REPORT : एमपी में 24 घंटे में तीन किसानों ने की खुदकुशी, पढ़िए क्या है पूरा मामला

Image not avalible

REPORT : एमपी में 24 घंटे में तीन किसानों ने की खुदकुशी, पढ़िए क्या है पूरा मामला

भोपाल :-

मध्यप्रदेश में 24 घंटे के भीतर तीन किसानों खुदकुशी कर ली. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के गृह जिले सीहोर के बाद अब राजधानी से सटे होशंगाबाद और विदिशा जिले में किसानों ने फांसी लगाकर जान दे दी.
 

होशंगाबाद जिले की सिवनी मालवा तहसील के ग्राम ग्राम भैरोपुर में किसान माखनलाल लौवंशी ने कर्ज और जमीन बिकने से परेशान होकर खेत में आम के पेड़ से लटककर फांसी लगा ली.

परिजनों से प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतक माखनलाल लौवंशी (65 वर्ष) तड़के चार बजे घर से घूमने का बोल कर निकले थे. सुबह 6 बजे ग्रामीणों से सूचना मिली कि उनका शव फांसी पर लटका हुआ है जिसके बाद परिजन और ग्रामीण मौके पर पहुंचे.

मृतक किसान ने कुछ दिन पूर्व ही 2.50 एकड़ खेत बेचकर बैंक और साहूकारों से लिया कर्ज चुकाया था. मृतक किसान ने अपनी जमीन भाई के बेटे को 9 लाख रुपये में बेची थी.मृतक किसान पर करीब 6 लाख का कर्ज था लेकिन जमीन बिकने से वह पूरी तरह टूट गए थे.

मृतक के बेटे राकेश ने बताया कि पिता पर जिला सहकारिता बैंक का 2 लाख केसीसी का 2.50 लाख और क्षेत्रीय बैंक का 90 हजार का कर्ज था. पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.वहीं विदिशा जिले के शमशाबाद तहसील के जीरापुर गांव में सीमांकन के मामले जहर खाने वाले किसान हरिसिंह की इलाज के दौरान भोपाल के एक अस्पताल में मौत हो गई.
 

हरसिंह ने कथित तौर पर पटवारी के गलत सीमांकन करने से आहत होकर जहर खा लिया था. किसान को एक दिन पहले गंभीर हालत में भोपाल रेफर किया गया था. जहां मंगलवार सुबह उसने दम तोड़ दिया.


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright VOICEOFMP 2017. Design and Developed By Pioneer Technoplayers Pvt Ltd.