BUSINESS : एयरटेल के बाद अब जियो को टक्कर देने के लिए IDEA ने भी लॉन्च किया फ्री कॉलिंग का प्लान

Image not avalible

BUSINESS : एयरटेल के बाद अब जियो को टक्कर देने के लिए IDEA ने भी लॉन्च किया फ्री कॉलिंग का प्लान

नीमच :-

एयरटेल के बाद अब भारतीय टेलीकॉम कंपनी आईडिया ने भी रिलायंस जियो को कड़ी टक्कर देने के लिए नए प्लान लॉन्च किए हैं. ये पैक्स प्रीपेड हैं और इनकी कीमत 148 रुपये और 348 रुपये है. इसके तहत डेटा के साथ अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी वॉयस कॉलिंग मिलेगी.

शुरुआती पैक 148 रुपये का है जिसमें कस्टमर्स को आईडिया से आईडिया लोकल और एसटीडी कॉल फ्री मिलेगी. इसके अलावा 50MB डेटा भी दिया जाएगा. अगर आपके पास 4G स्मार्टफोन है तो 300MB एक्स्ट्रा डेटा भी मिलेगा.

348 रुपये के रीचार्ज के साथ किसी भी नेटवर्क पर लोकल और एसटीडी वॉयस कॉल अनलिमिटेड फ्री होगा. इसमें भी 50MB डेटा मिलेगा लेकिन आपके पास 4G हैंडसेट है तो आपको 1GB डेटा मिलेगा. दोनों पैक्स की वैलिडिटी 28 दिनों की होगी. हालांकि ये कीमतें अलग अलग सर्कल पर बढ़ या घट सकती हैं.

गौरतलब है कि रिलायंस जियो का शुरुआती प्लान 149 रुपये से ही शुरू होता है. इसमें अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ 300MB डेटा है. कल ही वोडाफोन ने 145 रुपये वाला पैक लॉन्च किया है जिसमें एक ही नेटवर्क पर लोकल एसटीडी कॉलिंग फ्री है. अब आईडिया भी इसी दौड़ में शामिल है.

सरकारी कंपनी बीएसएनल भी जल्द ही 148 रुपये वाला पैक लॉन्च करने की तैयारी में है. इसके तहत लोकल और एसटीडी अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ डेटा बेनिफिट भी दिया जाएगा. अब देखना दिलचस्प यह की वोडाफोन और दूसरी टेलीकॉम कंपनियों ऐसे ही प्लान कब लॉन्च करते हैं. साथ ही ये कंपनियां पोस्टपेड कस्टमर्स के लिए ऐसे प्लान्स कब लॉन्च करेंगे


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright VOICEOFMP 2017. Design and Developed By Pioneer Technoplayers Pvt Ltd.