खबरे APRADH: जिलाबदर के आदेश का उल्लंघन करने वाले आरोपी श्‍यामसिंह को 01 वर्ष का कारावास व जुर्माना, पढें खबर POLITICS: अब आपको भी कांग्रेस देगी पक्का मकान, गिरदौडा में बुजुर्गों का आशीर्वाद मिला तो युवाओ का साथ, पढें खबर SHOK KHABAR: नही रही श्रीमति प्रेमबाई मेघवाल, परिवार में शोक की लहर, शवयात्रा आज NEWS: कुछ देर में भादवामाता आने वाले है भाजपा के स्‍टार प्रचारक केंद्रीय मंत्री, बापू ने लिया जायजा, पढें खबर NEWS: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्रियों के नाम एवं पार्टी, पूरी लिस्ट, पढें खबर NEWS: विधानसभा चुनाव, वीआईपी भ्रमण को लेकर होटल, लॉज, ढाबों एवं धर्मशालाओं की चैंकिंग, पढें खबर OMG ! करोड़ों के हवाला कारोबार में अब कूरियर कंपनी का नाम, इसके ज़रिए जा रहा था पैसा, पढें खबर BUSINESS: यहा क्लिक करेगें तो जानेगें नीमच सर्राफा भाव COMMODITY MARKET: कमोडिटी बाजार में आज कहां लगाएं दांव GADGETS: रिलायंस जियो ने सभी कंपनियों को चटाई धूल, कॉल ड्रॉप टेस्‍ट में सभी कंपनियां हुईं फेल AUTOMOBILE: महिंद्रा ने बढ़ाई मराजो की कीमत, जनवरी से हो जाएगी 40,000 रुपए महंगी

GADGETS: एक साथ 32 लोग कर सकेंगे वीडियो कॉल, ये हैं Apple के 13 बड़े ऐलान

Image not avalible

GADGETS: एक साथ 32 लोग कर सकेंगे वीडियो कॉल, ये हैं Apple के 13 बड़े ऐलान

डेस्‍क :-

एप्पल की सलाना वर्ल्ड वाइड डेवलपर कॉन्फ्रेंस (WWDC) 4 जून से कैलिफ़ोर्निया के सैन होज़े कनवेंशन सेंटर में शुरू हो गई है. कॉन्फ्रेंस में एप्पल ने कई बड़े ऐलान किए, जिसमें iOS 12 का रिलीज़ भी शामिल है

एप्पल की सलाना वर्ल्ड वाइड डेवलपर कॉन्फ्रेंस (WWDC) 4 जून से कैलिफ़ोर्निया के सैन होज़े कनवेंशन सेंटर में शुरू हो गई है. कॉन्फ्रेंस में एप्पल ने कई बड़े ऐलान किए, जिसमें iOS 12 का रिलीज़ भी शामिल है. टिम कुक ने कहा, एप्पल के पास दुनियाभर में दो करोड़ डेवलपर्स हैं और WWDC 2018 पूरी तरह से सॉफ्टवेयर्स के लिए होगा.

कॉन्फ्रेंस में बताया गया कि नए iOS 12 में पहले से बेहतर AR एक्सपीरिएंस करने का मौका मिलेगा, साथ ही इसमें Memoji, ‘Measure App’, मल्टी यूज़र AR एक्सपीरिएंस, सिरी के साथ-साथ कई अपडेट होंगे. इसके अलावा कंपनी ने बताया कि iOS 12 में FaceTime के ज़रिये ग्रुप वीडियो कॉल किया जा सकेगा, जिसमें एक साथ 32 एप्पल यूज़र्स लोग मौजूद हो सकेंगे. आगे की स्लाइड में जानें क्या होंगे बड़े बदलाव...

imessage: कंपनी ने Animoji को टंग डिटेक्शन फीचर के साथ पेश किया है. इसी के साथ नए Animoji भी ऐड किए गए हैं. कंपनी ने Animoji को आगे बढ़ाते हुए Memoji को पेश किया है, जिसके ज़रिये यूज़र्स अपनी शक्ल के Memoji बना पाएंगे.

Group Facetime: अब फेसटाइम के ज़रिये एक साथ 32 यूजर्स एक साथ वीडियो कॉल कर पाएंगे. फेस टाइम को imessage से जोड़ा गया है, जिसके तहत यूज़र्स कभी भी वीडियो छोड़ कर जा सकते हैं और ऐड हो सकते हैं. जब भी कोई यूजर बोलेगा उसकी स्क्रीन का साइज अपने आप बड़ा हो जाएगा. इसी के साथ अगर आप किसी यूजर से बात करना चाहते हैं तो उसकी स्क्रीन पर डबल टैप कर के उसकी स्क्रीन को बड़ा कर सकते हैं. फेस टाइम कैमरा से फेस टाइम करते हुए Animoji ऐड कर सकते हैं.

Augmented Reality: कंपनी 3D कंपनियों के साथ मिलकर काम कर रही हैं. कंपनी ने Adobe के USDC सपोर्ट का ऐलान किया है. इसी के साथ कंपनी ने AR एक्सपीरिएंस को बेहतर बनाने के लिए क्रिएटिव क्लाउड पेश किया, जिसमें AR एडिटिंग संभव हो पाएगी. USDC की मदद से किसी भी आर्टिकल की फोटो का रियर एक्सपीरिएंल लिया जा सकेगा. इसी के साथ किसी भी पिक्चर को रियल वर्ल्ड में देख पाएंगे.

Measure ऐप: इस ऐप की मदद से रियल वर्ल्ड में किसी फोटो से लेकर टेबल सभी का माप लिया जा सकेगा.

AR किट 2: मल्टीयूजर ऑगमेंटेड रियलिटी का एक्सपीरिएंस देगा. इसके लिए LEGO ने एप्पल के साथ की पार्टनरशिप की. LEGO AR एक्सपीरिएंस के लिए ऐप स्टोर पर उपलब्ध होगा

Photos: नए अपडेट में फोटोज में सर्च करना आसान होगा. फोटोज में सर्च ऑप्शन पर कंपनी ने खास काम किया है. इसके अलावा Photos में ‘For you’ टैब जोड़ा गया है. कंपनी फोटो शेयरिंग को आसान बनाने के लिए suggestion पर भी काम कर रही है.

Siri: एप्पल असिस्टेंट सीरी में शॉर्टकट फीचर जोड़ा गया है. कंपनी ने शॉर्टकट ऐप की भी घोषणा की. इसकी मदद से यूजर्स खुद के शॉर्टकट्स ऐड कर सकते हैं. और सीरी को कमांड दे सकते हैं. बता दें कि ये बिलकुल वैसे ही काम करेगा जैस अभी अमेज़न और गूगल का डिजिटल असिस्टेंट काम करता है.

Apps: एप्पल न्यूज़ ऐप पर भी काम कर रही है. कंपनी ने न्यूज़ ऐप में नेविगेशन और ब्राउजिंग के लिए विजेट ऐड किए हैं. एप्पल न्यूज अब स्टॉक्स में भी उपलब्ध होगा. iOS 12 के साथ स्टॉक्स iPad पर उपलब्ध कराया जाएगा.

Voice memo: कंपनी ने आईपैड पर वॉयस मेमो पहली बार उपलब्ध कराया है. आईओएस 12 में iBooks का नाम बदलकर Apple Books रख दिया है. कंपनी ने इसमें कई नए फीचर्स और नया डिजाइन ऐड किए हैं.

कार प्ले: iOS 12 अपडेट में कार प्ले थर्ड पार्टी नेविगेशन एप्स को सपोर्ट करेगा.

Do not Disturb: इस मोड का इस्तेमाल करते समय यूजर को नोटिफिकेशन नहीं दिखेगी.

Notifications: कंपनी ने लॉक स्क्रीन से ही नोटिफिकेशन्स को ट्यून करने का ऑप्शन दिया है. नए iOS 12 में ग्रुप नोटिफिकेशन सपोर्ट पेश किया गया है.

Screen Time: नए अपडेट में आपको जानकारी मिलेगी कि हर हफ्ते आपने किस तरह और कहां फोन का इस्तेमाल किया और कितना समय कहां लगाया है. किस एप की नोटिफिकेशन्स यूजर्स को ज्यादा आ रही हैं और यूजर किस समय फोन का इस्तेमाल ज़्यादा कर रहा है. ऐप को इस्तेमाल करने की समय सीमा भी लगा पाएंगे. पेरेंट्स को बच्चों की एक्टिविटी की रिपोर्ट मिलेगी. पेरेंट्स बच्चों के फोन इस्तेमाल करने के तरीके को भी अपने तरीके से सेट और मैनेज कर पाएंगे.


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.