खबरे BIG NEWS: प्रकरणों का निराकरण शीघ्रता से करानें हेतु कोर्ट मोहर्रिरों के प्रशिक्षण का आयोजन, पढें खबर BIG REPORT: नहीं रुक रही हैवानियत... फिर नाबालिग से बलात्कार, पुलिस ने किया प्रकरण दर्ज, जांच शुरू, पढें खबर BIG BREAKING: जीतू सोनी मामले में बड़े पुलिस अधिकारी पर गिरी गाज, इंदौर एडीजी वरुण कपूर हटाए गए, पढें खबर BIG NEWS: ट्रक से लहसुन चोरी करनें के बाद ट्रक को आग के हवालें करनें का मामला, पुलिस ने 1 आरोपी को किया गिरफ्तार, किया न्‍यायालय में पेश, मिला 5 दिन का पुलिस रिमांड, पढें जेपी तेलकार की खबर TOP NEWS: प्रदेश अध्यक्ष के फोन के बाद साध्वी प्रज्ञा ने खत्म किया MLA के खिलाफ धरना, बोलीं, लेकिन लड़ाई जारी रहेगी, पढें खबर OMG ! पत्नी को साथ लेकर सरपंच पति ने साली से रचाई दूसरी शादी, पढें खबर NEWS: ग्राम गुंजालिया में स्वच्छता सर्वेक्षण कार्यशाला संपन्न, लोगो को दी होम कम्पोस्टिंग की जानकारी, पढें संतोष गुर्जर की खबर BIG REPORT: अज्ञात कारणों के चलतें महिला नें फांसी लगाकर की आत्‍महत्‍या, पुलिस जांच में जुटी, पढें खबर BIG NEWS: तेज रफ्तार कार ने बाइक सवार को मारी टक्‍कर, मौके पर ही दर्दनाक मौत, पढें जेपी तेलकार की खबर WOW: दादा-दादी की लाडली और शहर की बेटी का गुजरात में बजा डंका, अंडर-19 में जगह बनाकर मेडल और ट्रॉफी पर किया कब्‍जा, देश में किया तीसरा स्‍थान प्राप्‍त, परिवार के साथ किया जिलें का नाम रोशन, पढें डेस्‍क इंजार्ज अभिषेक शर्मा की खबर BIG NEWS: रेलवे फाटक पर ओवरब्रिज के लिए टेण्डर व अनुबंध प्रक्रिया पूरी, अगलें माह से कार्य शुरु होने की संभावना, पढें जेपी तेलकार की खबर NEWS: गोस्‍वामी समाजजनों द्वारा नगर में 11 दिसंबर को धुमधाम से मनाई जाएगी भगवान दत्‍तात्रेय की जयंती, पढें संदीप बाफना की खबर VIDEO NEWS : एमबीबीएस डॉक्‍टर भी जहां कराते है जानलेवा कैंसर का ईलाज, जडी बूटीयों से चंगाई का दावा, जानिये मुफ्त मेँ कौन सफाया करने का दावा कर रहा है कैंसर का, देखिये जर्नलिस्ट मुस्तफा हुसैन के साथ मुश्‍ताक अली की ये स्पेशल रिपोर्ट  

RELATIONSHIP: जानिए शादी के बाद भी महिलाएं क्यों देती है पति को धोखा?

Image not avalible

RELATIONSHIP: जानिए शादी के बाद भी महिलाएं क्यों देती है पति को धोखा?

डेस्‍क :-

स्कूल और कॉलेज लाइफ में व्यक्ति प्यार में धोखा खाता है मगर वर्तमान शादी के बाद धोखा देना आम बात हो गई है। यदि आपको ऐसा लगता है कि शादी के बाद आपकी वाइफ आपके हसबैंड का किसी और से अफेयर नहीं हो सकता है तो ये आपकी बहुत बड़ी भूल होगी। शादी के बाद धोखा देने में पति को दोषी माना जाता है, लेकिन बदलते समय के साथ महिलाएं भी धोखा करने लगी है। यदि किसी शादीशुदा महिला को शादी के बाद भी शारीरिक रूप से संतुष्ठि नहीं मिल पा रहीं है तो वह निश्चित रूप से किसी और पास चली जायेगी। यदि हम वर्तमान में देखें तो ऐसी खबरें आती रहती हैं कि प्रेमी के साथ मिलकर की पति की हत्या या पुरानी दोस्ती के चलते पति को रास्ते से हटाया आदि-आदि। परन्तु कोई भी व्यक्ति किसी को धोखा जान-बुझकर नहीं देना चाहता है हर महिला या मर्द चाहता है कि वह अपने पति या पत्नी को खुश रखें। आइये दोस्तों आज हम आपको बताते हैं जिसकी वजह से एक शादीशुदा महिला अपने पति को धोखा क्यों देती है

पहले प्यार को नहीं भूल पाना

अक्सर शादी से पहले किसी अन्य पुरूष के साथ अफेयर होने की वजह से महिलाएं शादी के बाद पुरूषों को धोखा देने लगती हैं। यह बात हम सभी जानते है कि पहले प्यार को भूल पाना बहुत मुश्किल होता है, इसी कारण शादीशुदा महिला धोखा देने पर मजबूर हो जाती है।

शारीरिक संतुष्ठि नहीं मिल पाना

अगर कोई भी महिला या मर्द शादी के बाद अपनी प्राइवेट लाइफ से संतुष्ट नहीं हो पा रहे होते हैं तो ऐसे में उनके किसी और के साथ अफेयर होने की संभावना ज्यादा बढ़ जाती हैं। शारीरिक संतुष्ठि की भूख जब यहाँ पूरी नहीं हो पाती है। उनकी यह असंतुष्टि महिलाओं को धोखा देने और किसी ओर पुरूष के पास जाने पर मजबूर करती है और वह जल्द ही दूसरे पुरूषों के करीब आने लगती है।

घरेलू हिंसा

शादी एक पवित्र रिश्ता माना जाता है शादी के बाद एक नए जीवन की शुरूआत होती है जहाँ लोग नया घर बसाते हैं परन्तु यदि शादी के बाद घर में रोज ही झगड़े हो रहे होते हैं और हिंसा होती हैं तो ऐसे में बड़ी आसानी से कोई और मर्द जीवन में आ जाता है। विशेषतौर पर घरेलू हिंसा का सबसें ज्यादा प्रभाव महिलाओं पर पड़ता है। ऐसे में महिला का परिवार से विश्वास उठ जाता है और वह किसी और पार्टनर की तलाश मे रहती है जो उसकी परेशानीयों को समझ सके।

एक-दूसरे के उपर यकीन ना करना

अक्सर कुछ महिलाएं शादी के बाद अपने पति को इसलिए धोखा देती है क्योंकि उनके पति को उन पर यकीन नहीं होता है। और वह बिना किसी वजह के उन पर शक करते रहते हैं। अक्सर महिलाएं चाहती हैं कि वो अपने पति से खूब बातें करें और उनके पति भी अपनी बातें उनसे शेयर करें परन्तु जब आपसी बातचीत की स्थिति खत्म हो जाती है तो रिश्तों में दरार आना और धोखा देने की संभावना अधिक बढ़ जाती है।

आत्मसम्मान की कमी

शारीरिक भूख आत्मसम्मान बूस्टर है जो महिलाओं को ज्यादा सुंदर और अधिक प्यारा बनाता है। पत्नि की तरफ ध्यान नहीं देना और ज्यादातर उनसे शिकायत करते रहना उनके आत्मसम्मान को ठेस पहुंचता है। ऐसे में महिला भी अपने आत्मसम्मान के कारण ऐसा निर्णय लेने पर मजबूर होती है।

पति से बदला लेने के लिए धोखा देना

अक्सर कुछ महिलाएं बदला लेने की कारण अपने पति को धोखा देते है। जब पति ओर पत्नि के बीच अनबन रहती है तो महिलाओं को दिल टूट जाता है और वह उस अपमान का बदला लेने के लिए उनके पति को धोखा देती है और किसी और के बारें में बात करना उनकी तारीफ करना उन्हें वक्त नही देना जैसे कारण की वजह से महिलाएं अपने पति से बदला लेने के लिए भी ऐसा कदम उठाती है।

संभावनाओं के कारण

आजकल विवाहित जीवन संबंध बनने की संभावनाएं अधिक हैं मतलब विवाहित संबंध आसानी से बन जाते हैं। इस वजह से भी महिलाएं अपने पति को धोखा देने लगती हैं यह सोचकर कि उन्हें कुछ पता नहीं चलेगा।

विविधता की कमी

पहले समय महिलाएं शारीरिक संतुष्ठि संबंधी अपने विचारों को व्यक्त नहीं करती थी। परन्तुु वर्तमान में आ रहे बदलाव के कारण भी महिलाएं अपने पुरुष को धोखा देने से नहीं चूकती है, शारीरिक सुख में दिनचर्या और दोहराव से बचने के लिए महिलाओं को धोखा देने पर मजबूर हो जाती है। जब समय सीमा के बाद पति-पत्नी के बीच संभोग से वक्त कुछ नयापन नहीं रह जाता है तो किसी और जगह इस नयेपन को खोजने लगता है और इसी वजह से वह अपने पार्टनर को धोखा देता है।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.