BREAKING NEWS
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     GOLD & SILVER RATE : यहां क्लिक करेगें तो जानेंगे प्रदेश.. <<     HOROSCOPE TODAY : मेष और सिंह राशि वालों का रुझान.. <<     BIG NEWS : नीमच-मंदसौर संसदीय क्षेत्र में लोकसभा.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : राज्य स्तरीय खेलवृत्ति के लिए आवेदन.. <<     REPORT : जिले में कलेक्टर के निर्देश पर आबकारी.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : देह व्यापार का भांडाफोड़, जब खाकी ने दी.. <<     BIG REPORT : कलेक्टर दिनेश जैन व एसपी अंकित जायसवाल.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : नीमच की कृषि उपज मंडी और हिमाचल प्रदेश की.. <<     KHABAR : कृषि उत्पादन आयुक्त मई माह की इस तारीख को.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     SHOK SAMACHAR : नहीं रही हुकम बाई न्याती, परिवार में.. <<     KHABAR : जिला जेल स्वास्थ्य शिविर का आयोजन,.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     NMH MANDI: एक क्लिक में देखें कृषि उपज मंडी नीमच के.. <<     NMH MANDI : एक क्लिक में पढ़े कृषि उपज मंडी नीमच के.. <<     VIDEO NEWS: लोकसभा चुनाव 2024: शाजापुर जिले में इतने.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
June 17, 2023, 11:57 am
KHABAR : ख़रीफ़ सीजन के लिए खाद का पर्याप्त अग्रिम भंडारण हो, जिले की 836 उचित मूल्य दुकानों पर अन्न उत्सव का हुआ आयोजन, पढ़े खबर 

Share On:-

धार। ख़रीफ़ सीजन के लिए खाद का पर्याप्त अग्रिम भंडारण हो किसी भी सूरत में किसानों को दिक़्क़त ना हो। कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने ये निर्देश आज खाद्य और सहकारिता विभाग के कार्यों की समीक्षा के दौरान दिये। कलेक्टर ने कहा कि आवश्यकतानुसार खाद भंडारण के लिए नवीन केंद्र खोले जाएँ, किसानों को खाद के लिए लंबी दूरी तय ना करना पड़े। उचित मूल्य की दुकानों के लिए बनाई गई निगरानी समितियों को ऐक्टिव करे। उनके निरीक्षण के लिए प्रपत्र तैयार करें। जिसमें निरीक्षण के बिंदु हों। समिति सदस्य हाँ ना टिक कर सकें। इसके अलावा समिति का उपयोग सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों की जाँच प्रतिवेदन तैयार करने में किया जा सकता है। 
कलेक्टर मिश्रा द्वारा धार ज़िले को अन्न उत्सव में प्रदेश में अव्वल स्थान हासिल करने पर प्रसन्नता व्यक्त की।जिला आपूर्ति अधिकारी ने बताया कि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम, 2013 के तहत लक्षित सार्वजनिक वितरण प्रणाली के अंतर्गत प्रतिमाह अन्न उत्सव का आयोजन किया जा रहा है। जिसके तहत माह जून में  12, 13 एवं 14 जून  को जिले की 836 उचित मूल्य दुकानों पर अन्न उत्सव का आयोजन किया गया। इस  दौरान जिले में पात्र कुल 375181 परिवारों में से 106824 परिवारों को खाद्यान्न का वितरण किया गया। अन्न उत्सव के दौरान खाद्यान्न वितरण में परिवारों के दृष्टिकोण से जिला 106824 परिवारों के साथ प्रदेश में प्रथम एवं प्रतिशत में 28.47ः के साथ प्रदेश में द्वितीय स्थान पर रहा है। 
ज्ञात हो कि जिले में अन्न उत्सव के दौरान अधिक से अधिक हितग्राहियों को राशन का वितरण स्थानीय जनप्रतिनिधियों तथा उचित मूल्य दुकानों पर नियुक्त नोडल अधिकारियों की उपस्थिति में हर्षाेल्लास के साथ मनाया जाता है। जिसमें प्रदेश स्तर से नियुक्त नोडल अधिकारी के द्वारा भी जिले के किसी भी विकासखण्ड की कुछ उचित मूल्य दुकानों का निरीक्षण कर वितरण की समीक्षा की जाती हैं। उन्होंने बताया कि शेष रहे हितग्राहियों से अनुरोध किया गया है कि 30 जून तक अपना राशन प्राप्त करें।बैठक में बताया गया कि धार ज़िले में 17426 किसानो से गेहूँ का उपार्जन किया गया। उपार्जित मात्रा 199421 मेट्रिक टन है। इस पर 423 करोड़ रुपए का भुगतान समय में कर दिया गया है।
--
वॉइस ऑफ़ एमपी की मुहीम- बेज़ुबान पक्षियों के लिए दान करें सकोरे या फिर अपने मकान की छत पर रखे सकोरे, भीषण गर्मी में सुने इनकी फ़रियाद।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE