खबरे VIDEO NEWS: खंडवा में लॉकडाउन की उड़ी धज्जियां, बैंक के बाहर लगी लम्बी कतार, देखे राम पंवार नायक की विडियो न्‍यूज VIDEO NEWS: देवास से मनाई गई हनुमान जयंती, सोश्यल डिस्टेसिंग का किया पालन, देखे राजेश पंवार की विडियो न्‍यूज VIDEO: पूरा भारत कोरोना वायरस जैसी महामारी के चलते लॉक डाउन, नीमच में कुम्हार पर अपने रोजी रोटी को लेकर बड़ा संकट, नही ब्रिक रहा है माल, देखे दीपक खताबिया की रिपोर्ट VIDEO NEWS: देवास पुलिस आई एक्शन में, रोड़ पर घुमने वालो को भेजा अस्थाई जेल, देखे राजेश पंवार की विडियो न्‍यूज BIG NEWS: मीटिंग में सभी मंत्रियों ने दी सलाह, 15 मई तक बंद रखें शापिंग मॉल्स, स्कूल और धार्मिक स्थल, अंतिम फैसला लेंगे मोदी, पढें खबर BUSINESS: यहा क्लिक करेगें तो जानेगें नीमच सर्राफा भाव COMMODITY MARKET: सोयाबीन के वायदा भाव में आ सकता है उछाल LOCK DOWN: मानवता की मिसाल, कभी सब्‍जी पुड़ी तो कभी बनातें मैथी के पराठें, रोजाना पहुंचा रहें जरूरतमंदो तक भोजन, आपसी सहयोग से मीटा रहें भूख, पढें महेंद्र अहीर की स्‍पेशल रिपोर्ट BIG NEWS: लॉक डाउन, युवकों ने किया नियमों का उल्‍लंघन, पुलिस ने किया प्रकरण दर्ज, 21 आरोपियों को किया गिरफ्तार, पढें खबर VIDEO: #VOMP #News_Bulletin:देखें दिन भर की 5 बड़ी खबरें हमारें एंकर के साथ LOCK DOWN: एक दिन छोडकर एक दिन खुलेगी आवश्यक वस्तुओं की दुकानें, बुधवार से सुबह 7 से 11 तक का समय निर्धारित, पढें खबर BIG NEWS: कोरोना पोसिटिव क्षेत्र से आने वाले लोगो की सूचना निकटतम थाना क्षेत्र या कोरोना कंट्रोल पर करें प्रदान, पढ़ें खबर BIG NEWS: देशभर में लॉक डाउन, राजस्‍थान पुलिस की बड़ी कार्रवाही, इस शहर में बल्‍क मात्रा में की शराब जब्‍त, पढें खबर VIDEO NEWS: कसरावद में नायब तहसीलदार की बडी कार्रवाही, इस संकट की घंडी में कालाबाजारी, देखे राम पंवार नायक के साथ अबरार पठान की विडियो न्‍यूज

POLITICS: कमलनाथ का शिवराज पर हमला, कहा, इनका मुंह बहुत चलता है, इतनी घोषणाएं कर दीं की घर बैठ गए, पढें खबर

Image not avalible

POLITICS: कमलनाथ का शिवराज पर हमला, कहा, इनका मुंह बहुत चलता है, इतनी घोषणाएं कर दीं की घर बैठ गए, पढें खबर

डेस्‍क :-

धार. मध्यप्रदेश के सीएम कमलनाथ ने धार जिले के डही गांव में 1085 करोड़ की लागत के माइक्रो उद्वहन सिंचाई परियोजना का शिलान्यास किया। इस दौरान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम कमलनाथ ने भाजपा और पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान पर जमकर हमला बोला।

सीएम कमलनाथ ने कहा कि हम आदिवासियों के बारे में सोचते हैं तो भाजपा आरक्षण खत्म करने के बारे में सोचती है। पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि- शिवराज का मुंह बहुत चलता है। पहले ये घोषणा करते थे और अब आलोचना करते हैं।

शिवराज का मुंह बहुत चलता है-

सीएम कमलनाथ ने शिवराज सिंह चौहान पर हमला बोलते हुए कहा- जिस दिन मैंनें मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी उसी दिन कहा था मैं कोई घोषणा नहीं करूंगा। क्योंकि 15 सालों में शिवराज सिंह चौहान ने इतनी घोषणाएं की लोगों का पेट भर गया। 15 सालों में शिवराज सिंह चौहान ने 15 से 16 हजार घोषणाएं कर दी लेकिन इन घोषणाओं का कोई हिसाब नहीं दिया।

शिवराज ने इतनी घोषणा कर दी की घर बैठ गए। शिवराज और मोदी की कलाकारी देखिए। ये आपसे मेरी आलोचना करने आएंगे। शिवराज जी आप मेरी सरकार के 14 महीने की आलोचना करिए पर आप धार आकर अपने 15 साल के कार्यकाल का हिसाब दीजिए।

कमलनाथ ने कहा- शिवराज सिंह चौहान जी का मुंह बहुत चलता है। पहले घोषणाएं करते थे और अब आलोचना करते हैं। इनका केवल मुंह चलता है आंख, कान नहीं चलते हैं। ये ध्यान भटकाने की कलाकारी करते हैं। जब मोदी से रोजगार की बात करो तो ये हमें राष्ट्रवाद का पाठ पढ़ाने लगते हैं। मैं शिवराज और मोदी से पूछता हूं कोई भी एक नाम बताइए जो आपकी पार्टी का हो और स्वतंत्रता संग्राम सेनानी रहा हो।

हमारे सामने कई चुनौतियां थी-

सीएम कमलनाथ ने कहा कि जब हम सत्ता में आए तो हमारे सामने कई चुनौतियां थीं। हमें एक ऐसा प्रदेश मिला था जिसका खजाना खाली था। हमारे सामने सबसे बड़ी चुनौती नौजवानों के लिए रोजगार है। आज के नौजवान का अपना नजारिया है। अगर इस नौजवान का भविष्य अंधकार में रहा तो सोचो कैसा मध्यप्रदेश होगा। हमारे बुजुर्गों के बात अलग थी। आज के नौजवान के हाथों में इंटरनेट है। इस प्रदेश में बीते 15 सालों में जितने उद्योग लगे नहीं बल्कि उससे ज्यादा उद्योग बंद हो गए। हमारे सामने सबसे बड़ी चुनौती नौजवानों के भविष्य को लेकर है।

भाजपा और कांग्रेस की सोच में अंतर-

सीएम कमलनाथ ने कहा- भाजपा और कांग्रेस में जो अंतर है वो है सोच का अंतर। हम आदिवासी भाइयों के बारे में सोचते हैं जबकि भाजपा आदिवासियों को मिलने वाले आरक्षण को समाप्त करने के बारे में सोचती है। इनके दिल में जो बात रहती है वो बात कभी ना कभी बाहर आ ही जाती है।

 


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.