खबरे BIG REPORT: अस्पताल की चौथी मंजिल से कूदा युवक, इलाज के दौरान तोड़ा दम, पढें खबर NEWS: समाजसेवी जणवा ने की कंबले वितरित, गरीबों व असहाय की सेवा ही सबसे बड़ा पुण्य, जणवा, पढें कैलाशचंद शर्मा की खबर OMG ! अंतिम संस्‍कार में गए थे परिजन और समाजजन, शमशान में हुई यें घटना, जान बचाकर भागे एक के बाद एक, पढें खबर OMG ! मां-बेटी का गला घोंट उतारा मौत के घाट, फिर जंगल में पेट्रोल डालकर जलाया, सजी-संवरी थी महिला, पढें खबर TOP NEWS: मिलावटखोर सावधान, शुद्ध के लिए युद्ध में सड़क पर उतरे मंत्री और हज़ारों योद्धा, पढें खबर BIG REPORT: सिंहस्थ घोटाला में सांसद डामोर के बाद अब अगला नंबर किसका, दर्ज होंगी 100 FIR, पढें खबर BIG BREAKING: बघाना में अज्ञात कारणों के चलतें युवतीं ने फांसी लगाकर की आत्‍महत्‍या, पुलिस मौके पर, पढें महेंद्र अहीर की खबर SHOK KHABAR: नहीं रहीं तारादेवी गोयल, परिवार में शोक की लहर, शवयात्रा आज शाम 4 बजें, पढें खबर BIG NEWS: केन्द्र की भाजपा सरकार के विरूद्ध भारत बचाओं रैली का आयोजन, नीमच जिले के कांग्रेस जनों ने दिल्ली में निभाई सहभागिता, पढें खबर NEWS: जावद नगर बनेगा खाटू धाम, बाबा श्‍याम पहुंचेंगे नगर में, आंलौकित श्रृंगार के साथ भव्‍य भजन संध्‍या का आयोजन, पढें संदीप बाफना की खबर OMG ! युवक कर रहें थे इस बेशकीमती लकडी की तस्‍करी, वन विभाग ने की कार्रवाही, पिकअप वाहन और लकडी जब्‍त, 3 आरोपियों को किया गिरफ्तार, पढें संतोष गुर्जर की खबर BIG NEWS: नेशनल लोक अदालत का आयोजन सम्‍पन्‍न, इन्‍हें मिली 5 साल पुरानें प्रकरण से मुक्ति, पढें बद्रीलाल गुर्जर की खबर WOW: अस्‍पताल ले जातें समय महिला को रास्‍तें में हुई प्रसव पीडा, एंबुलेंस स्‍टॉफ ने कराया सुरक्षित प्रसव, जच्‍चा-बच्‍चा दोनों सुरक्षित, पढें खबर

BIG NEWS: 6 माह में मुख्‍यमंत्री कमलनाथ ने बदलें 3 कलेक्‍टर, लेकिन मेरे आवेदन का क्‍या हुआ, पढें खबर और जानें क्‍या है मामला

Image not avalible

BIG NEWS: 6 माह में मुख्‍यमंत्री कमलनाथ ने बदलें 3 कलेक्‍टर, लेकिन मेरे आवेदन का क्‍या हुआ, पढें खबर और जानें क्‍या है मामला

मंदसौर :-

मंदसौर.होकम, मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ६ महीने में यहां ३ कलेक्टर बदल दया। पर म्हारी समस्या और म्हारों आवेदन वा को वाज है। आप कई भी कर ने म्हारी समस्या को समाधान कर दो। आप जो जिला का मालिक हो। आज चाहो तो कई भी करी सको। म्हारे लड़को नी है। लड़कियां है। बुढ़ापा में कई मरा। तो रोजगार योजना में लोन के लिए आवेदन दियो थो। उद्योग विभाग ती म्हारों आवेदन आईसीआईसी में मेलियों थो। वां ती आज तक लोन नी व्यो। सेंट्रल बैंक मैं ग्यो थो तो वी कई रया था, एक लेटर कलेक्टर साहब लिख देगा तो काम वई जागा। मारे गांव में आईसीआईसी बैंक लोन नी दी।

आप कई करो साहब। हर दाण या आवा में २००-२०० रुपया किरायों वगाड़ो पड़े। और वई कई नी रो। कई मजाक चाली रो कई या। यह बात शामगढ़ क्षेत्र के कुरावन से आए भंवरशर्मा ने कलेक्टर मनोज पुष्प से जनसुनवाई के दौरान कही। आवेदन देने के बाद उनका लोन नहीं हो रहा क्योंकि कुरावन गांव में आईसीआईसी बैंक फायनेंस नहीं करती तो एरिया बदलने की प्रक्रिया यहां करना है। इसमें उनका मामला उलझा हुआ है। कलेक्टर के आने से पहले बुर्जूग ने आवेदन जिला पंचायत सीईओ, एडीएम व उद्योग विभाग सहित बैंक के अधिकारियों को भी बताया था। उन्होंने इसकी प्रक्रिया लंबी बताई तो बुर्जुग ने बाहर उनसे कहा कि बंद कर दो यो मजाक जद या काम नी वे तो। गरीबा ने का परेशान करी रा हो। 

पूरे समय मोबाईल और व्हाट्सअप में व्यस्त रहे अधिकारी-

सुबह ११ बजे कलेक्टर के आने से पहले एडीएम बीएल कोचले और जिला पंचायत सीईओ क्षितिज सिंघल ने जनसुनवाई शुरु की। यहां एक-एक आवेदन आ रहे थे। रमेशचंद्र गुप्ता ने आवेदन देकर शहर के मुख्य मार्ग पर एक-एक फीट के हो गए गड्ढों और सुधार के नाम पर इममें भरी जा रही मिट्टी की शिकायत कर समाधान की मांग की। आवेदक अपनी फरियाद अधिकारियों को सुना रहे थे। वहीं पहली, दूसरी और तीसरी पंक्ति में बैठे अधिकारी व कर्मचारी पूरे समय अपने मोबाईल और व्हाट्सअप में ही व्यस्त थे। कई अधिकारी ऐसे थे कि पूरी जनसुनवाई में उनका नाम ही नहीं आया तो वह अपने व्हाट्सअप पर ही व्यस्त रहे। नपा के एई जीएल गुप्ता से लेकर, आरटीटो के बाबू के साथ उद्योग विभाग के अलावा अनेक विभागों के अधिकारी यहां अपने मोबाईल में व्यस्त रहे और कलेक्टर भले ही गंभीरता से समस्या लोगों की सुन रहे हो, लेकिन इन अफसरों को इस जनसुनवाई से कोई सरोकार ही नहीं था।

10 आवेदन दिव्यांगों के आए-

दिव्यांगों के लिए अलग से प्रथम तल पर जनसुनवाई के दौरान पहली बार व्यवस्था की गई। पिछले मंगलवार को जनसुनवाई के दौरान आए दिव्यांगों की परेशानी को ७ अगस्त के अंक में पत्रिका ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था। इसके बाद इस मंगलवार को दिव्यांगों के लिए कलेक्टर ने विशेष सुविधाएं यहां कराई। इसमें डिप्टी कलेक्ट संदीप शिवा, सामाजिक न्याय विभाग के आरके जोशी, एमएमएचओ कार्यालय के अलावा फिजियोथेरेपिस्ट लोकेंद्र चौधरी, मुकबधिर विशेषज्ञ सागर पटेल के अलावा अस्तिबाधित के विशेषज्ञ और साइकोलोजिस्ट को यहां बैठाया गया। इस दौरान १० दिव्यांगों ने आवेदन दिए। इन्हें प्रक्रिया पूरी कर मौके पर ही उपकरण प्रदान किए गए। मल्हारगढ़ तहसील के पेहड़ा गांव गोपाल सेन जो की पैरों से दिव्यांग है और गोपालपुरा के अमरसिंह को ट्रायसिकल दी गई। वहीं अफजल मंजूरी को दृष्टिबाधित है उसे चलने के लिए स्टीक दी गई। वहीं एक अन्य दिव्यांग को व्हीलचेयर भी दी गई। इस दौरान दिव्यांगों के लिए अलग से सुविधाजनक सुनवाई की प्रथम तल पर व्यवस्था के साथ उन्हें उपकरण दिए गए तो उन्हें चलने में असुविधा न हो और वह हॉल तक आसानी से पहुंचे इसलिए ट्रायसिकल भी रखी गई।

92 आवेदन आए-

जनसुनवाई के दौरान कुल ९२ आवेदन आए। शुरु में एडीएम बीएल कोचले और जिला पंचायत सीईओ क्षितिज सिंघल ने जनसुनवाई ली। इसके बाद कलेक्टर मनोज पुष्प पहुंचे तो उन्होंने सुनवाई शुरु की। जिलेभर से यहां पहुंचे आवेदको ने आवास से लेकर पेंशन के अलावा रोजगार योजनाओं के लोन के साथ ही सामाजिक न्याय, पंचायत और बैंक केअलावा लोनिवि व राजस्व से जुड़ी समस्याओं को लेकर आवेदन दिए। कलेक्टर ने भी कुछ का मौके पर ही निराकरण कराया और कुछ वहां बैठे विभिन्न विभागों के अधिकारिेंयों को निराकरण के लिए दिए। 


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.