खबरे BIG REPORT: एक फटकार में 72 साल से तरस रहे लोगों को मिला पानी, सिर्फ 10 रुपए हुए खर्च, पढें खबर VIDEO: एमपी में सियासी घमासान तेज, बीजेपी नेता बंशीलाल गुर्जर ने खोले सुवासरा सीट के उम्मीदवार हरदीप सिंह के पत्तें, इतनी सीटे जा सकती है हाथ सें, कोरोना बनेगा मददगार, वॉईस ऑफ एमपी के न्यूज रूम से जर्नलिस्ट मुस्तफा हुसैन के साथ BIG NEWS: छूट्ट‍ियों में आए अपनें गांव, हुआ लॉक डाउन घोषित तो मनासा पुलिस के साथ कर रहें थे नगरवासियों की सेवा, अब आला बुलावा, थाना प्रभारी ने पुष्‍पाहार पहनाकर दी विदाई, कुछ ऐसी कहानी है थलसेना के सैनिक घीसालाल सेन की, पढें शब्‍बीर बोहरा की ये खास खबर BIG NEWS: मॉडल एक्‍टर 2020, हम्‍माल, तुलावटी, कर्मचारी और अधिकारियों में आक्रोश, शनिवार को मनाएंगे काला दिवस, करेंगे विरोध, पढें महेंद्र अहीर की खबर VIDEO NEWS: देवास में किसानों का गुस्सा फूटा, तुलाई केन्द्र से नाराज किसानों ने किया हाईवे पर चक्काजाम, देखे राजेश पंवार की रिपोर्ट VIDEO NEWS: उज्जैन के तराना पुलिस को मिली बडी सफलता, पुजारी ने की थी गंदी हरकत, युवक ने दिया था धक्का, देखे अर्पित बोड़ाना की रिपोर्ट BIG NEWS: करंट की चपेट में आनें से बकरी की मौत, ग्रामीणों ने विभाग पर लगाए गंभीर आरोप, पढें दिनेश मेनारिया की खबर VIDEO NEWS: मनासा में आटा पिसाई के लिये ग्राहक बुलाने पर विवाद, और चली गई एक की जान, पुलिस जुटी जांच में, देखे शब्‍बीर बोहरा की रिपोर्ट NEWS: गोबर एंव गौमूत्र से बनतें है विभिन्न प्रकार के उत्पाद, जैविक उत्पादों के संबंध में दिया गया प्रशिक्षण, पढें कमलेश चौहान की खबर BIG NEWS: वंडर सीमेंट फैक्‍टरी में किया पौधारोपण, मनाया विश्‍व पर्यावरण दिवस, पढें दिनेश मेनारिया की खबर BIG NEWS: साफे में में खूब जम रहे हो लालो के लाल उदयलाल आंजना, विश्वेंद्र सिंह भरतपुर, पढें दिनेश मेनारिया की खबर VIDEO NEWS: शाजापुर में मॉनसून ने दी दस्तक, तेज हवा के साथ हुई बारिश, देखे दिलीप सौराष्‍ट्रीय की रिपोर्ट BIG NEWS: विश्‍व पर्यावरण दिवस आज, पर्यावरण के प्रति हम सभी को संवेदनाए करना होगी जाग्रत, संयोजिका लक्ष्‍मी प्रैमाणी, पढें खबर BIG NEWS: महिला समूह लोन की किश्‍तों को 6 माह आगे बढ़ाने की मांग, सौंपा ज्ञापन, पढें कैलाशचंद्र शर्मा की खबर

BIG NEWS: कोरोना वायरस से जंग, कांग्रेस ने की सकारात्मक सहयोग की सार्थक पहल, यह समय आलोचना का नहीं, अजित काठेड़, पढें खबर

Image not avalible

BIG NEWS: कोरोना वायरस से जंग, कांग्रेस ने की सकारात्मक सहयोग की सार्थक पहल, यह समय आलोचना का नहीं, अजित काठेड़, पढें खबर

नीमच :-

नीमच। राजनीति में पक्ष विपक्ष अपनी जगह है किंतु कभी समय ऐसी अपेक्षा करता है कि हम राजनीतिक दलों के कार्यकर्ता पक्ष विपक्ष से ऊपर उठ कर विचार करे व सहयोग करे । कोरोना संक्रमण काल ऐसा ही समय है । जिला कांग्रेस नीमच अध्यक्ष  अजीत कांठेड़ ने कहा है कि लोकतंत्र में स्थापित तंत्र में पक्ष विपक्ष की समान महत्व की भूमिका रही है सत्ता व्यवस्था के सफल व उपयोगी संचालन में विपक्ष के सुझाव आरोप असहमति व संघर्ष का व्यापक महत्व रहा है । विपक्ष की प्रभावी उपस्थिति लोकतंत्र को सफल बनाती है ।

किन्तु जब आपदा संकट राष्ट्रव्यापी हो सारे नागरिक असहनीय अवर्णनीय कठिनाइयों का सामना कर रहे हो नागरिकों के सामने जीवन बचाने का यक्ष प्रश्न सामने हो तो हमारा समग्र चिंतन विचार व्यवहार दलीय हितों पक्ष विपक्ष के नजरिये से ऊपर उठ कर सामने आना चाहिए ।यही समय की व्यापक आवश्यकता है और आम लोगो की यही अपेक्षा रहती है ।

कांठेड़ ने कहा कि हमारी राजनैतिक आस्थाएं जनता के कल्याण के प्रति ही समर्पित है ।ऐसे में कोरोना संकट में दल विशेष के कार्य कर्ताओ की भूमिका की समीक्षा के लिए कसौटी उनके द्वारा इस संक्रमण काल मे नागरिको को दिए सहयोग से ही निश्चित होगी ।किया गया सकारात्मक सहयोग संज्ञान में लिया जाएगा । कोरोना महासंकट में जन स्वास्थ्य की रक्षा के लिए एक सफाई कर्मी से ले कर जिला प्रमुख तक सैकड़ो लोगो की टीम अपनी जान जोखिम में डाल कर रात दिन जुटी हुई है ।समाज सेवा से जुड़े सेकड़ो लोगो ने 

इस संकट से लोगो को उभारने खड़े रहने में बिना किसी यश व राजनीतिक भेदभाव के तन मन व धन से लोगो की मदद कर एक नया इतिहास रचा है क्या ऐसे में कामकाज की कमियों खामियों को रेखांकित कर राजनीति करना जायज होगा ?क्या तटस्थ नागरिक इसकी सराहना करेगे, कतई नही। वर्तमान में किये गए प्रयासों की निंदा आलोचना का समय नही है  सहयोग से जनता में सम्मान भाव बढेगा ।नकारात्मक राजनीति के लिए यह समय नही है ऐसा करने पर अपयश मिलेगा ।

कांठेड़ ने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने इस विराट संक्रमण में जन हित को सर्वोपरि रख कर सकारात्मक भूमिका को चुना है ।राजनीतिक दृष्टि से सत्ताधारी दल को उनकी अनेक मनमानियों खामियों से टारगेट करने के बजाय गरीब सर्वहारा वर्ग की मदद करने का पवित्र मार्ग चुना ।

यह प्रसन्नता की बात है कि कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रादेशिक नेतृत्व के आह्वान पर जिले भर में कांग्रेसजनो ने अपने अपने अंचल में गरीब लोगों की मदद में बिना किसी यश की चाह में उदार व विराट सहयोग किया । समीक्षा की कसौटी किया गया सहयोग होना चाहिए  ।इस कसौटी पर कांग्रेस जनों का सहयोग तुलनात्मक दृष्टि से उल्लेखनीय व असाधारण है ।ऐसे समय मे हमने खामियां नही देखी उनका विरोध नही किया यह आकलन अनुचित होगा इससे सदाशयता नही मिलेगी ।

कांठेड़ ने कहा लॉक डाउन के दौरान लागू आचार सहिंता के चलते एक राजनीतिक दल की गतिविधियों की भी मर्यादा है ।सभा प्रदर्शन विरोध हो नही सकता। कार्यकर्ता पदाधिकारियों ने इस मर्यादा में रह कर अपनी सक्रिय भूमिका का निर्वहन किया है ।पीड़ितों की हर सम्भव मदद की सरकार से सम्पर्क सवांद कर हर कठिनाई सुलझाई ।सोशल मीडिया व समाचार पत्रों में यह सहयोग प्रमुखता से रेखांकित है। 

यह सही है कि कांग्रेस व कंग्रेसजनो ने इन परिस्थितियों से राजनीतिक लाभ उठाने की चेष्टा नही की। नही वर्तमान समय मे इसकी आवश्यकता है । यदि ऐसा प्रयास करते तो कोई भी सुधिजन इसे श्रेष्ठ नही ठहराता। कांग्रेस के राष्ट्रीय व प्रादेशिक नेतृत्व ने भी इस राष्ट्रीय आपदा में देशवासियो की मदद का ही रास्ता चुना। जनस्वास्थ्य व अर्थव्यवस्था की रक्षा के लिए महत्वपूर्ण सुझाव दिए। 

दुसरी ओर जिला कांग्रेस के प्रवक्ता भगत वर्मा ने कहा कि नीमच अंचल में कांग्रेस संगठन व कांग्रेस पदाधिकारी अपने दायित्व व भूमिका के प्रति अत्यन्त जागरूक है। तथा ईमानदारी व निष्ठा से अपने दायित्व का निर्वहन कर रहे है ।कोरोना से लड़ाई किसी पार्टी विशेष की लड़ाई नही है यह जंग पूरा देश बिना किसी राजनीतिक प्रतिबध्दता के लड़ रहा है ।जिसमे सभी वर्गों का सहयोग व अंशदान है। 

यदि सरकार या कोई दल भेदभाव करेगा जनता के साथ ज्यादती करेगा तो काँग्रेस संधर्ष में भी पीछे नही रहेगी । अब तक कांग्रेस की भूमिका प्रभावी व उल्लेखनीय रही है । कांग्रेस का हर कार्यकर्ता आज भी  इस संकट कि घड़ी मैं  सेवा के लिए तत्पर खड़ा है 
 


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.