खबरे AUTOMOBILE: रॉयल एनफील्ड खरीदने का सपना होगा पूरा, कीमत होगी आधे से भी कम GADGETS: Realme Winter Sale का कल आखिरी दिन, Realme 5s ओपन सेल में उपलब्ध RELASHANSHIP: रिश्तों में बदल रहे हैं कमिटमेंट के मायने… HEALTH: हाई हील पहनने से पहले जान लें ये जरूरी 6 टिप्स, आएंगे बहुत काम TODAY HISTORY: 12 दिसंबर का इतिहास, जानें इस दिन की अहम घटनाओं को TOTKE: संतान सुख की कामना के लिये भगवान विष्णु को चढ़ाएं गेहूं, जानें अनाज के ये गुप्‍त उपाय JYOTISH: 12 दिसंबर का राशिफल, वृषभ राशि के कारोबारियों को होगा बंपर धन लाभ NEWS DIGEST: 12 दिसंबर को शहर में होने वाले राजनीति आयोजन एक क्लिक पर जाने Big Breaking: नीमच में 8 वर्षीय बेटी के साथ पिछले 02 वर्ष से आरोपी सगा पिता कर रहा था दुष्कर्म, चाइल्ड लाइन को हुई थी शिकायत, पुलिस ने आरोपी को किया, पढें दीपक खताबिया की खबर OMG ! वार्ड क्रमांक- 23 के रहवासी पहुंचे मुख्‍य मार्ग पर, बांधा रस्‍सा, किया चक्‍काजाम, प्रशासनिक अधिकारियों को बताई ये बडी परेशानी, पढें खबर BIG NEWS: ससुर ने इस कारण बहू को उतार दिया था मौत के घाट, अब न्‍यायालय ने सुनाई आजीवन कारावास की सजा, पढें खबर OMG ! कार पार्क कर बिंदौली में नाच रहा था युवक, अचानक फूटें कार के कांच, फिर हो गया किमती सामान गायब, पुलिस जांच में जुटी, पढें खबर BIG NEWS: चेक अनादरण के मामले में आरोपी को न्‍यायालय ने सुनाई सजा, जुर्माना भी, पढें खबर BIG REPORT: माफियाराज को खत्‍म करने के लिए कांग्रेस सरकार ने उठाया बड़ा कदम, MCOCA की तर्ज पर लाएगी कानून, पढें खबर

GOVT JOB: मप्र में 60 हजार संविदा शिक्षक सहित कुल 89 हजार नौकरियां, पढें खबर

Image not avalible

GOVT JOB: मप्र में 60 हजार संविदा शिक्षक सहित कुल 89 हजार नौकरियां, पढें खबर

नीमच :-

भोपाल। बड़ी खबर आ रही है। चुनावी साल 2018 में कुल 89 हजार पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया पूरी की जाएगी। इसमें से 60 हजार पद शिक्षा विभाग में संविदा शाला शिक्षक के लिए होंगे। बता दें कि 2011 से अब तक संविदा शिक्षक भर्ती नहीं हुई है। करीब 20 लाख उम्मीदवार इस परीक्षा का इंतजार कर रहे हैं। बताया गया है कि करीब आधा दर्जन से अधिक विभागों में नियुक्तियां की जाएंगी। 

मप्र शासन के सहायक सूचना अधिकारी महेश दुबे द्वारा साझा की गई जानकारी के अनुसार राजस्व विभाग में 9500 पटवारियों, 400 नायब तहसीलदार और 100 अन्य पद सहित कुल 10 हजार पदों पर भर्ती की जायेगी। स्कूल शिक्षा विभाग में 60 हजार शिक्षकों के रिक्त पदों पर भर्ती की जायेगी। स्वास्थ्य विभाग में 3500 पदों पर भर्ती होना है। इनमें 1300 चिकित्सक, 700 पैरामेडिकल स्टॉफ, 1053 स्टॉफ नर्स और शहरी क्षेत्र में 500 एएनएम की भर्ती होगी।

पुलिस में 8000 पदों पर भर्ती के अलावा होमगार्ड में रिक्त 4000 पदों पर भर्ती होगी। महिला-बाल विकास विभाग में 3300 आँगनवाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका और 700 पर्यवेक्षक सहित कुल 4 हजार पदों पर भर्ती होगी। 


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.