन

NEWS: पंचतत्व में विलीन हुए भय्यूजी महाराज, बेटी कुहू ने दी मुखाग्नि, पढें खबर

Image not avalible

NEWS: पंचतत्व में विलीन हुए भय्यूजी महाराज, बेटी कुहू ने दी मुखाग्नि, पढें खबर

नीमच :-

इंदौर। संत भय्यूजी महाराज पंचतत्व में विलान हो गए, उनकी बेटी कुहू ने बिलखते हुए पिता को मुखाग्नि दी। अंतिम यात्रा में संतों से लेकर मंत्री, नेता सब मौजूद हैं, विधि-विधान के साथ पार्थिव देह को पंचतत्व में विलीन कराया गया। बेटी कुहू ने पिता को मुखाग्नि दी है। मंगलवार को उन्होंने अपने आवास पर गोली मारकर खुदकुशी की थी।

संत भय्यूजी महाराज पंच तत्व में विलान हो गए, इनका अंतिम संस्कार भमोरी स्थित मुक्तिधाम में शास्त्रोक्त विधि-विधान के साथ  संपन्न हुआ। उनकी बेटी कुहू ने बिलखते हुए पिता को मुखाग्नि दी। इस दौरान बड़ी संख्या में उनके श्रद्वालु और अनन्य भक्तों ने भैयू महाराज को नम आंखो से उन्हें विदाई दी। 

आत्मिक शांति की प्रार्थना
मुक्तिधान में उनके अंतिम दर्शन के लिए महाराष्ट्र सरकार के मंत्रीगण भूतपूर्व मंत्री और कई विशिष्टजन पहुंचे जिन्हें अपने चहेते महाराज को अपने श्रद्धासुमन अर्पित किए। इस दौरान मुक्तिधाम में ही उनकी आत्मिक शांति की प्रार्थना यहां मौजूद हजारों लोगों ने की। भैय्यू महाराज की पार्थिव देह आज सुबह उनके सर्वोदय आश्रम लाई गई थी इसके बाद से ही उनके दर्शन के लिए आश्रम और आश्रम के बाहर व्यापक जनसमुदाय उमड़ा। 

विलाप करती रहीं पत्नी और बेटी
इस दौरान सभी ने उन्हें नम आंखों से श्रद्धासुमन अर्पित कर उनके अंतिम दर्शन किए। देशभर से आए उनके अनुयायियाें ने उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित कर भय्यू महाराज के निधन को राष्ट्रीय क्षति निरुपित किया। आश्रम में उनकी पार्थिव देह के साथ उनके परिवार के सदस्यगण और उनकी बेटी और पत्नी डॉ आयुषी लगातार विलाप करती रहीं।

इस दौरान लगातार लोगों ने उन्हें ढाढस बंधाया। महाराष्ट्र सरकार की बाल विकास मंत्री पंकजा मुंडे, महाराष्ट्र के ही श्रीकांत भारती, राकांपा नेता अनिल देशमुख, करणी सेना गुजरात के राजू शेखावत, स्थानीय विधायक रमेश मेंदोला, गृह निर्माण मंडल के अध्यक्ष कृष्णमुरारी मोघे आदि ने उन्हें पुष्पांजली अर्पित की। 

विभिन्न धर्मों के प्रतिनिधि पहुंचे
यहां उनके अंतिम दर्शन के लिए कंप्यूटर महाराज के अलावा अन्य कई संत और विभिन्न धर्मों के प्रतिनिधि और भय्यू महाराज के शिष्य देश विदेश से उनके अंतिम दर्शक के लिए पहुंचे।। भय्यू महाराज के अंतिम संस्कार के दौरान श्रद्धालुओं द्वारा उनकी जयजयकार के नारे भी लगाए गये।  अचानक की दुनिया  को अलविदा कह चुके भय्यूजी महाराज अब कभी जीवंत रूप में सामने नही होंगे लेकिन उनसे जुड़े हर शख्स के जेहन में वे हमेशा बने रहेंगे। 


सुसाइड नोट की जांच
अचानक हुए इस हादसे में अब पुलिस की तफ्तीश शुरू होगी, ताकि एक संत की मौत की असली वजह सामने आ सके।  आज भय्यूजी महाराज का वह सुसाइड नोट भी सामने आया जिसमें उन्होंने विदित और आर्थिक जिम्मेदारी अपने सेवादार को दी है। पुलिस अभी सुसाइड नोट की सत्यता की जांच कर रही है इसके अलावा पूरी घटना में उनके परिवार के सदस्यों की संलिप्तता भी देखी जा रही है।  भय्यू जी महाराज की मौत की वजह  पारिवारिक कलह है।

पढ़ें-पिता का शव देख फूट-फूटकर रोयी बेटी, पत्नी भी बेसुध, मां-बेटी के विवाद ने ली भय्यूजी की जान?

सरकार की ओर से कोई नही
 राष्ट्र संत भय्यू महाराज के अंतिम संस्कार के दौरान महाराज सरकार के मंत्री समेत कई जनप्रतिनिधि पहुंचे थे लेकिन मध्यप्रदेश सरकार की ओर से कोई भी प्रतिनिधि इस दौरान नहीं पहुंचा मध्यप्रदेश में राज्यमंत्री का दर्जा पाने वाले राष्ट्रीय संत भय्यू  महाराज का राजकीय सम्मान भी सरकार की ओर से नहीं किया गया। हालांकि अंतिम संस्कार के पूर्व जिला प्रशासन की ओर से कलेक्टर समेत अन्य अधिकारियों ने उनके आश्रम पर पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की थी।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.